Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

एचएसवीपी के आरोपी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से किया जाये निलंबित : गृहमंत्री अनिल विज

मामले की जांच रिपोर्ट की समीक्षा करने के दिए निर्देश, लंबित शिकायतों बारे जारी किए आवश्यक दिशा-निर्देश

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रोहतक , 13 May 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टरों में पेयजल पाइप लाइन के कार्यों में अनियमितता बरते जाने की जांच समिति द्वारा पुष्ठि करने पर रिपोर्ट में शामिल प्राधिकरण के आरापी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जांच रिपोर्ट में 45.37 लाख रुपये की अनियमितता के बारे में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार को एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर संबंधित ठेकेदार के विरुद्घ उचित कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।गृह मंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक के एजेंडे में 21 शिकायतें शामिल की गई थी, जिन पर सुनवाई करते हुए ज्यादातर शिकायतों का निपटारा कर दिया गया तथा लंबित शिकायतों बारे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये।गृहमंत्री अनिल विज ने स्थानीय शास्त्री नगर निवासी शशि कुमार की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टरों में पेयजल के लिए पाइप लाइन के कार्यों में अनियमित्ता बरतने की शिकायत की सुनवाई करते हुए उपरोक्त निर्देश दिये।

गृहमंत्री ने स्थानीय रूप नगर निवासी अजय की शिकायत की सुनवाई करते हुए गौकरण पुलिस चौकी के तत्कालीन चौकी ईंचार्ज पवन वीर को निलंबित करने तथा शिकायतकर्ता के परिवार को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिये। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसके भाई संदीप की मौत को पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के आत्महत्या करार दिया तथा पीडि़त परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया। इस मामलें में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए राजेंद्र व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा जांच जारी है।श्री अनिल विज ने स्थानीय ओमेक्स निवासी आशीष, सोमबीर, सुमित इत्यादि की शिकायत की सुनवाई करते हुए कहा कि ओमेक्स को नगर निगम द्वारा टेक ऑवर किया जायेगा, जिसकी प्रक्रिया जारी है। उन्होंने तिलक नगर निवासी दलबीर की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों द्वारा रिश्वत की मांग के संदर्भ में एसआईटी गठित करने के निर्देश दिये। उन्होंने अमृत कॉलोनी की नगर पार्षद लक्ष्मी व अन्य की शिकायत की सुनवाई करते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण के कार्यकारी अभियन्ता को निर्देश दिये कि वे निगम द्वारा शिकायतकर्ता के मकान के साथ लगाये गए ट्रांसफार्मर व बिजली के पॉल को हटाकर सडक़ के किनारे लगाये तथा ट्रांसफोर्मर की क्षमता भी बढ़ाये। रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में गठित समिति ने रिपोर्ट में कहा था कि जानमाल की सुरक्षा के लिए इस ट्रांसफार्मर को हटाकर दूसरी जगह लगाया जाये।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गांव मोखरा निवासी संदीप कुमार की बाजरे की फसल के संदर्भ में दर्ज करवाई गई शिकायत की सुनवाई करते हुए कहा कि वे इस मामलें की जांच करवायेंगे। उन्होंने गांव ककराना निवासी अशोक की सरकार द्वारा अलॉट किये गए 100 वर्ग गज प्लाट के इंतकाल से संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए कलानौर के तहसीलदार को निशानदेही करवाने को कहा। उन्होंने महम निवासी एडवोकेट राजसिंह अहलावत की बहलबा गांव में शामलात भूमि से अवैध कब्जे हटवाने संबंधित शिकायत की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति गठित करने के निर्देश दिये। इस समिति में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति के दो मनोनीत सदस्यों को शामिल किया गया है।बैठक में विद्या गोयल, गढ़ी बलभ निवासी लखमी, सुनारिया कलां निवासी सतनारायण, गिझी ग्राम पंचायत, मेजर चेतन शर्मा, सैक्टर 1 निवासी एचएस मलिक, जसबीर कॉलोनी निवासी संदीप कुमार, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश भाटिया, हिसार के सैक्टर 13 निवासी सुरेंद्र कुमार, सुंडाना निवासी प्रदीप, किशनपुरा निवासी सोमबीर इत्यादि की शिकायतों की सुनवाई भी की। बैठक के उपरांत श्री विज भाजपा नेता नवीन बहल, रोहतक जिला भाजपा के अध्यक्ष अजय बंसल, रोहतक भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिले और विचार विमर्श किया। इससे पहले रोहतक खाते हुए गोहाना में गृहमंत्री का स्वागत चेयरमैन इंद्रजीत भिवानी ने शाल ओढ़ाकर किया।

इस अवसर पर रोहतक के विधायक बीबी बत्तरा, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक मोनिका गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, प्रदीप अहलावत व श्वेता सुहाग, रोहतक सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत, नगराधीश मोहित महराना, मीडिया कॉर्डिटनेटर राजकुमार कपूर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरबीर सिंह व गौरव गुप्ता, नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, सतीश आहूजा, मनीष शर्मा, डॉ. दिनेश घिलौड़, तरूण सन्नी शर्मा, सुरेंद्र माडू एडवोकेट, जयसिंह लाकड़ा तारावती चाहर, पार्षद सुरेश किराड़, सुरेंद्र बंसल, राजरानी शर्मा, कुसुम राणा, अनीता बुधवार एडवोकेट, उषा शर्मा, नवीन ढुल, राजकुमार सुनारिया, सतीश चौधरी, संगीता सिंघल, अंजू डाबला, पूजा, सुनीता सैन, रानी किराड़, जिला पार्षद दिनेश, पदम ढुल, कुलविंदर सिंह सिक्का, मनोज कुमार जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजीत चहल सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी एवं समिति के मनोनीत सदस्य मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD