टीवीसी थिएटर एंड सिनेमा, दोनों में क्राफ्ट की जरूरत होती है- निशांक वर्मा
Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

थिएटर एंड सिनेमा, दोनों में क्राफ्ट की जरूरत होती है- निशांक वर्मा

Listen to this article

5 Dariya News

Mumbai , 12 Sep 2019

टीवीसी, शॉर्ट फिल्मों, नाटकों और फीचर फिल्मों में परफॉर्म करने के बाद, एक्टर निशांक वर्मा का कहना है कि "थिएटर एक्टर" और "फिल्म एक्टर" दोनों को क्राफ्ट की जरूरत होती है।

 

अभिनेता निशांक वर्मा, को आखिरी बार अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड में देखा गया था। निशांक थिएटर की पृष्ठभूमि से हैं। हालांकि उन्हें रिअल नेम और फेम कमर्शियल सिनेमा से मिला। निशांक का मानना ​​है कि टूल्स और क्राफ्ट फिल्मों और थिएटर में परफॉर्म करने के लिए बहुत इंपॉर्टेंट हैं।

 

थिएटर और सिनेमा के बारे में बात करते हुए, निशांक ने कहा, "थियेटर और सिनेमा में ज्यादा फर्क नहीं होता है। दोनों में ही आपको परफॉर्म करना पड़ता है, जिसके लिए आपकी तैयारी पक्की होनी चाहिए। एक अच्छी और रिअल परफॉरमेंस दोनों ही मीडियम की मांग है। और अगर आपकी तैयारी पूरी है, आपकी क्राफ्ट आपके पकड़ में है, तो वह आपके काम में दिखाई देगी और अप्रिशिएट भी की जाएगी। नाटकों में अक्सर प्रतिक्रिया तुरंत मिल जाती है, जबकि सिनेमा में दांव ज्यादा बड़ा लगा होता है, और कभी कभी उसकी प्रतिक्रिया काफी निराशाजनक भी हो सकती है।

 

"मैं एक परफॉमर हूं, अपने किरदार को पूरी सच्चाई से पर्दे पर या स्टेज पर उतारना ही अपना काम समझता हूं। थिएटर ने मुझे एक बहुत अच्छा आधार दिया है, और इस क्राफ्ट को समझने में काफी मदद भी मिली है। करीब एक दशक से मैं मुंबई और दिल्ली के स्टेज पर सक्रिय  रहा हूं।

 

निशांक टीवी विज्ञापनों की दुनिया में एक बहोत ही जाना माना चेहरा है. सभी बड़े ब्रांड्स के लिए, बड़े बड़े आर्टिस्ट्स के साह उन्होंने काम किया है

 

निशांक का मानना है की क्रिएटिव लोगों को हमेशा कुछ ना कुछ करते रहना बहुत जरूरी है, ऐसे ही आप आगे बढ़ते हैं। "मेरे लिए हमेशा कुछ ना कुछ करते रहना, पढ़ना, अपने स्किल और क्राफ्ट को बार बार प्रैक्टिस करना, या फिर कुछ नया सीखना बहुत जरूरी है। मैने स्टेज नाटक और नुक्कड़ नाटक भी किया है, फिल्में और शॉर्ट फिल्में भी की है, टीवीसी, वीडियोज, वेब सीरीज, म्युजिक, टीवी एपिसोड भी किया है। मैं खुद एक कहानीकार हूं। कहानी को लिखना और डायरेक्ट करना भी पसंद करता हूं। कलाकार होने के नाते, हमेशा खुद को किसी क्रिएटिव काम में व्यस्त रखना बहुत जरूरी समझता हूँ।"

 

इन दिनों निशांक अपनी अपकमिंग फिल्म 'सेक्शन 375' में व्यस्त है। फिल्म को अजय बहल ने डायरेक्ट किया है। इसकी कहानी इंडियन पेनल कोड के सेक्शन 375 पर फोकस करती है।

 

इस फिल्म में अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा और राहुल भट मुख्य भूमिकाओं में हैं।

 

 

Tags: Nishank Verma , actors

 

 

related news

 

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD