Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए लोगों को ‘कार्य की राजनीति’ का डटकर समर्थन करने का न्योता 1978 बैच के पूर्व छात्रों ने PEC का किया दौरा प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री हिमाचल सरकार हर मोर्चे पर फेल, केंद्र की योजनाओं के सहारे चल रहा प्रदेश : जयराम ठाकुर किशोरी लाल ने किया 4.33 करोड़ रूपये की जल परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अजनाला हलके में दो संपर्क सड़कों का शिलान्यास किया चितकारा लिट फेस्ट- साहित्य, संस्कृति और विचारों की विजय मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र

 

विश्व रेडक्रास दिवस पर 128 ने किया रक्तदान

नगरोटा, धर्मशाला, पालमपुर में रक्तदान शिविर आयोजित

Special Day, Red Cross, Indian Red Cross Society, World Red Cross Day 2022, World Red Cross Day, Blood Camp
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 08 May 2022

कांगड़ा जिला में विश्व रेडक्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर धर्मशाला, पालमपुर, कांगड़ा, नगरोटा में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया जिसमें करीब 128 लोगों को रक्तदान किया। इसके साथ ही 12 दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण भी वितरित किया गया।

विश्व रेडक्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर कांगड़ा के यात्री सदन में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, कांगड़ा द्वारा भारत सरकार के कृत्रिम अंग निर्माण निगम, मोहाली के सहयोग से भारतीय सामान्य बीमा निगम के कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व फंड से दिव्यांग जनों की सहायतार्थ मूल्यांकन शिविर का आयोजन किया गया।  जिसमें जरूरतमंद दिव्यांग जनों को उनकी जरूरत के सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए पंजीकरण किया गया। दिव्यांग जनों के मूल्यांकन शिविर में मुख्य अतिथि उपायुक्त कांगड़ा एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी, कांगड़ा निपुण जिंदल जी मौजूद रहे।

उन्होंने मौके पर मौजूद ऐसे दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण वितरित किए जिनका पूर्व में रजिस्ट्रेशन किया जा चुका था। और अन्य दिव्यांग जनों का मूल्यांकन चिकित्सा अधिकारियों द्वारा किया गया, जिन्हें मूल्यांकन उपरांत सहायक उपकरण दिए जाएंगे।उपायुक्त कांगड़ा निपुण जिंदल ने रेड क्रॉस सोसाइटी तथा भारत सरकार के कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) के इस कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज विश्व रेडक्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को के सहयोग से दिव्यांग जनों के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। इस कार्य का उद्देश्य दिव्यांग जनों के जीवन को सरल बनाना है। साथ ही उन्होंने भारतीय सामान्य बीमा निगम का विशेष धन्यवाद किया जिनके द्वारा कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व फंड से इन उपकरणों के लिए धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है।

आज के इस विशेष अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला की तरफ से रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान में भाग लिया। इस मूल्यांकन शिविर में 100 दिव्यांग जनों का स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मूल्यांकन किया गया। मूल्यांकन किए गए इन सभी दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण जल्द ही उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।मौके पर उपायुक्त महोदय द्वारा 5 लाभार्थियों को व्हीलचेयर और 2 लाभार्थियों को कानों की मशीन दी गई ।रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला की तरफ से आज विश्व रेडक्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर लोगों के लिए  निशुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें लोगों की सेहत को जांचा गया और उन्हें निशुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई गई।उपायुक्त कांगड़ा ने आज इस मौके पर यात्री सदन का निरीक्षण भी किया इस दौरान उन्होंने सारी व्यवस्था को जांचा। इस मूल्यांकन शिविर में उपायुक्त कांगड़ा सहित अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्व राठौड़ , सीएमओ कांगड़ा गुरदर्शन गुप्ता, एसडीएम कांगड़ा अरुण शर्मा, सेक्रेटरी रेड क्रॉस सोसाइटी ओपी शर्मा,  बीएमओ तियारा संजय भारद्वाज, अनीता मनकोटिया, संजीव पटियाल, रोहित दीवान, संतोष, रितु , मोहाली एलिम्को से डॉक्टर अमित, डॉ कुसुम, स्वास्थ्य टीम, स्वास्थ्य कर्मी और दिव्यांगजन आदि मौजूद रहे।

 

Tags: Special Day , Red Cross , Indian Red Cross Society , World Red Cross Day 2022 , World Red Cross Day , Blood Camp

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD