Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें भारत आगे बढ़ रहा है और पंजाब पीछे जा रहा है: सुभाष शर्मा केंद्र के सहयोग से घग्गर की समस्या का जल्द होगा स्थाई समाधानः परनीत कौर हम आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ रहे हैं : भगवंत मान जब तक केजरीवाल ज़िंदा है किसी में हिम्मत नहीं की आपका आरक्षण ख़त्म कर सके : अरविंद केजरीवाल क्यों आज मुद्दों पर बात नहीं कर रही बीजेपी : सुप्रिया श्रीनाटे कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला मोदी भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु, संविधान खत्म करने का ना देखें सपना : राहुल गांधी पीएम मोदी ने 22 लोगों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया : राहुल गांधी वोट के अधिकार को ख़रीदना चाहती है भाजपा : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा

 

गुरूहरसहाए हलके लिए 10 करोड़ मिलेंगे, पंजे के उताड़ को सब तहसील बनाया जायेगा -चरणजीत सिंह चन्नी

सब डिविजऩ कार्यालय का रखा नींव पत्थर, स्कायी वाक ब्रिज का नींव पत्थर रखा

Charanjit Singh Channi, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरूहरसहाए (फिऱोज़पुर) , 25 Nov 2021

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधान सभा हलका गुरूहरसहाए के लोगों की लम्बित माँग पूरी करते हुये पंजे के उताड़ को सब तहसील बनाने का ऐलान किया है। वह आज यहाँ सार्वजनिक रैली को संबोधन कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने गुरूहरसहाए हलके के विकास के लिए 10 करोड़ देने का ऐलान किया।मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने यहाँ गुरूहरसहाए हलके के नौजवानों को हुनर प्रशिक्षण के साथ जोडऩे के लिए यहाँ आईटीआई कालेज खोलने का ऐलान भी किया जबकि उन्होंने सब डिविजऩ गुरूहरसहाए की 8करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नयी इमारत का भी नींव पत्थर रखा।सरहदी इलाके की एक अन्य माँग पर बोलते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से सरहदी किसानों की ज़मीनों की जो रजिस्टरियां रद्द की गई हैं उनको बहाल करने के लिए पंजाब सरकार यह मुद्दा भारत सरकार के समक्ष उठाएगी।मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बोलते हुये फसलों के पिछले दिनों हुए नुकसान के जल्द मुआवज़ा दिए जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से विशेष गिरदावरी करवाई गई है और उसी अनुसार किसानों को खऱाब हुई फसलों का मुआवज़ा मिलेगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से यहाँ 6करोड़ रुपए की लागत के साथ रेलवे लाइन और बनने वाले स्कायी वाक ब्रिज का नींव पत्थर भी रखा गया जिससे शहर निवासियों को बड़ी सुविधा होगी।स्थानीय विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी के गृह में सार्वजनिक रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब सरकार की तरफ से पिछले दिनों लिए गए जन समर्थकीय फ़ैसलों का जिक्र करते हुये कहा कि राज्य सरकार की तरफ से आम व्यक्ति को ध्यान में रखते हुये फ़ैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सस्ती बिजली, पीने के पानी के बिलों में रियायत, डीज़ल पेट्रोल के रेटों में कमी जैसे फ़ैसलों से राज्य के हर एक नागरिक को लाभ हुआ है।अपनी सरकार की आगामी प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुये स. चन्नी ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सैक्टर की मज़बूती उनका अगला लक्ष्य है। उन्होंने राज्य के संसाधनों और सरकारी खजाने को नुकसान पहुँचाने वालों के खि़लाफ़ अपनी सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुये कहा कि राज्य में अब आम लोगों का शासन है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी के साथ अपनी पुरानी याद का विशेष तौर पर जिक्र किया।इससे पहले यहाँ पहुँचने पर पूर्व मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री को स्वागतम कहा और उनको इलाके की माँगों से अवगत करवाया। इस मौके पर राज्य सूचना कमिशनर, पंजाब अनुमित सिंह हीरा सोढी, फिऱोज़पुर के डिप्टी कमिशनर दविन्दर सिंह, फाजिल्का के डिप्टी कमिशनर श्रीमती बबीता कलेर उपस्थित थे।

 

Tags: Charanjit Singh Channi , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD