Sunday, 21 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप

 

चौथा टी20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया, आवेश ने झटके चार विकेट

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Avesh Khan, Dinesh Karthik, Hardik Pandya, IND Vs SA
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राजकोट , 17 Jun 2022

दिनेश कार्तिक (55) और आवेश खान (4/18) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए चौथे टी20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया, जिससे भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी की। भारत के 169 रनों के जवाब में प्रोटियाज की टीम 16.5 ओवर में 87 रनों पर ही सिमट गई। 

टीम की ओर से रॉस्सी वैन डेर डूसन (20) और क्विंटन डी कॉक (14) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से आवेश खान ने चार विकेट लिए। वहीं, युजवेंद्र चहल ने दो विकेट झटके, जबकि हर्षल पटेल ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका पर भारत ने शुरू से दबाव बनाकर रखा, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 35 रन बनाए। 

इससे पहले, कप्तान टेम्बा बावुमा (8) चोट लगने के कारण रिटार्ड हर्ट हो गए। वहीं, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (14) और ड्वेन प्रिटोरियस (0) जल्दी चलते बने। इसके बाद, रॉस्सी वैन डेर डूसन और हेनरिक क्लासेन ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 9वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका चहल ने क्लासेन (8) को एलबीडब्ल्यू करके दिया। 

इस बीच, डेविड मिलर और डूसन ने लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया। लेकिन 10.2 ओवर में मिलर (9) को हर्षल ने बोल्ड कर दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 59 रनों पर चार विकेट खो दिए। टीम को जीतने के लिए अभी भी 111 रनों की जरूरत थी। छठे स्थान पर आए मार्को जानसेन ने डूसन के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण रन बटोरे। 

लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला अंत तक जारी रहा, क्योंकि 14वें ओवर में आवेश ने डूसन (20), जानसेन (12) और केशव महाराज (0) को बैक टू बैक पवेलियन भेज दिया, जिससे 14 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 79 रनों पर सातवां झटका लगा। टीम को जीतने के लिए 92 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन, एनरिक नॉर्टजे (1) और लुंगी एनगिडी (4) आउट हो गए, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रनों ढेर हो गई, जिससे भारत 82 रनों से यह मैच अपने नाम कर लिया। 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने 6.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 40 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाजी ऋतुराज गायकवाड़ (5), श्रेयस अय्यर (4) और ईशान किशन (27) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कप्तान ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने लड़खड़ाती पारी को संभाला और कुछ अच्छे शॉट लगाए। 

आखिरकार, पांड्या (46), कार्तिक (55) की 33 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 169 रन बनाने में कामयाब रहा। वहीं, अक्षर पटेल (8) और हर्षल पटेल (1) नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने दो विकेट चटकाए। वहीं, ड्वेन प्रिटोरियस, मार्को जानसेन, केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया। 

वहीं, भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी की। अब निर्णायक मुकाबला रविवार को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Avesh Khan , Dinesh Karthik , Hardik Pandya , IND Vs SA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD