Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया

 

पटियाला पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए खालिस्तान गदर फोर्स के शबनमदीप ने किए अहम खुलासे

पटियाला में देना था बड़ी वारदात को अंजाम

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 02 Nov 2018

इंटेलिजेंस विंग की तरफ से भेजी गई खुफिया जानकारी के आधार पर पटियाला पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए खालिस्तान गदर फोर्स के शबमनदीप सिंह जिसका अदालत ने 6 नवंबर तक पुलिस रिमांड बढ़ा दिया है, से पूछताछ दौरान बहुत अहम खुलासे हुए हैं। इस बारे पुलिस लाईन में आयोजित किये गए पत्रकार सम्मेलन दौरान पटियाला के एस.एस.पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पूछताछ दौरान यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. रैफरंडम 20 -20 की आड़  में पंजाब के नौजवानों की धार्मिक भावनाओं को भड़का कर पंजाब के शांतमयी माहौल को अलगाव की आग में भड़काना चाहती है।एस.एस. पी. ने बताया कि शबनमदीप सिंह की निशानदेही पर उसके साथी गुरसेवक सिंह सेवक निवासी रतनगढ़ दिड़बा को भी केस में नामजद किया गया है। स. सिद्धू ने बताया कि शबनमदीप सिंह ने पूछताछ दौरान माना है कि उसने दिवाली से पहले पटियाला के बस अड्डे के पास के क्षेत्र विशेष रूप से भीड़ भाड़ वाले स्थान पर ग्रेनेड फेंककर वारदात को अंजाम देना था, परन्तु वह वारदात से पहले ही पुलिस के हत्थे आ गया।एस.एस.पी ने बताया कि शबनमदीप सिंह वाट्सऐप और सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विदेशी आकाओं के संपर्क में था और उस पर वारदात को दिवाली से पहले अंजाम देने का दबाव डाला  जा रहा था। एस.एस.पी ने बताया कि पूछताछ दौरान यह बात भी सामने आई है कि ग्रेनेड हमले वाली वारदात को अंजाम देने के लिए उसे 10 लाख रुपए मिलने थे और पहले की गई छोटी मोटी वारदातों के लिए वह एक लाख रुपए हासिल भी कर चुका था। खुफिया सूचना के बाद चैकस हुई पटियाला पुलिस के विशेष ऑपरेशन दौरान डी.एस.पी. इन्वेस्टिगेशन सुखमिन्दर सिंह चैहान की पुलिस पार्टी ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और उसके पिट्ठू थैला में से पिस्तौल सहित छह गोले हैंड ग्रेनेड और खालिस्तान गदर फोर्स के स्टीकर और अन्य प्रतिबंधित संगठनों के लेटरपैड व एक मोटरसाईकल भी बरामद हुए। 

यह स्टीकर और लैटरपैड शबनमदीप सिंह और गुरसेवक सिंह ने हरियाणा के शहर चीका से प्रिंट करवाए थे।स.सिद्धू ने बताया कि पूछताछ दौरान यह बात भी सामने आई है कि शबनमदीप सिंह ने 10 अगस्त को समाना के पास के गाँव फतेह माजरी के ठेके के गेट पर तेल छिड़क कर आग लगा कर उसकी वीडियो अपने विदेशी अकाओं को अपलोड करके यह बताने की कोशिश की थी कि उसने वारदात को अंजाम दे दिया है। इसके अलावा उसने हरियाणा के थाना गूहला के गाँव भट्टियां में खाली पड़े और सितम्बर महीने में हरियाणा के थाना गूहला के गाँव हेमूमाजरा में बंद पड़े भट्टे में लेबर के क्वार्टरों को आग लगा कर यह वीडियो अपलोड की थी कि उसने स्कूल को आग लगा दी है। इसके बदले उसकी बहन के खाते में 50 हजार रुपए और शबनमदीप सिंह ने समाना के मथूट फाइनांस के द्वारा 25 -25 हजार की दो किश्तें हासिल की थी। एस.एस.पी ने बताया कि शबनमदीप सिंह ने जिस ग्रेनेड से पटियाला में वारदात को अंजाम देना था वह विदेश से वाट्सऐप द्वारा आईं फोटो के आधार पर खन्ना-दोराहा नजदीक राष्ट्रीय मार्ग सड़क के साईन बोर्ड नजदीक जमीन में से दबा हुआ प्राप्त किया था और उसे चलाने के लिए प्रशिक्षण यू टयूब के माध्यम से लिया था। उन्होंने यह भी बताया कि पड़ताल दौरान यह भी सामने आई है कि पकिस्तानी इंटेलिजेंस अफसर जावेद खान जिसके शबनमदीप सिंह जुलाई 2018 में संपर्क में आया था और उसने इसका पाकिस्तान के एक सिख गोपाल सिंह चावला से परिचय करवाया था गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया के द्वारा शबनमदीप सिंह को पकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना सहब के सीधे दर्शन भी करवाए थे। एस.एस.पी. ने बताया कि शबनमदीप सिंह से पूछताछ दौरान और भी कई महत्वपूर्ण खुलासे होने की संभावना है।

 

Tags: Crime News Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD