Thursday, 30 May 2024

 

 

खास खबरें विजीलैंस ब्यूरो ने ईएसआईसी अस्पताल का कर्मचारी और प्राईवेट व्यक्ति 25000 रुपए रिश्वत लेते हुए किये काबू भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी सुखबीर सिंह बादल ने पवित्र शहर में एक विशाल रोड शो की अगुवाई की जिसने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए देश की सुरक्षा के लिए दमदार नेता और पूर्ण विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरी : अनुराग ठाकुर मोदी राम को अयोध्या लाए हैं, अब हमे मोदी को लाना है : मनोज तिवारी दो निर्दलीय प्रत्याशी विवेक शर्मा व महंत श्री रविकांत मुनि ने दिया टंडन को अपना समर्थन भाजपा के पक्ष में करेंगे प्रचार स्वाति मालीवाल को लेकर हुआ प्रदर्शन, युवा मोर्चा ने केजरीवाल से किये सवाल चंडीगढ़ और हिमाचल के सहजधारी सिखों ने किया भाजपा को समर्थन चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं भाजपा की मजबूत चुनावी रणनीति से पहली जून को चित होंगे तिवारी : संजय टंडन लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है : भगवंत मान पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल आप सरकार में पहली बार पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली - अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोग जब नादिर शाह के सामने नहीं झुके तो अमित शाह क्या चीज है - संजय सिंह पंजाब की शांति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दूंगा : सुखबीर सिंह बादल राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्ज माफी; एमएसपी पर कानूनी गारंटी की घोषणा की गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये मासिक नकद सहायता कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला गुरजीत सिंह औजला ने किया सिद्धू मूसेवाले को याद पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला मुरझाए हुए फूल से चुनाव लड़ रहे बिकाऊ विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वड़िंग को मिली और बढ़त; लुधियाना दक्षिणी से भाजपा के दूसरे स्थान पर रहे ताजपुरी कांग्रेस में शामिल

 

लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने जीओसी चिनार कोर की कमान लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला को सौंपी

Military, India, Srinagar, Jammu & Kashmir, Indian Army, Lt Gen DP Pandey, Lt Gen Amardeep Singh Aujla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 09 May 2022

लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे ने सोमवार को 15 कोर के मुख्यालय में लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला को कश्मीर स्थित रणनीतिक 15 कोर की कमान सौंपी। लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र प्रताप पांडे ने 2021 के एक महत्वपूर्ण चरण में कोर की कमान संभाली थी, जब कश्मीर आतंकवाद की दोहरी चुनौतियों और कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा था। सेना ने कहा, "उनका कार्यकाल को नियंत्रण रेखा के साथ-साथ भीतरी इलाकों में एक बेहतर सुरक्षा वातावरण के लिए जाना जाता है। नागरिक प्रशासन और सुरक्षा बलों के साथ कश्मीर में सामान्य स्थिति वापस लाने के उन्होंने प्रयास किए। आतंकवाद अपने निचले स्तर पर है।

"बयान के अनुसार, "कश्मीर के युवाओं को हिंसा के रास्ते पर गुमराह करने और मजबूर करने के लिए व्हाइट कॉलर आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे कट्टरता के कार्य को समाप्त करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को अंजाम दिया गया। आतंकवादियों की संख्या घटकर 150 के अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ गई है।"लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने एक बेहतर सैनिक-नागरिक संपर्क सुनिश्चित किया। सोपोर, शोपियां, दरपोरा, त्रेहगाम और कश्मीर के दूरदराज के इलाकों में उनकी यात्राओं ने जनता के साथ उनके संबंध को बढ़ा दिया। इस प्रयास में पूरे कश्मीर घाटी में कई सफल आयोजन भी शामिल थे, जिसमें नागरिकों को विभिन्न खेल, संस्कृति, कला, शिक्षा, कौशल और स्वास्थ्य पहल में शामिल किया गया था।

 

Tags: Military , India , Srinagar , Jammu & Kashmir , Indian Army , Lt Gen DP Pandey , Lt Gen Amardeep Singh Aujla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD