Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

डॉ. जितेंद्र सिंह ने उधमपुर में जनपहुंच कार्यक्रम का आयोजन किया

विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, बीडीसी अध्यक्षों, पार्षदों, सरपंचों के साथ बातचीत की

Listen to this article

Rouf Pampori

Rouf Pampori

5 Dariya News

उधमपुर , 19 Jan 2020

पीएमओ में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज सुभाष स्टेडियम उधमपुर में जनपहुंच कार्यक्रम का आयोजन किया।वन, पारिस्थितिकी और पर्यावरण विभाग जम्मू-कश्मीर कीं आयुक्त सचिव सरिता चौहान, जिला विकास आयुक्त उधमपुर डॉ. पीयूष सिंगला, एसएसपी राजीव ओमप्रकाश पांडे, एडीडीसी अशोक कुमार, बीडीसी अध्यक्ष और अन्य जिला अधिकारियों के अलावा पार्षद, सरपंच, पंच, पूर्व विधायक, उधमपुर और बड़ी संख्या में प्रमुख नागरिकों ने कार्यक्रम में भाग लिया।इस अवसर पर संबोधित करते हुए, डॉ. सिंह ने कहा कि जनपहंच कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार करना और इन योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने की समीक्षा करना है। डॉ सिंह ने कहा कि सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए कई पहल की हैं। उन्होंने कहा कि लखनपुर टोल प्लाजा को हटाने से विभिन्न वस्तुएं कम दर पर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी के समान विकास के लिए प्रतिबद्ध है।डॉ. सिंह ने डीडीसी उधमपुर की परियोजना जीविका की अवधारणा और एक आईटी ऐप सकून-ए-आवाम विकसित करने की पहल की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन पहलों को पूरे देश में दोहराया जाएगा। 

उन्होंने परियोजना जीविका के लिए एमपीएलएडी से 40 लाख रुपये भी दिए और डीडीसी उधमपुर को एमपीएलएडी के साथ कुछ अन्य परियोजनाएं लेने के लिए कहा।स्थानीय प्रतिनिधियों की मांगों का जवाब देते हुए, डॉ. सिंह ने यह सुनिश्चित किया कि शीघ्र ही तृतीय श्रेणी का चुनाव होगा। डॉ सिंह ने पीआरआई के सशक्तीकरण पर जोर दिया और यह भी सुनिश्चित किया कि जिला ऊधमपुर की सभी मांगें प्राथमिकता पर पूरी होंगी।कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न सरकारी विभागों जैसे कृषि, स्वास्थ्य, बागवानी, पशुपालन, भेड़पालन, आदि ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता के लिए आम जनता के लिए अपने स्टाल लगाए थे।बाद में, डॉ सिंह ने छत्रंबली, पंचायत चक रकवालां का भी दौरा किया, जहां उन्होंने जिला प्रशासन उधमपुर द्वारा संकल्पित जीविका परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने किसान समुदाय के साथ भी बातचीत की और जोर देकर कहा कि अपनी कृषि आय बढ़ाने के लिए अपने क्षेत्र में मशरूम की खेती, जैविक खेती और वर्मी कम्पोस्ट को बढ़ावा दें।दौरे के दौरान डॉ. सिंह ने विभिन्न चल रहे कार्यों का उद्घाटन / शिलान्यास किया। उन्होंने सुबाष स्टेडियम की दीवारों पर बने म्यूरल्स का भी उद्घाटन किया। वृक्षारोपण अभियान पर जोर देते हुए, डॉ. सिंह और आयुक्त सचिव ने सुभाष स्टेडियम में पौधे भी लगाए।

 

Tags: Dr Jitendra Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD