Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

 

पंजाबियों की एकमात्र पार्टी अकाली दल भाजपा,आप तथा कांग्रेस को हराकर 2022 में विजयी होकर उभरेगी : सुखबीर सिंह बादल

हम ममता बनर्जी की तरह पश्चिम बंगाल के प्रदर्शन को दोहराएंगें, शिअद अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब कांग्रेस आने वाले दिनों में अंदरूनी कलह के कारण तबाह हो जाएगी

Sukhbir Singh Badal, Shiromani Akali Dal, SAD, Akali Dal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

पठानकोट , 16 Dec 2021

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज पंजाबियों की एकमात्र पार्टी अकाली दल भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र,आप की अगुवाई वाली दिल्ली तथा कांग्रेस की अगुवाई वाली पंजाब सरकार तीन सरकारों को हराएगी।‘‘पंजाबी बाहरी लोगों को उपने उपर शासन नही करने देंगें और क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली अकाली दल पर भरोसा करेंगें, जैसे ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में सफल रही हैं, हम 2022 में हमारे खिलाफ खड़ी तीनों ताकतों को हराएंगें’’। सरदार बादल ने सुजानपुर में राजकुमार गुप्ता के समर्थन में हिंदू समुदाय की एक विशाल जनसभा को संबोधित किया , जहां हजारों की संख्या में वहां के लोगों ने सुजानपुर के प्रवेश द्वारा पर अकाली दल के रोड शो का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत कर माला पहनाई तथा फूलों की वर्षा की।एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में होने वाले कार्यक्रमों में खाली कुर्सियां चन्नी और कांग्रेस पार्टी दोनो की लोकप्रियता का प्रमाण हैं। उन्होने कहा, ‘‘ कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, और उनकी हताशा भी देखने को मिल रही है जिसके कारण पार्टी में अंदरूनी कलह देखे जा रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तबाह हो जाएगी।अकाली दल अध्यक्ष ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की भी निंदा करते हुए कहा कि उन्हे पंजाबियों को यह बताना चाहिए कि उन्होने पंजाब में स्थित चार थर्मल प्लांटों को बंद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा क्यों दायर किया था। उन्होने कहा कि आप सरकार ने इस तरह से हलफनामा दायर कर पंजाब के किसानों के खिलाफ पराली जलाने के मामले में आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की थी’’। केजरीवाल पंजाब के दरिया के पानी को हरियाणा और दिल्ली को सौंपने के लिए तैयार खड़े हैं’’। 

उन्होने कहा कि केजरीवाल द्वारा राज्य की सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रूपया प्रति माह का वादा करने वाली मौजूदा नौटंकी की जा रही है। ‘‘ पंजाबी पूछ रहे हैं कि उन्होने दिल्ली में एक भी महिला को अब तक 1000 रूपया प्रति माह क्यों नही दिया है’’। उन्होने कहा कि इसी तरह जब केजरीवाल पंजाब में सभी ठेके कर्मचारियों को नियमित करने की बात कर रहे हैं, तो उनकी सरकार ने वर्षों से दिल्ली के 10हजार ठेके पर रखे कर्मचारियों को पक्का क्यो नही किया है।इस बात पर जोर देते हुए कि शिरोमणी अकाली दल कभी पंजाबियों से फार्म भरने के लिए नही कहेगा, जैसा कि पहले कांग्रेस ने किया था तथा अब आप कर रही है। सरदार बादल ने कहा, ‘‘ हम हमेशा अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों की प्रतिबद्धता पर हमेशा खरे उतरे हैं, चाहे वह किसानों को मुफ्त बिजली देना, यां शगुन योजना और आटा-दाल योजना जैसी नई सामाजिक कल्याण योजनाएं शुरू करना हो, सरकार बनने के तुरंत बाद सभी वादे पूरे किए जाएंगें।सरदार बादल ने कहा कि यही कारण है कि लोगों को पूर्ण विश्वास है कि अकाली दल लोगों से किए गए सभी वादों को पूरा करेगा। उन्होने कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन सरकार राज्य के सभी बीपीएल परिवारों के परिवार की महिला मुख्यिा को 2000 रूपये प्रति माह भत्ता प्रदान करेगी। 

उन्होने यह भी घोषणा की- ‘‘ पिछली बार हमने राज्य को बिजली सरप्लस बनाया था, इस बार हम बिजली सस्ती करेंगें। हम सभी घरेलु उपभोक्ताओं को हर महीने 400 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि इसके अलावा गठबंधन छात्रों के लिए छात्र कर्जा के साथ साथ राज्य के कॉलेजों में सरकारी स्कूली बच्चों के लिए 33 फीसदी आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि व्यापारियों को 10-10 लाख रूपये का जीवन, अग्नि और चिकित्सा बीमा कवर दिया जाएगा तथा युवा उद्यमियों को 5 लाख रूपये का ब्याज मुक्त कर्जा दिया जाएगा।अकाली दल अध्यक्ष ने यह भी घोषणा की कि वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पांच कार्यकालों के दौरान सरदार परकाश सिंह बादल द्वारा किए गए समाज के सभी वर्गों के बीच शांति और साम्प्रदायिक सदभावना के साथ साथ भाईचारे को बनाए रखने के मूल दर्शन का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस के पिछले पांच सालों के कार्यकाल के दौरान पार्टी ने समाज मे ंऐसे विभाजन पैदा किया है, जिसने सामाजिक ताने-बाने को तबाह कर दिया है। ‘‘ कांग्रेस पार्टी ने उन गैंगस्टरों को भी सरंक्षण दिया है, जिन्होने जबरन वसूली के साथ साथ व्यापार और उद्योग को आतंकित किया है’’।सरदार बादल ने पठानकोट से सुजानपुर तक एक मोटरसाइकिल रैली में भी हिस्सा लिया, जिसका नेतृत्व हजारों मोटर साइकिल सवारों ने किया। उन्होने पार्टी नेता रमनदीप सिंह के आवास पर बटाला में नौशहरा माझा सिंह में भी सभाओं को संबोधित किया और सभी से वोट देने और समर्थन करने का आग्रह किया। उनके साथ वरिष्ठ नेता अनिल जोशी और गुरचरण सिंह बब्बेहाली भी मौजूद थे। वह शाहपुर कंडी स्थित श्रद्धा आश्रम भी गए।

 

Tags: Sukhbir Singh Badal , Shiromani Akali Dal , SAD , Akali Dal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD