Tuesday, 23 July 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ फार्मेसी, लांडरां ने आईएनऐसटी क्विज कम्पटीशन में पहला स्थान हासिल किया मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने संकटमोचन मंदिर में पूजा-अर्चना की सांसद अरोड़ा ने एमसी और सीए ग्लाडा संदीप ऋषि से शहर के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की हरचंद सिंह बरसट ने कवर शैड और फड़ों का किया उद्घाटन डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने केंद्रीय जेल होशियारपुर का किया औचक दौरा बी.एल.डब्ल्यू (बनारस) के महाप्रबंधक श्री अभय बाकरे का पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स पटियाला का दौरा एलपीयू ने रचनात्मक एंत्रप्रेन्योर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम इनेबलर्स मीट का आयोजन किया डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमल मित्तल ने राष्ट्रीय आम दिवस 2024 को समर्पित डाक्यूमेंट्री रिलीज की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने देहरा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भेंट की लंगर-भंडारे लगाने वाले तो बहुत हैं, परंतु जरूरत मुफ्त स्वास्थ्य सेवा करने वालों की ज्यादा है : संत बलबीर सीचेवाल पंजाब विश्वविद्यालय और सप्तसिंधु निवेदिता ट्रस्ट द्वारा पंजाबी लेखक और कवि पद्मश्री स्वर्गीय डॉ. सुरजीत पातर की स्मृति में स्मारक कार्यक्रम का आयोजन कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने मानवता मंदिर स्कूल की नई ईमारत का किया उद्घाटन शहर के वार्डों की मांग के अनुसार किए जा रहे हैं विकास कार्य : ब्रम शंकर जिम्पा कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने मोह्याल सभा को दिया 2 लाख रुपए का चैक समाज में एकता और भाईचारे के रिश्ते को मजबूत करता है राहगीरी : नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सिकंदरपुर डेरे में किया एक पेड़ माँ के नाम अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किया विपक्ष पर कड़ा प्रहार कृषि मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी में 52 लाख रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ किया तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा

 

मिशन फतेह : सहकारी सभाओं ने चलाया जागरुकता अभियान

सहकारिता विभाग की 286 कृषि सहकारी सभाओं ने मास्क, सैनेटाइजर व पैंफलेट बांट कर लोगों को किया जागरुक

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 05 Jul 2020

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज सहकारी सभाओं की ओर से गांवों में घर-घर जागरुकता फैलाई गई। सोसायटियों की ओर से जागरुकता की कमान संभालते हुए लोगों को  सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए प्रेरित किया गया हैं, इसके अलावा नि:शुल्क मास्क व जागरुकता पैंफलेट भी वितरित किए गए।डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में काम कर रही 286 कृषि सहकारी सभाओं के कर्मचारियों व सदस्यों की ओर से मिशन फतेह जागरुकता अभियान के अंतर्गत लोगों को मास्क व सैनेटाइजर भी वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिले में काम कर रही दूध उत्पादक सहकारी सभाओं की ओर से दूध एकत्र करते समय मिशन फतेह संबंधी जानकारी देने के साथ-साथ पैंफलेट भी बांटे गए। इन सभाओं के सदस्यों को मास्क व दस्ताने पहन कर सामाजिक दूरी बनाते हुए दूध एकत्र करने संबंधी भी जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि सहकारी सभाओं की ओर से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए शुरुआती दौर से ही प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अलग-अलग विभागों की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता फैला कर एक जन लहर पैदा कर दी गई है।

अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी स्तर पर गतिविधियां करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं होशियारपुर श्री उमेश वर्मा ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात के नेतृत्व में सहकारी सभाएं मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता फैलाने में अहम भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि आज के इस जागरुकता अभियान में विभिन्न सोसायटियों से जुड़े लोगों के अलावा विभाग के 165 कर्मचारियों की ओर से घर-घर जाकर गांव वासियों को कोविड-19 की रोकथाम के लिए सावधानियां अपनाने के बारे में जागरुक किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान जहां स्वामी अनंदानंद सैल्फ हैल्प ग्रुप गांव हरदोखानपुर ने लोगों को मास्क वितरित किए वहीं उन्नति सहकारी मार्किटिंग सभा तलवाड़ा की ओर से भी लोगों को मास्क व सैनेटाइजर वितरित किए गए। इसके अलावा उन्नति सभा की ओर से लोगों को नि:शुल्क तुलसी अमृत भी दिया जा गया जो कि हमारे शरीर के इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है।

 

Tags: Mission Fateh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD