Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट

 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई : पंजाब एडीजीपी

Punjab Admin, Punjab, Chandigarh, Police, Punjab Police, Punjab ADGP, Special Investigation Team, SIT, Sidhu Moosewala, Sidhu Moosewala Murder, Vicky Middukhera, Vicky Middukhera Murder
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 23 Jun 2022

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को कहा कि मुख्य साजिशकर्ता जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया कि विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए पिछले साल अगस्त में मारने की योजना बनाई गई थी। 

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख प्रमोद बान ने यहां मीडिया को बताया कि इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, पहली गिरफ्तारी 30 मई को हुई थी। कनाडा स्थित गोल्डी बरार, (जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य है) ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। 

बान ने कहा कि शूटर 25 मई को अपराध स्थल मूसा गांव के पास मानसा पहुंचे थे। पंजाब पहुंचने पर उन्हें कुछ हथियार मुहैया कराए गए। उन्होंने बताया कि हत्या में एके सीरीज की राइफलों का इस्तेमाल किया गया। बान ने कहा, "आज हमने बलदेव उर्फ निक्कू को गिरफ्तार किया है, जो अपराध की रेकी करने में केकड़ा (संदीप सिंह) के साथ था। 

अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"निक्कू ने केकड़ा के साथ इलाके का मुआयना किया, मूसेवाला का पीछा किया और शूटरों को संकेत दिया, इसके अलावा गोल्डी बरार और सचिन बिश्नोई को फोन करके मारे गए गायक की गतिविधियों के बारे में रीयल-टाइम अपडेट देने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि बिश्नोई, (जिसे राज्य पुलिस पिछले सप्ताह दिल्ली से पूछताछ के लिए पंजाब लेकर आई थी) ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि हत्या की योजना पिछले साल शुरू हुई थी। "उसने बरार, सचिन बिश्नोई (थापन) और उसके छोटे भाई अनमोल के साथ साजिश रचने की बात कबूल की है। 

हत्या से पहले कम से कम तीन रेकी की गई थी। जनवरी में, शूटरों के एक अन्य समूह ने मूसेवाला के घर का दौरा किया था।"उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे का मकसद, (जैसा कि बिश्नोई ने स्वीकार किया है) मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेना था। 

हमारी जांच के अनुसार, मिद्दुखेड़ा की हत्या में मूसेवाला का हाथ सामने नहीं आया था। लॉरेंस गिरोह द्वारा उसकी हत्या में मूसेवाला की भूमिका के बारे में एक धारणा थी। पंजाब बान के अतिरिक्त महानिदेशक ने कहा कि पुलिस को विभिन्न गतिविधियों में गिरोह की मदद करने वाले सहयोगियों, हथियार आपूर्तिकर्ताओं, फाइनेंसरों और अन्य लोगों का विवरण मिला है। 

"विभिन्न जिला पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।"उन्होंने कहा कि बिश्नोई ने अपने भाई अनमोल और अपने करीबी सहयोगी सचिन थापन को बचाने के लिए एक सुनियोजित साजिश में और खुद को एक आदर्श बहाना बनाया, ताकि वह और उसके सहयोगी अपराध से ना जुड़े। 

डीजीपी ने कहा, "इस योजना को अंजाम देने के लिए उसने अपने भाई अनमोल बिश्नोई और सचिन थापन के फर्जी विवरणों पर पासपोर्ट हासिल किया और इस हत्या को अंजाम देने से पहले उन्हें देश से भगा दिया।"उसने उन्हें विदेश में बसाया जहां से वे इस अपराध को देखे बिना या दोषी ठहराए बिना समन्वय, सुविधा और सफलतापूर्वक निष्पादित कर सकते थे। 

अनमोल बिश्नोई का आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह जोधपुर जेल में था, जहां से उसे 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उसने फर्जी विवरण के तहत अपना पासपोर्ट हासिल किया था। 

इसी तरह, लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी और 12 आपराधिक मामलों के साथ आपराधिक अतीत वाले सचिन थापन ने भी फर्जी विवरण के तहत आरपीओ दिल्ली द्वारा जारी पासपोर्ट प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की। पूछताछ के दौरान बिश्नोई द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर 20 जून को बिश्नोई और उसके सहयोगियों के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया गया था। 

एडीजीपी बान ने कहा, "इस गठजोड़ में अधिकारियों की भूमिका का पता लगाने के लिए एक गहरी जांच की जाएगी, जिसमें आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति आरपीओ दिल्ली से फर्जी विवरणों पर पासपोर्ट प्राप्त करने और देश से भागने का प्रबंधन करते हैं। हमने उनके प्रत्यर्पण के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।"

 

Tags: Punjab Admin , Punjab , Chandigarh , Police , Punjab Police , Punjab ADGP , Special Investigation Team , SIT , Sidhu Moosewala , Sidhu Moosewala Murder , Vicky Middukhera , Vicky Middukhera Murder

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD