Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ब्रजेश्वरी धाम मकर संक्रांति पर्व को जिला स्तरीय दर्जा देने की घोषणा की

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

कांगड़ा , 09 Jan 2020

मख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा में आयोजित ब्राह्मण कल्याण परिषद के रजत जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने ब्रजेश्वरी धाम में मकर संक्रांति पर्व को जिला स्तरीय दर्जा देने की घोषणा की है। उन्होंने जिला प्रशासन को परशुराम भवन निर्माण के लिए लीज डीड की औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए दिए निर्देश भी दिए। उन्होंने ब्राह्मण कल्याण परिषद को भवन निर्माण के लिए 21 लाख का अंशदान देने की घोषणा भी की।इस अवसर पर जय राम ठाकुर ने कहा कि संस्कृति तथा परंपराओं के संरक्षण में सामाजिक संस्थाओं की अहम भूमिका रही है, समाजिक संस्थाएं विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से आम जनमानस की भलाई के कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनमानस को अनुशासित व एकता के सूत्र में बांधने के लिए सामाजिक समरसता तथा समभाव जरूरी है। हिमाचल प्रदेश के हर क्षेत्र में बसे ब्राह्मण समाज के प्रति आदर व सम्मान का दृष्टिकोण रहा है। यहां के मंदिर व देव स्थान इस सत्य के उदाहरण हैं। हमारा प्रदेश धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रहा है। लोक संस्कृति की परंपरा को निरंतर बनाए रखने में ब्राह्मण समाज का महत्वपूर्ण योगदान है।मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019(सीएए) पारित किया है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इस कानून के माध्यम से हमारे तीन पड़ोसी इस्लामिक देशों में दशकों से धार्मिक उत्पीड़न के शिकार हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय के लोगों के लिए भारत में नागरिकता लेने की राह को आसान किया है। 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाकर देश को मजबूती प्रदान की है।मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों, शिक्षाविदों, ब्राह्मण कल्याण परिषद के पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया।इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि भारतीय सोच सदैव वसुधैव कुटुंबकम की रही है। उन्होंने कहा कि सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए जागरूक होना जरूरी है। जब समाज के सभी वर्ग एक जुट होकर कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से ही देश और समाज का विकास होगा।इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष पंडित सुखबीर ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा ब्राह्मण कल्याण परिषद के महासचिव गौतम व्यथित ने परिषद की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।इससे पहले, ब्राह्मण कल्याण परिषद के अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए ब्राह्मण कल्याण परिषद के आगामी कार्यक्रमों के बारे में अवगत करवाया। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार, विधायक राकेश पठानिया, मुलख राज प्रेमी, अरूण मेहरा, विशाल नैहरिया, केसीसीबी के अध्यक्ष डाॅ. राजीव भारद्वाज, जीआईसी के उपाध्यक्ष मनोहर धीमान, पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा, संजय चैधरी, सुरेंद्र काकू, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, बास्केटबॅाल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुनीष शर्मा और विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Tags: Jai Ram Thakur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD