Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

‘बैक टू विलेज’ चरण-2 उधमपुर में 236 पंचायतों में संपन्न हुआ

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उधमपुर , 30 Nov 2019

सरकार-लोक जुड़ाव कार्यक्रम ‘बैक टू विलेज‘ का आज जिले में समापन हो गया। इस कार्यक्रम में उन लोगों की भारी प्रतिक्रिया देखी गई जिन्होंने अपने दरवाजे पर पहुंचने और बुनियादी आवश्यकताओं और चुनौतियों पर ध्यान देने वाले अधिकारियों की सराहना की।पंचायतों को ऊर्जावान बनाने, सरकारी कार्यक्रमों के वितरण पर प्रतिक्रिया एकत्र करने, गाँवों की जरूरतों के आकलन का ध्यान केंद्रित करने के साथ, अधिकारियों ने इस कार्यक्रम के तहत उधमपुर जिले के 17 ब्लॉकों की सभी 236 पंचायतों का दौरा किया।जिला ऊधमपुर की पंचायतों में उच्चाधिकारियों ने दौरा किया, जिनमें मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, वित्तीय आयुक्त राजस्व डॉ. पवन कोतवाल, प्रमुख सचिव योजना, विकास और निगरानी रोहित कंसल, आयुक्त / सचिव पीएचई और आईएंडएफसी एके साहू, महानिदेशक कोड शदी लाल पंडिता और अन्य वरिश्ठ अधिकारी षामिल थे। जिला विकासायुक्त डॉ पीयूष सिंगला ने इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए प्रथम-स्तरीय मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए जिले की विभिन्न पंचायतों का भी दौरा किया। कार्यक्रम के दौरान, इन क्षेत्रों के लोगों ने कई विकासात्मक मुद्दों को उठाया जैसे सड़कों को पक्का करना, नालियों का निर्माण, बिजली, पीने का पानी, मनरेगा के तहत काम, पुलियों का पुनर्निर्माण, बिजली के खंभों की मरम्मत, स्वास्थ्य और शैक्षिक बुनियादी ढांचे का विकास, स्कूलों और अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी, स्वास्थ्य केंद्रों का उन्नयन आदि। 

पुंछ

बैक टू विलेज कार्यक्रम (बी 2 वी 2) का छह दिवसीय दूसरा चरण आज यहां समाप्त हो गया। कार्यक्रम के समापन को चिह्नित करने के लिए विभिन्न पंचायतों में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।पंचायत चंडक-ए में एक खेल मेला आयोजित किया गया जिसमें सरकारी एचएसएस चांडक में कबड्डी और वॉलीबॉल के मैच आयोजित किए गए। इस आयोजन में डीसी पुंछ शामिल हुए। पंचायत दारा डलियान लोअर में नामित अधिकारी राजिंदर सिंह तारा ने पंचायत के विभिन्न गांवों का दौरा किया।पंचायत दारा डलियान अप्पर में अधिकारी ने सभी मुद्दों पर ध्यान दिया और निवासियों को यह सुनिश्चित किया कि उनके सभी मुद्दों को सरकार को पेश किया जाएगा।उल्लेखनीय है कि जिले के 229 पंचायतों में बैक टू विलेज चरण 2 कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें जिले के भीतर और बाहर के विभिन्न नामित अधिकारियों ने अपनी नामित पंचायतों में दो दिन और एक रात विताई। उन्होंने विभिन्न बैठकों और पंचायत के लोगों के साथ बातचीत करके बी2वी2 की कार्यवाही का संचालन किया। बैक टू विलेज कार्यक्रम के दौरान लोगों को विभिन्न रोजगार सृजन योजनाओं और कई अन्य संबंधित विभागों से लाभ उठाने के लिए कहा गया।पुंछ में खेल मेला के साथ बैक टू विलेज चरण 2 का समापन हुआ।

कठुआ

बी2वी-2 कार्यक्रम का अंतिम और समापन दिवस आज कठुआ जिले के 3 ब्लॉकों में 48 पंचायतों में देखा गया, जिसमें हीरानगर उपसंभाग का सीमावर्ती ब्लॉक मरहीन भी शामिल है।डीडीसी ओपी भगत ने एडीसी कठुआ घनश्याम सिंह, एसडीएम हीरानगर सुरेश शर्मा और बीडीओ हीरानगर के साथ बी2वी-2 कार्यक्रम के समापन दिवस पर चंदवान, सलान और सेसवान का दौरा किया। अधिकारियों ने धैर्यपूर्वक ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मुद्दों को चरणबद्ध तरीके से हल किया जाएगा।डीडीसी ने सरकार के प्लेफील्ड का भी निरीक्षण किया। नामित अधिकारियों ने भी पंचायतों की कार्यक्षमता का आकलन किया और पंचायतों द्वारा अपने कार्यों और विकास कार्यों को पूरा करने में आ रही कठिनाइयों पर चर्चा की। 

 

Tags: Back to Village 2

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD