Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहना चाहता हूं : हर्षल पटेल

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Harshal Patel, IND Vs SA, T20 Series, Rajkot
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राजकोट , 16 Jun 2022

भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने गुरुवार को कहा कि वह इस बात से चिंतित नहीं हैं कि बल्लेबाजों ने उनकी विविधताओं को समझना शुरू कर दिया है, क्योंकि वह उनसे एक कदम आगे रहने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। दिल्ली में पहले टी20 में रॉस्सी वैन डेर डूसन ने खेल को पलटने के लिए हर्षल को एक ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया था। 

मैच के बाद, प्रोटियाज ने कहा था कि पहले दो छक्कों के बाद, उन्हें पता था कि हर्षल उनकी धीमी गेंदों को फेंकने वाले हैं। उन्होंने कहा, "मेरी गेंदों पर खिलाड़ी पिछले दो वर्षों से अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं। ईमानदार से कहूं तो हर गेंदबाज पर वह जितना खेलेंगे वह उतना ही विपक्षी टीम को पता चलेगा कि उनकी ताकत क्या है, पैटर्न क्या हैं, और इसे अनुकूलित करने का प्रयास करेंगे। 

लेकिन एक गेंदबाज के तौर पर मेरा काम बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहना है।"हर्षल ने कहा, "आपके पास 15 अलग-अलग योजनाएं हो सकती हैं, लेकिन किसी विशेष दिन, दबाव की स्थिति में, यदि आप अच्छा नहीं करते हैं और आत्मविश्वास नहीं बढ़ता है, तो वास्तव में सब कुछ ठीक नहीं होता है। इसलिए मेरा ध्यान हमेशा इस पर रहा है कि उस विशेष क्षण में खेल को बेहतर तरीके से कैसे पढ़ा जाए और उस समय सर्वश्रेष्ठ गेंदों को कैसे अंजाम दिया जाए। 

31 वर्षीय ने कहा कि वह अपनी व्यक्तिगत गति के बारे में ज्यादा परेशान नहीं होते हैं और विविधताओं पर निर्भर करते हैं, जो तेज गेंदबाज को परिणाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं अपनी गति के बारे में चिंता नहीं हूं, क्योंकि मैं उमरान मलिक की तरह तेज गेंदबाजी नहीं कर सकता। मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को प्रभावी बनाने के लिए कौशल विकसित करना होगा। 

मैं कभी भी एक तेज गेंदबाज नहीं रहा हूं, हालांकि अच्छे दिन में मैं 140 किमी प्रति घंटे के करीब से गेंदबाजी करता रहा हूं।"उन्होंने कहा, "मेरा ध्यान हमेशा अपनी गेंदबाजी में कौशल विकसित करने पर रहा है।"हर्षल वर्तमान में श्रृंखला में संयुक्त रूप से अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने तीन मैचों में छह विकेट लिए हैं। 

विशाखापत्तनम में तीसरे टी20 में पिच धीमी थी, जो हर्षल की गेंदबाजी की शैली के अनुकूल रही और उन्होंने 3.1 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने आगे कहा, "मैं निश्चित रूप से धीमी पिचों पर खेलना पसंद करूंगा, क्योंकि इससे आपको मुकाबला करने का मौका मिलता है। अगर आप लगातार दिल्ली जैसी पिचों पर खेलते रहते हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को थोड़ा कम कर सकता है। 

हमारे पास टीम में विश्व स्तरीय स्पिनर भी हैं, जो किसी भी पिच पर अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, जब हमारे पास थोड़ी धीमी पिच होती है, तो हम बेहतर करने का प्रयास करते हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत ने इस बारे में बात की है कि टीम अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की ओर कैसे बढ़ रही है। हर्षल ने कहा कि विश्व कप उनके दिमाग में है, लेकिन वे इस श्रृंखला को जीतने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Harshal Patel , IND Vs SA , T20 Series , Rajkot

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD