Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

जनता से फिर संबंध मजबूत करना होगा : राहुल गांधी

Rahul Gandhi, Indian National Congress, Congress, All India Congress Committee
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उदयपुर , 15 May 2022

कांग्रेस चिंतन शिविर में राहुल गांधी ने अपने पार्टी के सभी नेताओं को साफ कर दिया है कि हमें जनता के बीच जाना होगा और उनकी समस्याओं को सुन कर उनसे जुड़ना होगा। अक्टूबर महीने में कांग्रेस के सभी नेता जनता के बीच में उतरेंगे और जनता की समस्याओं को सुनेंगे। तीन दिन के कांग्रेस चिंतन शिविर पूरा होने पर राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संबोधित किया और अपनी आगे की रणनीति का जिक्र भी किया। नेताओं को राहुल ने साफ कर दिया है कि मैं आपके साथ खड़ा हूं, हमें डरना नहीं है। साथ ही रीजनल पार्टी पर भी राहुल ने अपनी राय रखी है और बताया कि, सिर्फ कांग्रेस ही भाजपा से लड़ सकती है। इसके अलावा राहुल गांधी ने एक परिवार एक टिकट पर बोलते हुए कहा कि, एक परिवार से एक ही टिकट का हमने फैसला किया है। हम नहीं चाहते कि एक परिवार से 6, 7 लोगों को टिकट मिले, लोग महनत करें। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि, मीडिया में कांग्रेस के स्थान पर चर्चा होती है लेकिन हमें बिना सोचे हमारे सभी नेताओं को जनता के बीच मे जाकर बैठ जाना चाहिए। 

समस्या को समझना चाहिए, कांग्रेस का सम्बंध जनता से टूटा है यह हमें स्वीकार करना होगा। जनता समझती है कि यह काम कांग्रेस ही कर सकती है और देश को आगे ले जा सकती है। मुझे यह सुनकर कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि पुरी कांग्रेस पार्टी अक्टूबर में जनता के बीच जाएगी और जनता से बात करेगी। जनता और पार्टी के रिश्ते को वापस पाएगी, लेकिन यह शार्ट कट से नहीं होने वाला। यह काम पसीना बहाकर ही होगा। हम पैदा जनता से हुए हैं यह संगठन जनता से बना है। हमें अपना कम्युनिकेशन की रणनीति में बदलाव करना होगा, क्योंकि हमारा कम्युनिकेशन भाजपा के मुकाबले कमजोर हैं। पार्टी में युवा और सिनियर का मिश्रण होना चाहिए। आज युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता है। मोदी जी ने नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन रीढ़ की हड्डी जो रोजगार पैदा करती है, उसे ही बीजेपी ने तोड़ दिया। नोटबंदी, जीएसटी लागू करके, पूरा फायदा दो- तीन उद्योगपति को देकर सरकार ने युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है। देश का युवा नौकरी नहीं ले सकेगा, यह भविष्य में दिखेगा। उन्होंने आगे कहा कि, हमारी जिम्मेदारी विचारधारा की लड़ाई लड़ने की है और जनता के साथ खड़े होने की है। हमें जनता के पास जाना होगा, उनकी तरफ देखना होगा, सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में जोर देकर कहा कि, मेरी लड़ाई भाजपा-आरएसएस की विचारधारा से है। 

मैं हिंसा फैलाने के खिलाफ लड़ता हूं। यह मेरी जिंदगी की लड़ाई है। मैं ये मानने को तैयार नहीं हूं कि इस प्यारे देश में नफरत और गुस्सा है। सभी नेताओं से कहता हूं घबराने की जरूरत नहीं, यह देश सच्चाई को मानता है। यह देश देख रहा है। आपसे कहता हूं जिंदगी भर आपके साथ खड़ा हूं। मुझे कोई डर नहीं, मैने भ्रष्टाचार नहीं किया है, एक रुपया नहीं लिया। भारत माता से एक पैसा नहीं लिया है। मैं सच्चाई बोलने से नहीं डरता हूं। हम उनकी विचारधारा को हराकर दिखाएंगे, हम सब एक साथ हैं। हमारे सीनियर नेता डिप्रेशन में चले जाते हैं, क्योंकि लड़ाई आसान नहीं है। यह लड़ाई रीजनल पार्टी नहीं लड़ सकती क्योंकि यह विचारधारा की लड़ाई है। बीजेपी कांग्रेस की बात करेगी, नेताओं की बात करेगी लेकिन रीजनल पार्टी की बात नहीं करेगी, उनको पता है उनकी अपनी जगह है, उनकी विचारधारा नहीं है। रीजनल पार्टी बीजेपी को नहीं हरा सकते। मैं जानता हूं आगामी दिनों में देश में आग लगेगी ,हमारी जिम्मेदारी है कि वो आग न लगे। हमारी जिम्मेदारी है कि जनता से कहें आप को बांटा जा रहा है। इससे आपको फायदा नहीं होगा। रीजनल पार्टी कोई किसी जात की है, वह सब की नहीं है। कांग्रेस पार्टी पूरे देश की पार्टी है। घबराने की जरूरत नहीं है, सड़क पर उतरेंगे। उनकी विचारधारा से कांग्रेसी की तरह लड़ेंगे।

 

Tags: Rahul Gandhi , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD