Mother’s Day special: ये 5 पंजाबी फिल्में आप मदर्स डे पर अपनी मां के साथ देख सकते हैं

Wednesday, 28 February 2024

 

 

खास खबरें 1981 के बैच ने अपने अल्मा-मेटर पीईसी का दौरा किया सीजीसी लांडरां में नेशनल साइंस डे मनाया गया विजीलेंस ब्यूरो ने राजस्व विभाग के तकनीकी सहायक को 35,000 रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा पंजाब मंडी बोर्ड का 1146 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट पास कुलदीप कुमार ने संभाला चंडीगढ़ मेयर पद शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा पंजाब के 69 स्कूलों को ने 5.17 करोड़ की ‘बैस्ट स्कूल अवॉर्ड’ राशि बाँटी पंजाब सरकार द्वारा हंस फाउंडेशन के साथ समझौता सहीबद्ध: 10 सरकारी अस्पतालों में मिलेंगी मुफ़्त डायलिसिस सुविधाएं मुख्य सचिव द्वारा मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक निर्माण कार्यों को तुरंत मुकम्मल करने के आदेश दो किश्तों में 4000 रुपये रिश्वत लेते राजस्व पटवारी विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू विजिलेंस ब्यूरो ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति इंस्पैक्टर को 90,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में पकड़ा ‘होशियारपुर नेचर फैस्ट-2024’- 1 मार्च को स्टार नाइट में पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला अपने गीतों से बांधेंगे समां हरियाणा के सभी नागरिक अस्पतालों में जन-औषधि केन्द्र स्थापित किए जाएंगें - स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वर्तमान राज्य सरकार स्पेषलिस्ट काडर बनाने जा रही है और इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति दे दी गई - चिकित्सा षिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री अनिल विज हरियाणा में युवाओं को सही दिशा और उनके उत्थान को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू निर्वहन में नोडल अधिकारियों की अहम भूमिका: डीसी ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’ : जिंपा ने आर्य समाज मंदिर व गांव छावनी कलां में लगे कैंपों का लिया जायजा राज्यपाल ने किया मातृवन्दना पत्रिका के विशेषांक का विमोचन सदन में बजट पर चर्चा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी और जेजेपी को घेरा दंगल से एटली की जवान तक : सान्या मल्होत्रा की सफल यात्रा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी ने 14 स्वीप वोटर जागरुकता वैनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को घरों के नजदीक मिली बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाः ब्रम शंकर जिंपा

 

Mother’s Day special: ये 5 पंजाबी फिल्में आप मदर्स डे पर अपनी मां के साथ देख सकते हैं

Mothers Day , Mothers Day 2022 , Asees , Punjab 1984 , Ardaas , Daana Paani , Maa , 8 May 2022 , Mother
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

07 May 2022

माँ कहने के लिए तो मात्र एक शब्द है लेकिन एक बच्चे के लिए इस शब्द के बिना पूरी दुनियाँ ही अधूरी है।मां के प्यार और त्याग के एहसानों को कभी नहीं चुकाया जा सकता, क्योंकि मां का प्रेम अनमोल है। उसके त्याग का कोई मोल नहीं अगर हम पूरे जीवन भी मां की सेवा में गुजार दें, तो उसके किए गए समर्पण का सौवां हिस्सा भी नहीं चुका सकते। वैसे तो मां के लिए एक दिन क्या साल के पुरे दिन भी कम है लेकिन Mother’s Day के स्पेश्ल अवसर पर हम आपको कुछ ऐसी 5 पंजाबी फिल्मों के बारे में बातएंगे जिनमें न सिर्फ मां और बच्चे के बीच का मजबूत रिश्ता दिखाया गया है, बल्कि मां का एक सशक्त और मजबूत रूप भी दिखाया गया है। हर मां और संतान को ये फिल्में जरूर देखनी चाहिए।


1 . Asees

2018 में रिलीज़ हुई फिल्म राणा रणबीर की पहली निर्देशित फिल्म है, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका भी निभाई थी। फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया कि कोई भी भौतिक सुख माँ के प्यार के बराबर भी नहीं कर सकता। फिल्म में आप राणा रणबीर और रूपिंदर रूपी के बीच प्योर मां-बेटे के प्यारे रिश्ते को देखेंगे।जिस तरह से उसे अपने बेटे पर पूरा विश्वास है, वह एक तरह माँ निस्वार्थ प्यार है, और लोग क्या कहते हैं, इसकी परवाह नहीं करती बल्कि हर समय और हर जगह आपके साथ खड़ी रहती है। कहानी सिर्फ उसके बिना शर्त प्यार के बारे में नहीं है, बल्कि उसके बेटे की भक्ति के बारे में भी है।


2. Punjab 1984

पंजाब 1984, सामाजिक जीवन पर 1984-86 के पंजाब विद्रोह के प्रभाव को प्रदर्शित करने वाली एक फिल्म है। और उसी विद्रोह के कारण एक माँ सतवंत कौर ने अपने बेटे को खो दिया। सतवंत कौर का किरदार किरण खेर ने निभाया था और शिवजीत सिंह मान उर्फ ​​शिवा (दिलजीत दोसांझ) ने उनके बेटे की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म निश्चित रूप से मां और बेटे के रिश्ते को दर्शाने वाली सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।इसे आप नेटफ्लिक्स(Netflix)  पर देख सकतें है। फिल्म में खेर भावनाओं का प्रतीक हैं, जो अपने बेटे के लिए लड़ने के लिए काफी मजबूत हैं। वास्तविक दुनिया में ऐसी माताएँ होती हैं, जो उनके जैसी ही होती हैं, भावुक होती हैं, फिर भी सबसे मजबूत होती हैं।



3 Ardaas 

अरदास दर्शकों के बीच और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट फिल्म रही थी। इस फिल्म में मां-बच्चे के रिश्ते को भी बेहद खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है। दर्शकों के दिलों को छूने वाले दृश्यों में से एक मेहर विज( Meher Vij’s) की भूमिका के दौरान है जहां उसे एक अजन्मी लड़की को मारने के लिए मजबूर किया गया था। इसके अलावा अलग-अलग कहानी का हर पार्ट हमारा दिल जीत लेता है। अरदास पंजाबी इंडस्ट्री में सबसे अलग कॉन्सेप्ट था, क्योंकि इससे पहले, हमने किसी भी फिल्म को इतने सारे सामाजिक मुद्दों को उठाते हुए नहीं देखा था। इस शानदार फिल्म को आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं।

4. Daan Paani

फिल्म दानी पानी का निर्देशन तरणवीर जगपाल (Taranvir Jagpal) ने किया है। यह एक मां और बेटी के रिश्ते पर आधारित थी। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पारिवारिक परिस्थितियों के चलते मां-बेटी को एक-दूसरे को छोड़ना पड़ता है। लेकिन नियति उन्हें सालों बाद फिर से मिलाती है, और फिर वे जीवन भर साथ रहते हैं। इस फिल्म में सिमी चहल की एक्टिंग की हर किसी ने तारीफ की है. जिस सीन में सिमी चहल सालों बाद अपनी मां से मिलती है वह फिल्म के बेहतरीन सीन में से एक है। खूबसूरत कहानी की बात करें तो इसे जस ग्रेवाल ने लिखा है। यह फिल्म यूट्यूब पर फ्री में देखने के लिए उपलब्ध है।


5. Maa

मां एक मां मंजीत कौर (दिव्या दत्ता) और उनके दो बेटों जोरा (गिप्पी ग्रेवाल) और तकदीर (बब्बल राय) की कहानी है। हालांकि जोरा गोद लिया हुआ बेटा है, तो मंजीत अपने दोनों बेटों के साथ एक जैसा व्यवहार करती हैं।, इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म में सबसे ज्यादा इमोशन को दिखाया है। फ़िल्म में दिखाया की बेटा चाहे कितना भी बदल क्यों न जाये या अपनी माँ के ख़िलाफ़ खड़ा हो जाए,माँ कभी अपने बच्चों के लिए बदलती नहीं है। 

बाकि अगर फिल्म की बात करू तो ये एक नई फ़िल्म है जिसे आप Mother’s Day पर अपने निजी सिनेमाघरों में देख सकते हैं।

इसलिए, ये कुछ भावनात्मक फिल्में हैं और वास्तव में सार्थक हैं। आप Mother’s Day पर स्वादिष्ट भोजन के साथ अपने दिन को ख़ास बना सकते हैं। साथ ही कई लोग मदर्स डे डेट्स को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। इसके अलावा आपको बता दें की, यह हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस साल यह 8 मई को है।

 

Tags: Mothers Day , Mothers Day 2022 , Asees , Punjab 1984 , Ardaas , Daana Paani , Maa , 8 May 2022 , Mother's Day 2022 , Gippy Grewal , Divya Dutta , Jimmy Shergill , Diljit Dosanjh , Rana Ranbir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD