Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

भाजपा के 3 सांसदों के क्षेत्र में पार्टी खाता तक नहीं खुला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Feb 2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आंधी में भाजपा नेतृत्व धराशायी हो गया। आठ महीने पहले लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप कर चुकी भाजपा विधानसभा चुनाव में पूरी तरह पस्त हो गई है। दिल्ली के सभी सात भाजपा सांसदों में चार ऐसे सांसद हैं, जिनके क्षेत्रों में भाजपा खाता भी नहीं खोल सकी है। इनमें पश्चिमी दिल्ली के परवेश वर्मा, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, और चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन शामिल हैं।लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने दिल्ली की 65 विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाई थी, लेकिन आठ महीने बाद यह तस्वीर पूरी तरह से उलट गई है।दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के क्षेत्र की 10 विधानसभा सीटों में भाजपा सिर्फ बदरपुर सीट किसी तरह जीत पाई, जबकि रमेश बिधूड़ी दूसरी बार सांसद बने हैं। जबकि दक्षिण दिल्ली के तहत आने वाली देवली, कालकाजी, पालम, अंबेडकर नगर, तुगलकाबाद, महरौली, संगम विहार, बिजवासन और छतरपुर में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है।पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के परवेश वर्मा सांसद हैं। इस संसदीय सीट के तहत आने वाली 10 विधानसभा सीटें मादीपुर, जनकपुरी, द्वारका, राजौरी गार्डन, विकासपुरी, हरिनगर, उत्तम नगर, नजफगढ़, मटियाला और तिलक नगर हैं। इन सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है।उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के हंसराज हंस सांसद हैं। इसके तहत आने वाली 10 विधानसभा सीटों में सुल्तानपुर माजरा, मंगोलपुरी, किराड़ी, समयपुर बादली, नरेला और नांगलोई, मुंडका, रिठाला, बवाना और रोहिणी शामिल हैं। इनमें से नौ सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। भाजपा को सिर्फ रोहणी सीट पर जीत मिली है।

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के गौतम गंभीर सांसद हैं। इस संसदीय सीट कुल 10 विधानसभा सीटों में गांधी नगर, कृष्णा नगर, विश्वास नगर, शाहदरा, पटपड़गंज, लक्ष्मी नगर, कोंडली, त्रिलोकपुरी, ओखला और जंगपुरा शामिल हैं। इनमें से भाजपा ने लक्ष्मी नगर, गांधी नगर और विश्वास नगर सीटों पर जीत दर्ज की है।नई दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं। इस संसदीय सीट की 10 विधानसभा सीटों में करोल बाग, राजिंदर नगर, मालवीय नगर, पटेल नगर, नई दिल्ली, आर.के. पुरम, मोती नगर, कस्तूरबा नगर, ग्रेटर कैलाश और दिल्ली कैंट शामिल हैं। इन सभी 10 सीटों पर भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है।उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के मनोज तिवारी सांसद हैं। इस संसदीय सीट की 10 विधानसभा सीटों में बुराड़ी, रोहतास नगर, बाबरपुर, तिमारपुर, सीलमपुर, गोकलपुर, सीमापुरी, घोंडा, मुस्तफाबाद और करावल नगर शामिल हैं। इनमें से भाजपा ने घोंडा, करावल नगर और रोहताश नगर सीटों पर जीत दर्ज की है।चांदनी चौक लोकसभा सीट से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सांसद हैं। इस संसदीय सीट की 10 विधानसभा सीटों में शामिल आदर्श नगर, शालीमार बाग, शकूर बस्ती, त्रिनगर, वजीरपुर, मॉडल टाउन, सदर बजार, चांदनी चौक, मटियामहल और बल्लीमारान में से एक भी सीट भाजपा नहीं जीत सकी है।

 

Tags: Election Special

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD