Sunday, 25 February 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा

 

कर्नल राज्‍यवर्धन राठौड़ का खेल में कामयाबी के लिए खिलाड़ियों से उत्‍साह और काबिलियत विकसित करने का आह्वान

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 31 Jan 2019

युवा मामले और खेल (स्‍वतंत्र प्रभार) राज्‍य मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन राठौड़ ने खेल में कामयाबी पाने के लिए युवा खिलाड़ियों से उत्‍साह और काबिलियत विकसित करने का आह्वान किया है। नई दिल्‍ली में एंटी डोपिंग पर दो दिवसीय राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन (30-31 जनवरी) के समापन सत्र को संबोधित करते हुए आज कर्नल राठौड़ ने खिलाड़ियों को डोपिंग के नकारात्‍मक प्रभावों के प्रति सचेत किया और उन्‍हें सलाह दी कि वे जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए उत्‍साह और समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करें। कर्नल राठौड़ ने खिलाड़ियों को यह भी परामर्श दिया कि वे पराजयों और चुनौतियों से घबराए नहीं। उन्‍होंने कहा कि हार जीवन में बहुत कुछ सिखाती है। उन्‍होंने यह भी कहा कि विपरीत परिस्थितियों में लिया गया सही फैसला आपकी नियति को आकार देता है।

उन्होंने कहा कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार की विश्व मुक्केबाजी चैंपियन मैरी कोम युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं, जिनका उन्‍हें अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज के युवा आगे बढ़ने के लिए आत्मविश्वास से भरपूर हैं और उनमें जीवन के लक्ष्य हासिल करने की ललक है।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन को भेजे संदेश में कहा कि खेल प्रत्‍येक व्यक्ति के व्यक्तित्व के विकास का एक महत्वपूर्ण पहलू है। उन्होंने कहा, “खेलों को सभी प्रतिभागियों और राष्ट्रों के लिए न्‍याय संगत और निष्पक्ष बनाने के लिए एंटी डोपिंग आवश्‍यक है। हमारे देश में विभिन्न खेलों से संबंधित खेल निकायों को खिलाड़ियों को डोपिंग के दुष्परिणामों से अवगत कराना चाहिए। एंटी-डोपिंग के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए तकनीकी नवाचारों का उपयोग किया जाना चाहिए।"सम्मेलन का आयोजन युवा मामलों और खेल मंत्रालय के तत्वावधान में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) और फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीईएफआई) द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

 

Tags: Rajyavardhan Singh Rathore , Manoj Tiwari

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD