Thursday, 09 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

संगरूर उपचुनाव:आम आदमी पार्टी बनाएगी हैट्रिक : हरपाल सिंह चीमा

सरकार ने अपने तीन महीने के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक फैसले लिए : हरपाल सिंह चीमा

Bhagwant Mann, Harpal Singh Cheema, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Gurmail Singh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

संगरूर , 17 Jun 2022

कांग्रेस और अकाली अकाली दल के नेता हमेशा गैंगस्टरों को बचाते रहे हैं, लेकिन अब जांच चल रही है। यह बात पंजाब के वित्त एवं योजना एवं सहकारिता मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने संगरूर में आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह के पक्ष में प्रचार करते हुए मीडिया से कही। उन्होंने कहा अगर जांच में किसी भी नेता या अधिकारी का गैंगस्टरों के साथ संबंध पाया गया, तो वह भी सलाखों के पीछे होगा।

 हरपाल सिंह चीमा ने दावा किया, "आम आदमी पार्टी संगरूर उपचुनाव में हैट्रिक बनाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के तीन महीने के लोक हितैषी कामों को देखते हुए  संगरूर के लोग आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह को जीताकर संसद भेजेंगे।

 केबिनेट मंत्री ने कहा कि मान सरकार ने अपने पहले दो महीने में काईबड़े फैसले लिए। सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए 26454 पदों को मंजूरी दी,किसानों को धान की सीधी बुवाई के लिए 1500 रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दी,प्रत्येक परिवार को मुफ्त राशन सहित हर घर को प्रतिमाह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का फैसला लिया। 

मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि संगरूर आप का गढ़ है। सभी विरोधी एक तरफ हैं और 'आप' एक तरफ। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों की जमानत जब्त होना तय है। इसलिए कांग्रेस,अकाली और भाजपा अध्यक्ष को यह तय कर लेना चाहिए कि कौन पहले इस्तीफा देगा।

वित्त मंत्री चीमा ने पंजाब में  बेरोजगारी के लिए कांग्रेस और अकाली दल को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर आज पंजाब का युवा बेरोजगार है तो वह इन पार्टियों की सरकारों की वजह से है। सत्ता में तीन महीने के कार्यकाल के दौरान मान सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। युवाओं सहित सभी वर्गों के हित में गए भी बड़े फैसले लेगी। हम सभी समस्याओं का समाधान करेंगे।

भ्रष्टाचार पर बात करते हुए हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि इतिहास है कि मुख्यमंत्री मान ने अपने मंत्री को भी नहीं बख्शा और भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें जेल भेज दिया। बाकी जो भ्रष्ट हैं, जिन्होंने पंजाब को लूटा, वे सभी जल्द जेल में होंगे। अपने भ्रष्ट नेता को बचाने के लिए धरना दे रहे बचेकुचे कांग्रेस नेता भी संगरूर उपचुनाव के नतीजे आने के बाद पार्टी छोड़ जाएंगे।

एक सवाल के जवाब में चीमा ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य की सुरक्षा के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है।  पंजाब पुलिस ने आतंकवाद के दौर में भी शांति बनाए रखने का काम किया था और अब गैंगस्टरों के खिलाफ भी पुलिस की भूमिका सार्थक है। पंजाब पुलिस गैंगस्टरों को पकड़ कर लाई है। कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि अकाली दल ने तो पहले ही संगरूर उपचुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है। अकाली उम्मीदवार प्रचार के दौरान बैनरों व पोस्टरों में अपने ही नेता प्रकाश सिंह बादल,अध्यक्ष सुखवीर बादल और हरसिमरत कौर की फोटो लगाने से घबरा रहे हैं। उन्हें पता है अगर फोटो लगाई तो खुद के लोग भी उन्हें वोट ही डालेंगे।

सिमरनजीत सिंह मान पर टिप्पणी करते हुए आप नेता ने कहा कि बहुत से लोगों को चुनाव लड़ने का रिकॉर्ड बनाना है।  कुछ कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए हैं। पंजाब और पंजाब का किसान केंद्र की भाजपा सरकार की नीयत से अच्छे से वाकिफ है।भाजपा किसानों के खिलाफ तीन काले कानून लेकर आयी,जिनके खिलाफ पंजाब का किसान दिल्ली की सीमा पर जाकर बैठ गया। 

इस संघर्ष में सात सौ से अधिक किसानों को शहीद होना पड़ा। चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी बड़ी बढ़त के साथ जीतेगी। 'आप'7-8 साल पुरानी पार्टी है जिसने विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है।  विपक्षी दल घबराए हुए हैं, क्योंकि उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने वाली है।  उन्होंने कहा कि 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव के दैरान भी  विरोधी पार्टियां कह रही थी कि हरपाल सिंह चीमा बुरी तरह हारेंगे लेकिन उन्होंने बड़ी बढ़त के साथ जीत हासिल की थी।

 

Tags: Bhagwant Mann , Harpal Singh Cheema , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Gurmail Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD