Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

110 साल पहले हुई शिनहाई क्रांति ने हमें क्या सीख दी?

Khas Khabar, Beijing, China, W0rld News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बीजिंग , 10 Oct 2021

सौ वर्षों से पहले वर्ष 1917 से वर्ष 1919 तक चीनी क्रांति के प्रणेता सुन यात-सेन नेज्‍जदेश के निर्माण की योजनाल्नामक एक पुस्तक लिखी। इस पुस्तक में चीन के निर्माण के लिये एक महान खाका बनाया गया है। उनमें लगभग 1.6 लाख किमी. लंबे रेल मार्ग का निर्माण, 16 लाख किमी. राज मार्ग का निर्माण, राष्ट्रीय जलमार्गों और नहरों की खुदाई और मरम्मत, सानश्या बांध का निर्माण, और तीन विश्व स्तरीय बड़े बंदरगाहों का निर्माण आदि विषय शामिल हुए हैं। शिनहाई क्रांति की 110 वीं वर्षगांठ की समृति महासभा में शी चिनफिंग ने कहा कि चीनी राष्ट्र के विकास के प्रति श्री सुन यात-सेन की सुन्दर इच्छा अब पूरी हो गयी या पूरी हो रही है। 

इतिहास से यह साबित हुआ है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सभी सदस्य श्री सुन यात-सेन द्वारा किये गये क्रांति कार्य के सबसे मजबूत समर्थक, सबसे ईमानदार सहयोगी, और सब से वफादार वारिस हैं। शी चिनफिंग के अनुसार शिनहाई क्रांति ने हमें यह ऐतिहासिक सीख दी है कि चीनी राष्ट्र के महान पुनरुत्थान को प्राप्त करने में चीनी जनता की कोशिश पर निर्भर रहने की जरूरत है। आज चीनी राष्ट्र के महान पुनरुत्थान ने एक अपरिवर्तनीय ऐतिहासिक प्रक्रिया में प्रवेश किया है। इसका भविष्य उज्जवल है, लेकिन रास्ता आसान नहीं होगा। हमें ²ढ़ता से चीनी राष्ट्र के पुनरुत्थान के रास्ते पर मौजूद हर खतरों व चुनौतियों का मुकाबला करना चाहिये।

 

Tags: Khas Khabar , Beijing , China , W0rld News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD