Sunday, 16 June 2024

 

 

खास खबरें पंजाबी लड़कियों ने छुई बुलंदियां- दो बेटियाँ भारतीय हवाई फ़ौज में अधिकारी बनी डबल इंजन सरकार गरीब के साथ-साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए कर रही कामः सीएम नायब सिंह भारत की 30 मिलियन वयस्क आबादी या तो अधिक वजन वाली या मोटापे से ग्रस्त: डॉ. अमित गर्ग प्रदेश विश्वविद्यालय में एससीए चुनाव करवाने के लिए संभावनाएं तलाशेगी सरकार पंजाब के महाराजा रणजीत सिंह प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट के दो कैडिटों ने छूआ आसमान सीआईआई जालंधर जोन ने एलपीयू में एआई और चैटजीपीटी पर कार्यशाला आयोजित की स्वैच्छिक रक्तदान के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं युवा : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तकनीक और कौशल देश के विकास के लिए जरूरी - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पद्मश्री अवार्डियों को किया सम्मानित बाल संरक्षण आयोग बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने और उनके सपनों को उड़ान भरवाने का कर रहा कार्य - असीम गोयल अगामी मानसून से पहले पूरे किए जाएं बाढ़ रोकथाम के कार्य : डॉ अभय सिंह यादव हरियाणा सरकार का फ़िल्म प्रोमोशन पर विशेष फोकस, सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई केन्द्र में हरियाणा से तीन मंत्री बनने से हरियाणा के विकास को मिलेगी तेजी -केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल हरियाणा 1 जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू करने को तैयार : टी.वी.एस.एन. प्रसाद संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

 

राज्यपाल ने श्रीनगर नगर निगम के पार्षदों के साथ बातचीत की

उन्हें कामकाज में सरकार का पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया

Listen to this article

5 Dariya News

श्रीनगर , 09 Sep 2019

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आज श्रीनगर के राजभवन में चाय पर श्रीनगर नगर निगम के पार्षदों से मुलाकात की। एसएमसी के पार्षदों को विशेष रूप से राजभवन में राज्यपाल के साथ बातचीत के लिए आमंत्र्ति किया गया था।के.के. शर्मा, राज्यपाल के सलाहकार(बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम, मुख्य सचिव(धीरज गुप्ता, प्रमुख सचिव, आवास एवं शहरी विकास विभाग( बसीर खान, मंडलायुद्न, कश्मीर( डक्च शाहिद इकबाल, उपायुद्न, श्रीनगर( खुशह्णद अहमद गनईप्र, आयुद्न, श्रीनगर नगर निगम( आवास और शहरी विकास विभाग, मंडल और जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।पार्षदों ने राज्यपाल को संचार / इंटरनेट की अनुपलब्धता के कारण उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में सूचित किया और शहर में उनके लिए उपयुद्न आवास के लिए भी अनुरोध किया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि लोगों तक पहुंचने और उन्हें दिए गए जनादेश को पूरा करने के लिए धन अभी तक उन्हें उपलब्ध नहह्ल कराया गया है।राज्यपाल को सूचित किया गया था कि धनराशि जारी नहह्ल की जाती है, लेकिन त्वरित निष्पादन और मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान एसएमसी द्वारा किया जाना आवश्यक है। यह उल्लेख किया गया था कि चालू वित्त वर्ष के दौरान, ग्रांट-इन-एड के बाहर, लगभग रु। शीघ्र ही 100.00 करोड़ जारी किए जाएंगे। इसी तरह, रु। 14 वें वित्त आयोग पुरस्कार के तहत एसएमसी को 500.00 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे। 86.00 करोड़ रुपए पहले ही एसएमसी को उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इसके अलावा, विभिन्न पार्षदों के माध्यम से शहर में 5000 स्ट्रीट लाइटें प्रदान की जा रही हैं और समझौते के बाद, भारत सरकार का ईप्रईप्रएसएल कक्चर्पोरेशन श्रीनगर शहर की 100% स्ट्रीट लाइट्स का कार्य 7 वर्षों की अवधि के लिए शुरू करेगा।

घाटी में हालात सुधरने के बाद ईप्रईप्रएसएल काम शुरू करेगा।राज्यपाल ने विकास कार्यों के लिए एसएमसी को 25.00 लाख रु प्रति वार्ड के हिसाब से 18.50 करोड़ रु अतिरिद्न अनुदान की घोषणा की। संबंधित पार्षदों द्वारा पहचान के बाद इन कार्यों को निष्पादित किया जाएगा।राज्यपाल ने श्रीनगर नगर निगम के लिए 7,400 स्ट्रीट लाइटों की खरीद और स्थापना की घोषणा की। 100 प्रति वार्ड इसके अलावा श्रीनगर शहर के स्ट्रीट लाइट डिवीजन को बिजली विकास विभाग से श्रीनगर नगर निगम को हस्तांतरित किया।इंडियन हाउस होल्ड लैट्रिन के मुद्दे पर, राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि सभी मामलों का सत्यापन, जो लंबित थे, 30 सितंबर तक पूरा हो जाएगा।संचार समस्याओं के बारे में, राज्यपाल ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम सहित सभी विभागों द्वारा उपयोग के लिए 15 इंटरनेट टऌमनल उपायुद्न, श्रीनगर के कार्यालय में चालू किए गए हैं। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि बहुत जल्द मोबाइल कनेक्टिविटी बहाल हो जाएगी।राज्यपाल ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों में नगर पालिकाओं के कामकाज का अध्ययन करने के लिए श्र - ज्ञ के बाहर पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। उन्होंने उन्हें सलाह दी कि वे अपने वार्डों के विकास को सुनिश्चित करने और लोगों को निर्बाध बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए समऌपत होकर काम करें।राज्यपाल ने कहा कि राजभवन जनता के लिए खुला है और उनके कार्यालय तक पहुंचने वाली हर शिकायत का तुरंत समाधान किया जाता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा, उनके सलाहकार नियमित रूप से जनता की शिकायतों को सुन रहे हैं और उन्हें दूर कर रहे हैं।राज्यपाल ने जम्मू और कश्मीर को शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृ) बनाने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

 

Tags: Satya Pal Malik

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD