Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर

 

आप प्रत्याशी को हराकर सिमरनजीत मान ने संगरूर सीट जीती

Election Special, Sangrur, Simranjit Mann, Simranjit Singh Mann, Punjab Bypoll Results, AAP, Simranjit Mann News, Shiromani Akali Dal Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 26 Jun 2022

दो बार सांसद रह चुके पूर्व आईपीएस अधिकारी एवं खालिस्तान समर्थक सिमरनजीत मान ने उपचुनाव में आप प्रत्याशी को हराकर पंजाब की संगरूर सीट पर रविवार को जीत हासिल कर ली।शिरोमणि अकाली दल-अमृतसर के 77 वर्षीय प्रत्याशी मान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के गुरमैल सिंह को छह हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया। 

मान ने संगरूर सीट पर 1999 में भी जीत हासिल की थी। मान कारोबारियों के लिए पाकिस्तान की सीमा खोलने की मांग करते रहे हैं और वह जरनैल सिंह भिंडरावाला की विचारधारा को मानते हैं। चुनाव जीतने के बाद मान से सिखों के लिए भिंडरावाला के योगदान को याद किया। 

उन्होंने कहा कि उनकी जीत का श्रेय उन लोगों को जाता है, जिन्होंने सिखों के लिए अपने जीवन का बलिदान कर दिया। उन्होंने दीप सिंधु और सिद्धु मूसेवाला को भी याद किया। गत 23 जून को हुए मतदान में 45.3 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इस सीट पर 16 प्रत्याशी अपनी चुनावी किस्मत आजमाने उतरे थे। 

यह सीट मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे के कारण खाली हुई थी। भगवंत मान 2014 के लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी सुखदेव सिंह ढींढसा को 2.10 लाख से अधिक वोटों से हराकर सांसद बने थे। 

इसके बाद 2019 के चुनाव में भी उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों को 1.1 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया था। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की 117 सीटों पर से 92 सीटें आप ने झटक ली थी जबकि कांग्रेस के खाते में 18 सीटें ही आ पाईं थीं। 

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में 77 सीटें थीं। संगरूर की सभी नौ विधानसभा सीटों पर आप के प्रत्याशियों ने ही जीत हासिल की थी लेकिन लोकसभा सीट पर वह अपना कब्जा बरकरार रखने में असफल साबित हुई।

 

Tags: Election Special , Sangrur , Simranjit Mann , Simranjit Singh Mann , Punjab Bypoll Results , AAP , Simranjit Mann News , Shiromani Akali Dal Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD