Monday, 02 October 2023

 

 

खास खबरें आस-पास सफाई बनाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर सभी उन्हें स्वच्छांजलि करें भेंट: सोम प्रकाश खेल के मामलों में देश के अग्रणी राज्यों में शुमार होगा पंजाब: कुलदीप सिंह धालीवाल नए जिला कोर्ट कांप्लेक्स में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत चलाया गया सफाई अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों का साकार करने के लिए अपने वातावरण व आस-पास को रखें साफ सुथरा: ब्रम शंकर जिंपा "पंजाब अगेंस्ट ड्रग एडिक्शन" अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री के आह्वान पर अमृतसर के वॉर मेमोरियल में बड़े पैमाने पर श्रमदान किया गया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य स्तरीय मैराथन (रेड रन) का शुभारम्भ किया ईमानदारी तथा समर्पण भाव से कार्य करें नवनियुक्त सहायक अभियंता : सुखविंदर सिंह सुक्खू नीति आयोग द्वारा पंजाब के 10 ब्लाकों में आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम शुरू जिला मोगा में जल्द ही तीन और आम आदमी क्लीनिक खुलेंगे "रोज़ रोज़ी ते गुलाब" की शूटिंग हुई शुरू; 24 मई 2024 को रिलीज़ होने वाली है फिल्म फगवाड़ा शुगर मिल मामला : सरकार डिफाल्टर शुगर मिलों की संपत्ति जप्त कर किसानों को पैसा देगी : मलविंदर सिंह कंग शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने पालमपुर दौरे पर दी करोड़ों रुपए की सौगातें “समाज में करुणा की भावना जागृत करना ही है समय की मांग” नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी का युवाओं से आह्वान ‘खेडां वतन पंजाब दीयां-2023’ : डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला स्तरीय तैराकी मुकाबलों की करवाई शुरुआत राज्य सरकार आपदा से निपटने के लिए 4500 करोड़ रु खर्च कर रही है : सुखविंदर सिंह सुक्खू अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान 2 अक्टूबर को पटियाला के माता कौशल्या अस्पताल में आई.सी.यू व एन.आई.सी.यू का करेंगे उद्घाटन नगर निगम ने शहर में करवाए 15 करोड़ रुपए के विकास कार्य: ब्रम शंकर जिंपा राज्य के औद्योगिक विकास में नया मील पत्थर; मुख्यमंत्री रखेंगे हॉलैंड आधारित कैटल फीड प्लांट का नींव पत्थर लोक संपर्क विभाग के कर्मचारी सूरज मोहन को सेवानिवृत्ति पर शानदार विदाई पार्टी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बरसात में आई आपदा के दौरान राहत एवं बचाव अभियान में अमूल्य योगदान के लिए एसडीआरएफ की सराहना की

 

बुलडोजर मुद्दे पर जनता का मिजाज बदला, कार्रवाई रोके जाने के पक्ष में लोग- सर्वे

Khas Khabar, New Delhi, Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Uttar Pradesh Protest , Bulldozer Row , Yogi Adityanath
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 16 Jun 2022

कुछ समय पहले, जब सीवोटर ने आईएएनएस की ओर से उम्र, शिक्षा, आय और जातीय भेद के सभी भारतीयों के बीच एक जनमत सर्वे कराया, तो हर चार में से तीन से अधिक भारतीयों ने योजना बनाने या दंगों में शामिल लोगों के घरों को बुलडोजर चलाने की कार्रवाई में योगी आदित्यनाथ सरकार का समर्थन किया था। 

लेकिन इस मुद्दे पर जनता का मूड बदल रहा है, क्योंकि बहुमत अब इस तर्क का समर्थन कर रहा है कि बुलडोजर की कार्रवाई को रोका जाना चाहिए। समय के साथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'बुलडोजर बाबा' के रूप में ख्याति प्राप्त कर ली है, एक उपनाम जिसका उपयोग 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी किया गया था। 

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट और कुछ उच्च न्यायालयों के कुछ सेवानिवृत्त न्यायाधीशों के साथ-साथ कुछ वरिष्ठ सेवानिवृत्त पुलिस और सशस्त्र बलों के कर्मियों की व्यापक निंदा ने इस मुद्दे पर आम भारतीय के फैसले को बदल दिया है। 14 जून को किए गए नए सर्वे के अनुसार, अधिकांश लोग अब बुलडोजर की गतिविधियों को रोकना चाहते हैं। 

उत्तरदाताओं से पूछा गया कि क्या दंगा और अन्य अपराधों के आरोपियों के घरों और संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई को रोका जाना चाहिए। कुल मिलाकर लगभग 56 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इस तर्क का समर्थन किया, जबकि लगभग 44 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने बुलडोजर कार्रवाई जारी रखने के पक्ष में दिखे।

वहीं, 62 प्रतिशत से अधिक विपक्षी समर्थक कार्रवाई पर रोक लगाना चाहते हैं, जबकि लगभग 48 प्रतिशत एनडीए समर्थकों ने समान भावना साझा की। अधिकांश आलोचना इस आरोप पर आधारित है कि उत्तर प्रदेश सरकार कानून की उचित प्रक्रिया का पालन नहीं कर रही है और संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने से पहले संबंधित अदालतों की मंजूरी ले रही है। 

सरकार का कहना है कि वह उचित प्रक्रिया का पालन कर रही है और राज्य में 3 जून और 10 जून को हुए दंगों से बहुत पहले लोगों को नोटिस दिया था। 18 से 24 आयु वर्ग के 65 प्रतिशत लोगों ने 'विध्वंस रोको' की मांग का समर्थन किया, जबकि 55 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में समर्थन घटकर केवल 41 प्रतिशत रह गया।

 

Tags: Khas Khabar , New Delhi , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Uttar Pradesh Protest , Bulldozer Row , Yogi Adityanath

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD