Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट

 

पंजाब की शान्ति या सांप्रदायिक सदभावना भंग करने वालों के विरुद्ध की जायेगी सख़्त कार्यवाही : सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय

सारे पुलिस कमिश्नर /एसएसपीज़ को संवेदनशील स्थानों पर सख़्त चौकसी रखने के भी दिए आदेश

Siddharth Chattopadhyaya, Punjab Police, Police, Punjab Admin, Director General of Police Punjab, DGP Punjab
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 24 Dec 2021

पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस ( डी.जी.पी.) सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को सभी सीपीज़ /एसएसपीज़ को राज्य में शान्ति और सांप्रदायिक सदभावना को यकीनी बनाने के मद्देनजऱ रोकथाम, सावधानी और संचालन सुरक्षा उपाय और सक्रियता से तेज़ करने के निर्देश दिए हैं।डी.जी.पी. के साथ ए.डी.जी.पी. अंदरूनी सुरक्षा आर.एन ढोके, एडीजीपी एसटीएफ हरप्रीत सिंह सिद्धू, ए.डी.जी.पी इंटेलिजेंस ए.एस. राय, ए.डी.जी.पी. मतदान श्रीमती शशि प्रभा द्विवेदी और एडीजीपी लॉ एंड आर्डर डॉ. नरेश अरोड़ा ने राज्य में अपराध की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी सीपीज़ /एसएसपीज़ के साथ उच्च स्तरीय वर्चुअल मीटिंग की। यह मीटिंग हाल ही में लुधियाना कोर्ट कंपलैक्स में हुए बम धमाके के मद्देनजऱ की गई।डी.जी.पी. सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने सीपीज /एसएसपीज को स्पष्ट हिदायतें दीं कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाज़त न दी जाये और यदि कोई व्यक्ति किसी भी हिंसक गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाये और उचित अपराधिक केस तुरंत दर्ज किये जाएँ।चल रहे त्योहारों के सीजन के मद्देनजऱ डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को सभी संवेदनशील स्थानों पर चौकसी रखने और नाकों पर अधिक से अधिक पुलिस बल तैनात करने के साथ-साथ बाज़ारों, बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशन समेत भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर दिन-रात पुलिस गश्त और चैकिंग को यकीनी बनाने के निर्देश दिए। 

उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान आम लोगों ख़ास कर महिलाओं और बुज़ुर्गों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपने सम्बन्धित जिलों में पुलिस कंट्रोल रूम और मोबाइल गश्त को सक्रिय करने के भी आदेश दिए।डीजीपी ने सीपीज़ /एसएसपीज़ को सख़्त हिदायतें भी दीं कि डीजीपी या एडीजीपी सुरक्षा के उचित आदेशों से बिना किसी भी व्यक्ति को अनाधिकारित सुरक्षा न दी जाये। यदि पहले ही ऐसा किया गया है तो एक दिन के अंदर सुरक्षा वापस ली जाये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पुलिस-अपराधिक गठजोड़ में शामिल पाये जाने पर उनके विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी।डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने सीपीज /एसएसपीज को भी हिदायत की कि वह नशा तस्करों /सप्लायरों के विरुद्ध अपनी कार्यवाही जारी रखें जिससे नशों की सप्लाई चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने हरेक पुलिस अधिकारी /कर्मचारी को नशा तस्करी में शामिल लोगों की शिनाख़्त करने के लिए मिलकर काम करने के लिए कहा और उनके सम्बन्धित जिलों में नशीले पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए विशेष टास्क फोर्स (एस.टी.एफ) के साथ तालमेल करने के लिए हर संभव यत्न किये जाएं।पंजाब विधान सभा मतदान-2022 के नज़दीक होने के कारण डीजीपी ने सीपीज़ /एसएसपीज़ को अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस नाकों की कार्यकुशलता बढ़ाने के साथ-साथ उनके सम्बन्धित क्षेत्रों में सक्रिय अपराधी तत्वों की पहचान करके उनको सलाखों के पीछे भेजने के लिए कहा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को यह भी हिदायत की कि उपद्रवीयों, पैरोल जंपर, पी.ओज़ और फिरौती, हथियारों और गोला-बारूद रखने के मामलों में शामिल व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए अधिक से अधिक छापेमारी की जाये।  

 

Tags: Siddharth Chattopadhyaya , Punjab Police , Police , Punjab Admin , Director General of Police Punjab , DGP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD