Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा

 

पीवी सिंधु, मीराबाई चानू छात्रों को 'परीक्षा पे चर्चा' में भाग लेने के लिए कर रहीं प्रेरित

P. V. Sindhu, PV Sindhu, Badminton
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 31 Mar 2022

देश का केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और प्रसिद्ध शिक्षाविद ही नहीं बल्कि पीवी सिंधु, मीराबाई चानू जैसी अंतर्राष्ट्रीय खेल हस्तियां भी देश भर के छात्रों को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' (पीपीसी) में भाग लेने का प्रेरित कर रही हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को नई दिल्ली में परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के दौरान दुनिया भर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ संवाद करेंगे। परीक्षा पे चर्चा नामक यह संवाद एक बहुप्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा के तनाव और शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों के सवालों के जवाब अपनी अनूठी व आकर्षक शैली में देते हैं। पिछले साल कोरोना के कारण यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार परीक्षा पर चर्चा नामक यह संवाद 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए देश के कई हिस्सों से छात्र दिल्ली पहुंचे हैं। 

यहां पीएम मोदी 1 अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली में हजारों छात्रों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। पीपीसी के आयोजन से एक दिन पहले गुरुवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शिक्षा राज्यमंत्रियों और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ तालकटोरा स्टेडियम का दौरा किया और पीपीसी 2022 की तैयारियों का जायजा लिया। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, यह छात्र समुदाय के लिए एक विशेष दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा के लिए देशभर के छात्रों का उत्साह अतुलनीय है। परीक्षाएं त्योहारों की तरह होती हैं, उन्हें मनाएं। साथ ही उन्होंने देशभर के छात्रों से कहा कि पढ़ाई में उत्कृष्टता के लिए और परीक्षा के दबाव से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेरणादायक विचार साझा करते हुए देखें। वहीं अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रमंडल खेल 2018 की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा ने कहा, परीक्षा का त्योहार मनाएं। प्यारे बच्चों, परीक्षाएं ऐसे कदम हैं जो हम मंजिल तक पहुंचने के लिए उठाते हैं। 

आश्वस्त रहें, निडर रहें और प्रेरणा बनाए रखें। 1 अप्रैल, 2022 को 'परीक्षा पे चर्चा' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जुड़े। भारतीय भारोत्तोलक और टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने छात्रों से कहा, आइए हम सभी 1 अप्रैल, 2022 को परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी के साथ शामिल हों। यह शरीर, मन और आत्मा को स्वस्थ रखने के लिए बच्चों के साथ एक लाइव बातचीत है। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा, परीक्षा संबंधी तनाव व मनोविकार दूर करने की सरकार की अनोखी पहल है। छात्रों का मनोबल बढ़ाने और उत्साहवर्धन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अद्भुत कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा से 01 अप्रैल, 2022 से अवश्य जुड़ें। भारत की स्टार स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी और विश्व प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी की भागीदारी ऐसी है जैसे परिवार के एक बड़े की मैत्रीपूर्ण सलाह और मार्गदर्शन। इसने परीक्षा पे चर्चा को एक विशाल जन आंदोलन बना दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पीपीसी 2022 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह और सुझाव छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं। उन्होंने छात्रों से कहा कि परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के लिए खुद को तैयार करें।

 

Tags: P. V. Sindhu , PV Sindhu , Badminton

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD