Mossewala के नए गाने पर वबाल: विजेंद्र बोले- उन्हीं को जलन है जो किसानों में आतंकवाद देखते हैं

 

खास खबरें बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन

 

Mossewala के नए गाने पर वबाल: विजेंद्र बोले- उन्हीं को जलन है जो किसानों में आतंकवाद देखते हैं

Sidhu Moosewala , Sutlej Yamuna Link , Sutlej Yamuna Link Dispute , SYL , Sutlej Yamuna Link Sidhu Moosewala , Sidhu Moosewala New Song , Sidhu Moosewala SYL Song , Sutlej Yamuna Link News, Vijender Singh, Vijender Singh News, Vijender Singh Supports Sidhu, Vijender Singh SYL
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

24 Jun 2022

Sidhu Moose Wala के निधन के बाद उनकी आवाज में उनका आखिरी गाना SYL रिलीज हो गया है। इस गाने ने जहां व्यूज के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए वहीं अब ये गाना विवाद में भी फंस गया है। इस गाने पर विवाद खड़ा हो गया है। भले ही गाने पर विवाद हो रहा हो लेकिन बॉक्सर Vijender Singh ने मूसेवाला के इस गाने की सराहना की है। और लोगों को इस गाने के सही मायने समझाए हैं।

विजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा- सिद्धु मूसेवाला के SYL गाने की लाइन “ओना चिर पाणी छड्डो, तुपका नहीं देंदे” को लेकर लोगों को कन्फ़्यूज़न है कि पानी का टपका किसको नहीं देने की कही है? हरियाणा को? तो इस लाइन के अर्थ समझने के लिए - “सानू साडा पिछोकड़, अते साडा लाणा दे देयो चंडीगढ़, हिमाचल अते हरियाणा दे देयो” को ध्यान से समझें कि शुरुआत में ही वह परिवार एक करने की कह रहा है, और ठीक इसकी अगली लाइन में ही उसने अंग्रेज़ी शब्द “सोवेरिएनिटी” का इस्तेमाल किया है। यानी कि हमारा परिवार (राज्य) एक कर दो और संप्रभुता दे दो। हम अपना मसला ख़ुद हल कर लेंगे। 

इसी गाने में एक लाइन और है - “क्यों पग्गां नाल खहन्दा फिरदां, टोपी वालेया”.. इसको भी समझने की ज़रूरत है। पग्ग (पगड़ी) को सिर्फ़ सिखी से जोड़कर मत देखना। हरियाणा , राजस्थान में भी पगड़ी को बहुत अहम माना जाता है। और टोपी वाले ये नेता हैं, जो हमें आपस में लड़वाते हैं। वहीं अंत में विजेंद्र ने ये साफ लिखा है कि  इस गीत से उन्हीं लोगों को जलन हो रही है जिन लोगों को पंजाब हरियाणा राजस्थान पश्चिमी यूपी के किसानों में आतंकवाद दिखता था।

सीधे शब्दों में कहें तो विजेंद्र सिंह ने मूसेवाला के इस गाने को खुलकर सपोर्ट किया है। विजेंद्र के कहने का मतलब ये निकल रहा है कि मूसेवाला ने इस गाने में कुछ गलत नहीं कहा है। वो सबको साथ मिलकर रहने का संदेश दे रहे हैं। इसमें केवल पंजाब का जिक्र नहीं है इसमें बाकि दूसरे राज्यों हिमाचल, हरियाणा और राजस्थान का भी जिक्र है। जिसमें सबको एक परिवार की तरह ही माना और कहा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 26 दिन बाद उनका नया गाना रिलीज हुआ। पंजाब-हरियाणा के बीच विवादित SYL नहर के मुद्दे पर मूसेवाला का यह गाना गुरुवार शाम 6 बजे गाना रिलीज हुआ। 4 मिनट 9 सेकेंड के इस गाने को एक साथ 3 लाख फैंस ने देखा। पहले 6 मिनट में गाने को 4.77 लाख लोगों ने देखा और 3.14 लाख लोगों ने लाइक किया। गाने पर 1.10 लाख लोगों ने कमेंट भी किए। मूसेवाला की बीती 29 मई को पंजाब के मानसा में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस ने ली।

सिद्धू मूसेवाला के नए गाने में पंजाब के पानी और उससे जुड़े दूसरे मुद्दों का जिक्र है। पंजाब-हरियाणा के बीच बहुचर्चित सतलुज-यमुना लिंक नहर (SYL) को लेकर दशकों से विवाद चल रहा है। सिद्धू के गाने में इस पूरे विवाद को बताया गया। सिद्धू के इस गाने की शुरुआत के बैकग्राउंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता का बयान चलता है जिसमें वह 2024 में पंजाब की तरह हरियाणा में भी अपनी पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा को SYL का पानी दिलाने की बात कह रहे हैं।

 

Tags: Sidhu Moosewala , Sutlej Yamuna Link , Sutlej Yamuna Link Dispute , SYL , Sutlej Yamuna Link Sidhu Moosewala , Sidhu Moosewala New Song , Sidhu Moosewala SYL Song , Sutlej Yamuna Link News , Vijender Singh , Vijender Singh News , Vijender Singh Supports Sidhu , Vijender Singh SYL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD