Tuesday, 05 March 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल के भाषण से भाग जाने पर विरोधी पक्ष पर जम कर बरसे मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान कैबिनेट मंत्री जिंपा ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत होशियारपुर से बस को दिखाई हरी झंडी भाजपा का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर, किसान के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से दिया टिकट: आप सांसद मनीष तिवारी ने की पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक सीजीसी लांडरां में रेणुकारमा वूमेन एचीवर अवार्ड का हुआ आयोजन पीईसी में ड्रोन अनुप्रयोगों पर 6 दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन चेयरमैन हरचंद सिंह बरसट ने गांव मेहमदपुर में नई फल एवं सब्जी मंडी स्थापित की पर्यटन की दृष्टि से होशियारपुर में असीमित संभावनाएं: कोमल मित्तल भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष जय इंदर कौर ने भारत सरकार की महिला समर्पित योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पटियाला में नारी शक्ति वंदन मैराथन का आयोजन किया एलपीयू के विद्यार्थी सकारात्मक और खुशहाल जीवन जीने के लिए हुए प्रेरित प्रीत बाठ, किरण शेरगिल, सब्बी सूरी स्टारर फिल्म 'मजनू' का ट्रेलर जारी भाजपा ने देश को सिर्फ धोखा दिया: सांसद मनीष तिवारी शिमला के त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोल नेता प्रतिपक्ष डॉ. बलजीत कौर ने शुभकरन सिंह के परिवार के साथ दुख किया सांझा पोलियो जैसी ना-मुराद बीमारी को ख़त्म करना सभी की प्राथमिक जिम्मेदारी: ब्रम शंकर जिम्पा पंजाब के विवेकशील वित्तीय प्रबंधन स्वरूप जी. एस. टी में 16 प्रतिशत और आबकारी राजस्व में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी : हरपाल सिंह चीमा पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित स्प्रिंट कार्यक्रम के दौरान पांच स्टार्टअप उद्यमियों को 23 लाख की फंडिंग प्रदान की गई स्वास्थ्य मंत्री ने किया पोलियो टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ नर्सिंग एसोसिएशन और पुका पंजाब में नर्सिंग काउंसिल अध्यक्ष का स्वागत किया भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के 13 स्कूल ऑफ एमिनेंस लोगों को किये समर्पित ’आप’ को लोक सभा की सभी 13 सीटें देकर पंजाब और पंजाबियों के अपमान का बदला लो : अरविन्द केजरीवाल

 

एशिया-ओशिनिया पैरा पावरलिफ्टिंग : परमजीत कुमार और मनप्रीत कौर ने जीता कांस्य पदक

Sports News, More Sports, New Delhi, Para Powerlifting, Pyeongtaek 2022 Asia Oceania, Parmjeet Kumar, Manpreet Kaur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 15 Jun 2022

पैरा पावरलिफ्टर्स परमजीत कुमार और मनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को प्योंगटेक एशिया ओशिनिया ओपन चैंपियनशिप 2022 में भारतीय टीम ने दो कांस्य पदक के साथ अपने अभियान की बेहतरीन शुरुआत की। जानकारी के अनुसार, त्बिलिसी 2021 में कांस्य का दावा करते हुए विश्व चैंपियनशिप में भारत का पहला पदक जीतकर इतिहास रचने वाले परमजीत ने पुरुषों के 49 किग्रा ओपन फाइनल में कांस्य पदक लेने के अपने तीसरे प्रयास में 163 किग्रा की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ वजन को उठाया। 

उनका इससे पहले का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 158 किग्रा त्बिलिसी 2021 में हासिल किया गया था। भारतीय खिलाड़ी जॉर्डन के उमर करादा (175 किग्रा) और वियतनाम के ले वान कांग (173 किग्रा) से पीछे रहे, जिन्होंने ओपन वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीता। साई गांधीनगर के परमजीत ने पैरालंपिक समिति को बताया, "मैं कांस्य पदक जीतकर बहुत खुश हूं। 

यह एक बड़ा मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है क्योंकि मैं अभी राष्ट्रमंडल गेम्स की तैयारी कर रहा हूं। मैं राष्ट्रमंडल गेम्स में भारत के लिए पदक जीतना चाहता हूं।"परमजीत हांग्जो 2022 एशियाई पैरा खेलों और पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के लिए भी उत्सुक हैं। एशियाई पैरा गेम्स की कांस्य पदक विजेता कौर ने भी प्योंगटेक 2022 में अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ में 81 किग्रा (त्बिलिसी 2021 वल्र्डस) से 88 किग्रा में सुधार किया।

 टीम के पदक जीतने की शुरुआत से उत्साहित कोच जेपी सिंह ने कहा, "यह टीम के लिए अच्छी शुरुआत है। अगले कुछ दिनों में हमारे पास और मैच होंगे। टीम से कम से कम 5 पदक की उम्मीद है। हमारे पावरलिफ्टर्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और पदक जीतने के लिए तैयार हैं।"

 

Tags: Sports News , More Sports , New Delhi , Para Powerlifting , Pyeongtaek 2022 Asia Oceania , Parmjeet Kumar , Manpreet Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD