Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

भाई-भाभी ने अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभाया : चौ. अभय सिंह चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डबवाली , 27 Nov 2018

इनेलो पार्टी ने डबवाली हलके की पूरी जिम्मेदारी बड़े भाई-भाभी को सौंप दी थी लेकिन भाई-भाभी ने अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभाया। इसलिए मुझे आप लोगों के बीच आना पड़ा है। यह बात नेता प्रतिपक्ष एवं ऐलनाबाद के विधायक चौ. अभय सिंह चौटाला ने आज डबवाली में कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।बैठक में उन्होंने कहा कि जब वे एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए प्रदेश में आंदोलन कर रहे थे, उसी समय कुछ लोग एक षडयंत्र के तहत पार्टी को कमजोर करने में लगे हुए थे। जब-जब इनेलो पार्टी प्रदेश में मजबूत हुई है, तब-तब कांग्रेस सहित कुछ अन्य पार्टियों ने इनेलो को कमजोर करने के लिए षडयंत्र रचा है लेकिन अब इनेलो के कार्यकर्ता किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है। पार्टी के कार्यकर्ता चट्टान की तरह मतबूत हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चार साल पूर्व सत्ता में आई भाजपा ने प्रदेश की जनता से 157 वायदे किए थे, मगर उनमें से कोई पूरा नहीं किया। युवाओं को 9 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने, कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने, किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार फसलों के दाम देने, किसानों को 24 घंटे बिजली देने जैसे वायदे किए गए थे, मगर ये सब अधूरे रह गए हैं। इसलिए प्रदेश की जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है।इनेलो नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इनेलो-बसपा की ओर से एक दिसंबर से कुरूक्षेत्र से ‘जन अधिकार यात्रा’ आरंभ की जाएगी। उन्होंने यात्रा में पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार को एसवाईएल नहर निर्माण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को लागू करने के लिए बाध्य किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि यदि इनेलो सत्ता में आती है तो बेरोजगारों को 15 हजार रूपए भत्ता दिया जाएगा। गरीब लडक़ी की शादी में 5 लाख रुपये कन्यादान दिया जाएगा। सभी प्रकार के पेंशनभोगियों को 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पेंशन दी जाएगी। 5 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली दी जाएगी तथा घरों के बाहर लगे हुए बिजली के मीटर उखाडक़र अंदर किए जाएंगे। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन, सांसद चरणजीत रोड़ी, टेकचंद छाबड़ा, सिरसा विधायक मक्खन सिंगला, कृष्णा फौगाट, धर्मवीर नैन, गिरधारी बिस्सू और दिनेश बेनीवाल सहित सैकड़ों गठबंधन नेता उपस्थित थे।गुंडा कहने वालों की तसल्ली करा देना: अभय सिंह ने कार्यकर्ताओं के समक्ष कहा कि कुछ लोगों ने मुझे गुंडा-बदमाश कहा है। ऐसे लोग जब चुनाव के समय आपके बीच आए तो उनकी तसल्ली करा देना। इसके उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांता चौटाला के राजनीति में सक्रिय होने की जो खबरें आ रही हैं, वे निराधार हैं। उन्होंने कहा कि कांता चौटाला किसी भी राजनीतिक मंच पर नहीं जाएंगी। ऐसी खबरें फैलाने वालों को नोटिस दिया जाएगा। इनेलो कार्यकर्ताओं के इस्तीफे देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकर्ताओं के इस्तीफा देने की बात ढकोसला है। उन्होंने पूछा कि डबवाली की विधायक खुद इस्तीफा क्यों नहीं देती। क्योंकि इस्तीफा देने से वेतन-भत्ते बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट और मजबूत हैं।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD