Sunday, 21 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप

 

राज्यपाल कलराज मिश्र के सम्मान में राजकीय रात्रिभोज आयोजित

Listen to this article

5 Dariya News

शिमला , 07 Sep 2019

राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार सायं राज्यपाल कलराज मिश्र के सम्मान में राजकीय रात्रिभोज का आयोजन पीटर हॉफ शिमला में किया गया, जिन्हें अब राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्यपाल कलराज मिश्र को स्मृति चिन्ह, शॉल व हिमाचली टोपी देकर सम्मानित किया। उन्होंने इस मौके पर लेडी गवर्नर सत्यावति मिश्र को भी सम्मानित किया।इस मौके पर राज्यपाल ने प्रदेश की समृद्ध संस्कृति व परम्पराओं की सराहना करते हुए कहा कि राज्य के लोग बहुत ही स्नेही है। उन्होंने कहा राज्यपाल के रूप में पदभार ग्रहण करने से पहले वह लम्बे समय तक इस पहाड़ी राज्य में भाजपा प्रभारी के रूप में आ चुके है।उन्होंने कहा कि यहां की प्राकृतिक सुंदरता, भौगोलिक स्वरूप, उच्च सांस्कृतिक परम्पराएं व वन संपदा है, जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। उन्होंने कहा कि वह कुछ और समय तक यहां रहकर विभिन्न क्षेत्रों के विकास में अपना योगदान देना चाहते थे। उन्होंने अपने इस छोटे से कार्यकाल पर सन्तुष्टि व्यक्त की कि मुझे इस छोटे से समय में जो स्नेह व अपनापन लोगों से मिला हैं उसे कभी भुला नहीं सकते।राज्यपाल ने हिमाचल में बढ़ते नशे की प्रवृति पर चिंता व्यक्त की और इस सामाजिक बुराई से लड़ने के लिए सामुहिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने राज्य में उपलब्ध पर्यटन की व्यापक सम्भावनाओं का प्राथमिकता के आधार पर दोहन करने पर बल दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्यपाल के रूप में कलराज मिश्र की सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल भले ही बहुत कम रहा, परन्तु राज्य के संवैधानिक मुखिया होने व उच्च शासकीय अनुभव के कारण उन्होंने अपना बहुमूल्य योगदान राज्य को दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य के लोगों से विशेष लगाव व प्यार था।जय राम ठाकुर ने कहा कि इससे पहले कलराज मिश्र प्रदेश भाजपा प्रभारी भी रहे हैं और हमेशा ही इन्होंने पार्टी की मजबूती के लिए हमारा मार्गदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि कलराज मिश्र हिमाचल प्रदेश के लिए नए नहीं थे, उन्होंने राज्य प्रभारी के रूप में प्रदेश के अनेक दौरे किए हैं।उन्होंने कलराज मिश्र को राजस्थान के राज्यपाल के रूप में सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।कलराज मिश्र आज प्रातः राजभवन से दिल्ली के लिए रवाना हुए। वह 9 सितम्बर, 2019 को राजस्थान के राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे।सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, कृषि मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा, वन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, हाईकोर्ट के न्यायधीश, विधायक, नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट, विभिन्न बोर्डो और निगमों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मुख्य सचिव डॉ. श्रीकान्त बाल्दी, पुलिस महा निदेशक एस.आर. मरडी, एडवोकेट जनरल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व ओएसडी, अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों, सचिवों और विभागाध्यक्षों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने राजकीय रात्रिभोज में भाग लिया।               

 

Tags: Jai Ram Thakur , Kalraj Mishra

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD