Sunday, 14 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

पीवी सिंधु, मीराबाई चानू छात्रों को 'परीक्षा पे चर्चा' में भाग लेने के लिए कर रहीं प्रेरित

P. V. Sindhu, PV Sindhu, Badminton
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 31 Mar 2022

देश का केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और प्रसिद्ध शिक्षाविद ही नहीं बल्कि पीवी सिंधु, मीराबाई चानू जैसी अंतर्राष्ट्रीय खेल हस्तियां भी देश भर के छात्रों को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' (पीपीसी) में भाग लेने का प्रेरित कर रही हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को नई दिल्ली में परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के दौरान दुनिया भर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ संवाद करेंगे। परीक्षा पे चर्चा नामक यह संवाद एक बहुप्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा के तनाव और शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों के सवालों के जवाब अपनी अनूठी व आकर्षक शैली में देते हैं। पिछले साल कोरोना के कारण यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार परीक्षा पर चर्चा नामक यह संवाद 1 अप्रैल को सुबह 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए देश के कई हिस्सों से छात्र दिल्ली पहुंचे हैं। 

यहां पीएम मोदी 1 अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली में हजारों छात्रों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। पीपीसी के आयोजन से एक दिन पहले गुरुवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शिक्षा राज्यमंत्रियों और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ तालकटोरा स्टेडियम का दौरा किया और पीपीसी 2022 की तैयारियों का जायजा लिया। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, यह छात्र समुदाय के लिए एक विशेष दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा के लिए देशभर के छात्रों का उत्साह अतुलनीय है। परीक्षाएं त्योहारों की तरह होती हैं, उन्हें मनाएं। साथ ही उन्होंने देशभर के छात्रों से कहा कि पढ़ाई में उत्कृष्टता के लिए और परीक्षा के दबाव से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेरणादायक विचार साझा करते हुए देखें। वहीं अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रमंडल खेल 2018 की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा ने कहा, परीक्षा का त्योहार मनाएं। प्यारे बच्चों, परीक्षाएं ऐसे कदम हैं जो हम मंजिल तक पहुंचने के लिए उठाते हैं। 

आश्वस्त रहें, निडर रहें और प्रेरणा बनाए रखें। 1 अप्रैल, 2022 को 'परीक्षा पे चर्चा' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जुड़े। भारतीय भारोत्तोलक और टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने छात्रों से कहा, आइए हम सभी 1 अप्रैल, 2022 को परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी के साथ शामिल हों। यह शरीर, मन और आत्मा को स्वस्थ रखने के लिए बच्चों के साथ एक लाइव बातचीत है। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा, परीक्षा संबंधी तनाव व मनोविकार दूर करने की सरकार की अनोखी पहल है। छात्रों का मनोबल बढ़ाने और उत्साहवर्धन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अद्भुत कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा से 01 अप्रैल, 2022 से अवश्य जुड़ें। भारत की स्टार स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी और विश्व प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी की भागीदारी ऐसी है जैसे परिवार के एक बड़े की मैत्रीपूर्ण सलाह और मार्गदर्शन। इसने परीक्षा पे चर्चा को एक विशाल जन आंदोलन बना दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पीपीसी 2022 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह और सुझाव छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं। उन्होंने छात्रों से कहा कि परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के लिए खुद को तैयार करें।

 

Tags: P. V. Sindhu , PV Sindhu , Badminton

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD