Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने शहीद सुखदेव थापर को उनके जन्मस्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार को 8500 रुपये प्रति माह देगी : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींडसा ने एन.के शर्मा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार आम आदमी पार्टी को पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में मिली बड़ी मजबूती, विपक्षी पार्टियों के कई दिग्गज नेता हुए 'आप' में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला समर्थकों सहित भाजपा में शामिल फसलों पर एमएसपी की गारंटी कांग्रेस देगी : विजय इंदर सिंगला प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आम आदमी पार्टी के राज में उनकी अपनी महिला सांसद भी सुरक्षित नहीं : डा. सुभाष शर्मा मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर बीस दिन के लालच में अगले 5 साल बर्बाद ना करें लोग – बाबर औजला हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज वोट मांगने का अधिकार, उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने अपने घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का गर्मजोशी से स्वागत किया पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट

 

अमृतसर में बिना होलोग्राम वाली ब्रांडेड शराब के 2150 डिब्बे बरामद

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 15 Dec 2021

पंजाब के आबकारी विभाग ने आज अमृतसर जिले में बिना होलोग्राम के तस्करी वाली इम्पोर्टेड स्कॉच बेचने वाले एक संगठित मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है और 2150 डिब्बे अवैध शराब बरामद की है।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आबकारी आयुक्त, पंजाब श्री रजत अग्रवाल ने बताया कि आबकारी विभाग ने एक बार फिर से पंजाब में बिना ड्यूटी भुगतान वाली शराब की तस्करी करने और बेचने वाले व्यक्तियों पर शिकंजा कसा है। एक गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति आबकारी ड्यूटी और टैक्स का उल्लंघन करते हुए अमृतसर और आस-पास के इलाकों में तस्करी और बिना ड्यूटी भुगतान वाली महँगी इम्पोर्टेड ब्रांड की स्कॉच और इम्पोर्टेड बीयर बेचने का धंधा करते हैं, जिससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुँचता है।सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही करते हुए आबकारी विभाग के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम हरकत में आई और इस व्यापार में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों की रेकी की। यह पता लगा है कि अपराधियों ने अमृतसर में दो ग़ैर-कानूनी गोदाम बनाए हुए हैं, जहाँ बड़ी मात्रा में महँगी इम्पोर्टेड शराब ग़ैर-कानूनी ढंग से स्टोर की जाती है और अपराधी अमृतसर में कुछ ग्रुपों में शराब का कारोबार करते हैं।9/10 दिसंबर, 2021 की बीच की रात को टीमों ने दो ग़ैर-कानूनी गोदामों के टिकानों की पहचान की, जिन पर छापेमारी की गई।

1. दाना मंडी रोड, भगतांवाला में स्थित गोदाम पर छापा मारा गया और लगभग 1397 डिब्बे आईएमएफएल, स्कॉच्स और इम्पोर्टेड बीयर बरामद की गई।

2. बी.बी. एन्क्लेव के नज़दीक खैराबाद रोड पर स्थित गोदाम पर छापा मारा गया और 760 डिब्बे आईएमएफएल, स्कॉच्स और इम्पोर्टेड बीयर बरामद की गई।

छापेमारी के दौरान बिना होलोग्राम के बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई। इन गोदामों से चण्डीगढ़ के होलोग्राम वाली चण्डीगढ़ से तस्करी की गई शराब भी बरामद हुई है। कुछ मामलों में चण्डीगढ़ के होलोग्राम पर पंजाब राज्य के होलोग्राम चिपकाए हुए पाए गए, जिससे पता लगता है कि अपराधी चण्डीगढ़ से शराब की तस्करी भी करते थे और पंजाब राज्य की ड्यूटी अदा की गई शराब जैसा दिखाने के लिए इस पर पंजाब का होलोग्राम चिपकाने की कोशिश करते थे। यह शराब कथित तौर पर ग़ैर-कानूनी नेटवर्क के द्वारा या मैरिज पैलेसों और बार को बेची जा रही थी, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान होता था। गोदामों का जायज़ा लेने के लिए अन्य जिलों से कई टीमें बुलाई गईं और टीमों द्वारा बरामद स्टॉक की बारीकी से जाँच की गई। दोनों गोदामों पर दिन भर की चैकिंग और स्टाक की पड़ताल के बाद एफ.आई.आर. 284 तारीख़ 11/12/21 को थाना गेट हकीमा, पुलिस कमिश्नरेट, अमृतसर में दर्ज की गई और एक अन्य एफ.आई.आर नंबर 267 तारीख़ 11/12/21 को थाना कम्बोज़, अमृतसर ग्रामीण में दर्ज की गई।10 दिसंबर, 2021 को आबकारी विभाग की टीमों द्वारा ग़ैर-कानूनी गोदामों के नज़दीकी क्षेत्रों में बार की भी चैकिंग की गई और तीन बार के नाम क्लब हाऊस एल 4, एल 5 एयरपोर्ट रोड अमृतसर, एलगिन कैफे एल 4, एल 5 एयरपोर्ट रोड अमृतसर और बोन अड्डा एल 4, एल 5 एयरपोर्ट रोड अमृतसर हैं।

इन बार में इम्पोर्टेड शराब का स्टाक बरामद किया गया। बार में कुछ स्टॉक होलोग्राम के बिना था और एक बार में चण्डीगढ़ से तस्करी की गई शराब का कुछ स्टॉक भी मिला।इन तीनों बार के खि़लाफ़ थाना एयरपोर्ट, अमृतसर में एफ.आई.आर. नं. 43, 44, 45 तारीख़ 11/12/21 के अंतर्गत पंजाब आबकारी अधिनियम का उल्लंघन करने के दोष अधीन मामला दर्ज किया गया है।श्री अग्रवाल ने कहा कि आबकारी विभाग शराब की तस्करी या आबकारी से सम्बन्धित किसी भी ग़ैर-कानूनी गतिविधि के सम्बन्ध में ज़ीरो टॉलरेंस की नीति को जारी रखेगा। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानून के अनुसार सख़्त कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। तस्करी की शराब के मुख्य आपूर्तिकर्ताओं और प्राप्तकर्ता का पता लगाने के लिए संपर्कों की पूरी श्रंखला की बारीकी से जाँच की जा रही है।उन्होंने आगे कहा कि आबकारी विभाग ऑपरेशन रेड रोज़ के अंतर्गत पुलिस के साथ नज़दीकी तालमेल के साथ काम कर रहा है। ऑपरेशन रेड रोज़ के अंतर्गत 17.5.2020 से 11.12.2021 तक 19784 एफ.आई.आर दर्ज की गई हैं, जिसमें 19,689 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है और 3,32,693 लीटर अवैध शराब, 8,68,517 लीटर अवैध शराब, 21,70,883 किलो लाहन बरामद किया गया और 900 चालू भट्टियों का पता लगाया गया। आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा पहले ही जागरूक नागरिकों से शिकायतें प्राप्त करने के लिए टोल फ्री नं. 91-9875961126 शुरू किया गया है। विभाग राज्य में ग़ैर-कानूनी शराब के व्यापार को ख़त्म करने के लिए नागरिकों के सहयोग की माँग करता है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD