Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप

 

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर देश को गुमराह कर रहा विपक्ष : शांता कुमार

सीएए देश हित में लिया गया महत्वपूर्ण कदम : विपिन सिंह परमार

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

पालमपुर , 10 Jan 2020

नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के पक्ष में लोगों को जागरूकत करने के लिए संगम पैलेस अरला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा संगठानात्मक जिला पालमपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम की पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार अध्यक्षता। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विपिन सिंह परमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।संगम पैलेस में लोगों को संवोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि देश कि कुछ पार्टियां द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम पर देश के लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की पढ़े-लिखे लोगों को वरगला कर देश के युवाओं को आगे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के कुछ शिक्षण संस्थानों में घट रही घटनायें दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि देश के सर्वाेच्च न्यायलय ने भी इस पर चिंता व्यक्त की है।उन्होंने कहा कि विपक्ष देश में वोट बैंक और सत्ता के लिए देश में आग लगा रहा है। जिसके चलते सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश के प्रत्येक नागरिक को नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे जागरूक करने का निर्णय किया है और प्रत्येक कार्यकर्ता को घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मुश्लिम देशों में प्रताड़ित लोगों को नागरिकता प्रदान करने का कार्य अच्छा कार्य आरंभ किया है। उन्होंने कि वर्तमान समय में 2 करोड़ घुसपैठिए देश में हैं और विपक्ष इन्हें वोट बैंक के लिए संरक्षण देने का कार्य किया है और अब इन्हें भी नागरिक बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 34 प्रतिशत हिंदूओं तथा सिखों की जनसंख्या थी जो अब केवल 3 प्रतिशत रह गई है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के लोगों के धन्यवादी हैं कि उन्हें भी विपक्ष ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पर गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन प्रदेश की जागरूक जनता इनके बहकावे में नहीं आयी।

इससे पहले स्वास्थ्य एवं पविार कल्याण मंत्री, विपिन सिंह परमार ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम केंद्र सरकार द्वारा देश हित में लिया गया महत्वपूर्ण कदम है, जिससे लोगों की नागरिकता को सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एक समुदाय के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं को इस अधिनियम की जरा भी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार का यह साहासिक कदम है, जिससे  देश में किसी की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है यह अधिनियम लोगों को नागरिकता देने वाला है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले लोग बेनकाव हों, इसके लिए देश में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम में धार्मिक रूप से प्रताड़ित लोगों को नागरिकता प्रदान करने का फैसला लिया है। जिसमें 31 दिसंबर 2014 से पहले आये श्रणार्थियों देश की नागरिकता दी जायेगी जबकि इस अधिनियम का दुष्प्रचार कर लोगों की नागरिकता छीनने का प्रचार किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि यह अधिनियम नागरिकता देने वाला कानून है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को वरगला कर देश में धार्मिक उपद्रव फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिकों को नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 की पूर्ण जानकारी देने के लिए कार्य करें। इंदू गोस्वामी ने भी नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में अपने विचार रखे।इससे पूर्व नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के पक्ष में सुलह विधान सभा क्षेत्र के ठाकुरद्वारा से संगम पैलेस अरला तक विशाल रैली निकाली गई। रैली की अगुवाई स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विपिन सिंह परमार ने की। रैली में पूर्व विधायक दूलो राम, पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा, इंदू गोस्वामी सहित सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया।

यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में पूर्व विधायक दूलो राम, पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा, इंदू गोस्वामी, जिला अध्यक्ष हरीदत्त शर्मा, विनय शर्मा, महामंत्री दवंेद्र राणा, विजय भट्ट, सुलह के अध्यक्ष देश राज शर्मा, पालमपुर के अध्यक्ष अभिमन्यू भट्ट, बैजनाथ के अध्यक्ष भीखम कपूर, महामंत्री सुखदेव मसंद और विपन जंवाल, तनु भारती, चंद्रवीर, मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, रागिनी रूकवाल अशोक पुरोहित, दीपक नाग और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।इसके पश्चात स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने  हिमदर्शन क्लोनी सुधार सभा भवारना के स्थापना दिवस कार्यक्रम में  शिरकत  की।

 

Tags: Shanta Kumar , Vipin Singh Parmar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD