सादगी: बस में सफर करते हैं कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, हमारे यहां तो सरपंच का भी काफिला चलता है

Sunday, 21 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप

 

सादगी: बस में सफर करते हैं कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, हमारे यहां तो सरपंच का भी काफिला चलता है

दुनिया में जस्टिन ही ऐसे पीएम हैं, जिनके पास सिक्युरिटी का तामझाम नजर नहीं आता। वे कनाडा में अक्सर सड़कों पर पैदल घूमते या शॉपिंग करते भी देखे जा सकते हैं

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

दिल्ली , 19 Apr 2022

सादगी ही इंसान की सबसे बड़ी खूबी होती है। भले ही इंसान बड़े से बड़े पद पर काबिज हो लेकिन अगर उसमें विनम्रता और सादगी नहीं है तो वो किसी के लिए आइडल नहीं बन सकता। आज हम बता करेंगे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की। ट्रूडो अपनी बेबाक छवी और सादगी के लिए काफी जाने जाते हैं। ट्रूडो को सबसे हैंडसम PM भी माना जाता है। 


आपको बता दें कि खुशमिजाज और मिलनसार ट्रूडो जहां भी जाते हैं, मीडिया में उनकी चर्चा होने लगती है। जस्टिन के पिता पियरे इलिएट ट्रूडो भी कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। उनके पिता दो कार्यकाल के दरमियान करीब 15 साल तक कनाडा के प्रधानमंत्री रहे। लेकिन, जस्टिन को राजनीति विरासत में नहीं मिली। इसके लिए उन्होंने खुद को साबित किया। पिता के निधन के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और लोगों के दिल में जगह बनाई। जस्टिन के पिता का निधन साल 2000 में हुआ और उसके आठ साल बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा।


बात करते हैं सादगी की- 

दुनिया में जस्टिन ही ऐसे पीएम हैं, जिनके पास सिक्युरिटी का तामझाम नजर नहीं आता। वे कनाडा में अक्सर सड़कों पर पैदल घूमते या शॉपिंग करते भी देखे जा सकते हैं। इतना ही नहीं, वे एक आम आदमी की तरह अक्सर सरकारी बसों में भी सफर करते हैं। अगर समय रहता है तो वे किसी भी रैली या प्रोग्राम में जाने से नहीं कतराते


चेहरे पर हमेशा रहती है मुस्कान- 

जस्टिन ट्रूडो अपनी खुशमिजाजी के लिए भी पहचाने जाते हैं। आज तक उनकी एक भी ऐसी फोटो नहीं आई, जिसमें वे गुस्से में दिखाई दिए हों। जस्टिन को बच्चों के साथ खेलना बहुत पसंद है। उनका ये शानदार अंदाज पूरे कनाडा में फेमस है।


जस्टिन ने कॉलेज के दिनों में दोस्त सोफिया ग्रेगरी से 2005 में शादी की थी। अब वे तीन बच्चों के पिता हैं। देश में होने वाली रैली या हड़ताल में अगर वे पहुंच जाएं तो बड़े से बड़े मामले चुटकियों में ही निपट जाते हैं। क्योंकि जस्टिन का व्यवहार ही ऐसा है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई उन्हें गुस्से में अपशब्द भी कह रहा हो तो वे उसे गले लगाकर शांत कर देते हैं।


बात करते हैं भारत की- 

भारत में मंत्री तो छोड़ो एक गांव का सरपंच भी अपने आपको किसी से कम नहीं समझता। यहां मंत्रियों के साथ तो गाड़ियों का काफिला चलता ही है, MLA और सरपंच भी काफी गाड़ियां साथ लेकर चलते है। गाड़ी में बड़े-बड़े शब्दों में लिखा होता है - फ्लां.. गांव का सरपंच। यहां वोट से पहले से सभी नेता, सरपंच हाथ जोड़कर खुद को आम जनता का सेवक मानते हैं, लेकिन इलेक्शन में  जीतने के बाद ये नेता उसी जनता को कुचलने का कोई मौका नहीं छोड़ते।


 

Tags: justin trudeau , canada , prime minister , simplicity

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD