Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

विधायक और डीसी ने मल्लांवाला से नशे के खिलाफ जन आंदोलन की शुरूआत की

मल्लांवाला के सरकारी अस्पताल में ओट्स क्लीनिक का उद्घाटन, सुबह 8 से 11 बजे तक नशे से पीड़ित मरीजों को मिलेंगी दवाईयां

Listen to this article

5 Dariya News

फिरोजपुर , 31 Jul 2019

नशे की समस्या के खिलाफ बुधवार को जीरा विधानसभा हलके के विधायक कुलबीर सिंह जीरा और डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने संयुक्त रूप से जन आंदोलन की शुरूआत मल्लांवाला कस्बे से की। यहां सरकारी अस्पताल में ओट्स क्लीनिक का उद्घाटन किया गया, जहां रोज सुबह 8 से 11 बजे तक नशे से पीड़ित मरीजों को दवाईयां मिलेंगी। विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने इस सेंटर के लिए डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पहले यहां के लोगों को दवाई के लिए 20 से 30 किलोमीटर तक का सफर तय करके या तो फिरोजपुर शहर या जीरा या फिर मक्खू तक जाना पड़ता था। मगर अब इलाके में ही ओट्स सेंटर खुलने से लोगों को यहीं पर दवाईयां मिलने लगेंगी, जिससे इलाके में चल रहे नशा विरोधी अभियान को बल मिलेगा। डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने नशे के खिलाफ जन आंदोलन शुरू करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन विधायक कुलबीर सिंह जीरा की रहनुमाई में शुरू किया जाएगा और नशा रोकू कमेटी का नाम अब नशा विरोधी जन आंदोलन कमेटी होगा। विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने नगर काउंसिल के सभी 13 वार्डों के पार्षदों से अपने-अपने वार्ड में नशा बेचने वाले लोगों की सूचीयां तैयार करने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि पार्षद पार्टीबाजी से ऊपर उठकर नशे की जंग में शामिल हों और उन्हें जल्द से जल्द नशा बेचने वालों की सूचीयां मुहैया करवाएं ताकि इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नशे के खिलाफ वह खुद को लाचार या मजबूर न महसूस करें। उन्होंने गांव के कुछ बुजुर्गों पर मंच पर बुलाते हुए कहा कि आज भी इन बुजुर्गों में इतनी ताकत है कि नशे बेचने वालों को काबू कर सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से आह्वान किया कि अपने बच्चों को बचाने के लिए खुद ही आगे आएं और नशा बेचने वालों को बेनकाब करें। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालो को इलाके के सभी लोग मिलकर काबू कर लें, उनकी वीडियो बनाएं और उन्हें पुलिस के हवाले करें। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती तो ये वीडियो एरिया एमएलए या उनके पास भेजें, वह सुनिश्चित करेंगे कि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने ऐलान किया कि जल्द ही मल्लांवाला में सरकारी अस्पताल की नई बिल्डिंग का नींव पत्थर रखकर यहां काम शुरू किया जाएगा और लोगों को नया अस्पताल समर्पित किया जाएगा। इस मौके पर सतकार कमेटी के प्रधान गुरभेज सिंह जैमलवाला, नगर पंचायत मल्लांवाला के प्रधान रोशन लाल बिट्टा, मार्केट कमेटी से रंजीत सिंह, सरपंच हरभजन सिंह, सरपंच बलविंदर सिंह, जोगिंदर सिंह, सुरजीत सिंह समेत बड़ी तादाद में इलाके के लोग मौजूद थे। 

 

Tags: Anti Drug Mission

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD