Tuesday, 03 October 2023

 

 

खास खबरें उपराज्यपाल ने श्रीनगर में कर्नाटक के प्रमुख लोक नृत्यों की प्रस्तुति वाले संस्कृति महोत्सव में भाग लिया शीतल नंदा ने लोअर रूपनगर में ‘‘व्योम‘‘ बाल विकास केंद्र का उद्घाटन किया उपराज्यपाल ने ‘कैशलेस पंचायत‘ का उद्घाटन किया, जम्मू-कश्मीर की ग्राम पंचायतों में लेनदेन हेतु भीम-यूपीआई मोड को अपनाया गया उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गांधी जयंती के केंद्र शासित प्रदेश स्तरीय समारोह को संबोधित किया, राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की उपराज्यपाल ने श्रीनगर के नागरिक सचिवालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा और चरखा स्थापना का अनावरण किया जिला सांबा में भूमिहीन पीएमएवाई-जी लाभार्थियों को भूमि आवंटन आदेश सौंपे गए डीडीसी अध्यक्ष, डीसी सलोनी राय ने उधमपुर में भूमिहीन पीएमएवाई-जी लाभार्थियों को पट्टा आदेश वितरित किए मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने प्रेरणादायक यात्रा के अंतिम गंतव्य जम्मू में शांति यात्रा को हरी झंडी दिखाई उपायुक्त ने डोडा वन संभाग द्वारा आयोजित पर्यावरण रैली का नेतृत्व किया मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता ने सिडको बडगाम में भू-विज्ञान संग्रहालय का ई-उद्घाटन किया अनछुए पर्यटक स्थलों को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा : केवल सिंह पठानिया दिव्यांगजन को हर संभव सुविधा प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध : ब्रम शंकर जिंपा राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की शमा सिकंदर ने स्वच्छ भारत अभियान में शामिल होकर एक मिसाल पेश की सरूप रानी राजकीय महिला महाविद्यालय अमृतसर में स्वच्छ भारत अभियान मनाया केंद्र से मिले सहयोग पर राज्य सरकार द्वारा की जा रही राजनीति ठीक नहीं : जयराम ठाकुर पंजाब के सरकारी अस्पतालों में होंगी प्राईवेट अस्पतालों के समान सहूलतें ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा पंजाब की 24 पंचायतों को ‘उत्तम पिंड’ का राज्य स्तरीय अवार्ड मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनके जन्म दिवस के अवसर पर श्रद्धा-सुमन भेंट किये मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गांधी जयंती पर नगर निगम शिमला को दिए चार गारबेज कॉम्पेक्टर्स एलपीयू द्वारा शारीरिक शिक्षा और स्पोर्ट्स के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित

 

किसी भी योज्य व्यक्ति को सुविधाओं से वंचित न रहने दिया जाए: सोम प्रकाश

कहा, केंद्र व पंजाब सरकार की योजनाओं को जिले में सुचारु ढंग से किया जाएगा लागू

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

होशियारपुर , 20 Feb 2020

केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि जिले में किसी भी योज्य व्यक्ति को सुविधाओं से वंचित न रहने दिया जाए। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक के दौरान अलग-अलग विभागों के प्रमुखों को निर्देश दे रहे थे। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात भी मौजूद थे। केंद्रीय राज्य मंत्री ने अलग-अलग योजनाओं का जायजा लेते हुए कहा कि शुरु  किए गए विकाय कार्य जल्दी संपन्न किए जाएं व जो कार्य अभी शुरु  नहीं हुए, उनकी भी जल्द शुरु आत की जाए, ताकि जिले की नुहार बदली जा सके।श्री सोम प्रकाश ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से शुरु  की गई अलग-अलग योजनाओं को सुचारु  ढंग से लागू किया जाए, ताकि योज्य व्यक्ति इन सुविधाओं का लाभ उठा सकें। उन्होंने विभागों को हिदायत करते हुए कहा कि कोई भी योज्य व्यक्ति सरकार की ओर से शुरु  की गई इन योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरी गंभीरता से सरकारी योजनाएं जमीनी स्तर तक पहुंचाई जाएं। उन्होंने एम.पी. लैड स्कीम के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेते हुए कहा कि शुरु  किए गए कार्य जल्द मुकम्मल किए जाएं।

बैठक के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने नेशनलरु रल ड्रिकिंग वाटर प्रोग्राम का जायजा लेते हुए एक्सियन पब्लिक हैल्थ को हिदायत की कि किसी भी घर को पानी की समस्या से जूझने न दिया जाए। उन्होंने कहा कि कंडी क्षेत्र के गांवों में 100 प्रतिशत पानी सप्लाई को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने प्रधान मंत्री सडक़ योजना, प्रधान मंत्री आवास योजना, मगनरेगा, अमरु त योजना, प्रधान मंत्री कृषि सिंचाई योजना, श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, प्रधान मंत्री उज्जवल योजना, दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना व प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना का भी जायजा लिया।डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिले में अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत शुरु  किए गए विकास कार्य जल्द मुकम्मल करवाए जाएंगे। इसके अलावा केंद्र व पंजाब सरकार की सभी योजनाओं को जिले में सुचारु  ढंग से लागू करने के लिए पूरी गंभीरता दिखाई जा रही है और इन योजनाओं का संबंधित विभागों से लगातार रिव्यू भी किया जा रहा है। उन्होंने विभागों को निर्देश दिए कि जन कल्याण योजनाओं से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने संबंधित विभागों को शुरु  किए गए विकास कार्य निर्धारित समय पर पूरे करने के लिए कहा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री हरबीर सिंह, कमिश्नर नगर निगम श्री बलबीर राज सिंह, एस.पी. मंजीत कौर के अलावा अलग-अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

 

Tags: Som Parkash

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD