Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें अटारी गांव झीता दयाल सिंह की पूरी पंचायत कांग्रेस में शामिल बसपा के चंडीगढ़ प्रभारी सुदेश कुमार खुरचा आम आदमी पार्टी में हुए शामिल बटाला में लोगों की भीड़ देख मान ने कहा - ये आप की आंधी है, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0' आप ने पंजाब में बीजेपी, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (बादल) को दिया बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया : चुग मलोया राजपूत धर्मशाला में सैंकड़ों महिलाओं ने दिया भाजपा को समर्थन राजा वड़िंग ने लुधियाना में विभाजनकारी राजनीति कि बजाय विकास को प्राथमिकता दी आम आदमी पार्टी अनुसूचित जातियों और समाज के कमजोर वर्गों के साथ भेदभाव कर रही: सरदार सुखबीर सिंह बादल हजारों मजदूरों ने दिया गुरजीत सिंह औजला को समर्थन 4 जून को नतीजे घोषित होते ही देश की जनता देखेगी इंडी गठबंधन का दंगल और इनके तीन तलाक : शहजाद पूनावाला चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार किसी के बहकावे में न आना, सिंगला को चुनाव जिताओ : सचिन पायलट प्लास्टिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’ : डॉ. सुभाष शर्मा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है मीत हेयर का काफ़ला एन.के.शर्मा ने पटियाला का पहरेदार बन कांग्रेस, भाजपा व आप से पूछे पांच सवाल चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. लाल पैथलैब्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. अरविंद लाल को हेल्थकेयर इनोवेशन के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि से किया सम्मानित 25 मई को अमृतसर में राहुल गांधी करेंगे संबोधित रवि ठाकुर दूसरे कांग्रेसी विधायकों को 15 करोड़ का लालच देकर भाजपा में मिलने को उकसाते रहेः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू बॉलीवुड के 8 सबसे कम उम्र के सितारे - फिल्मी दुनिया में उनके भविष्य पर एक नज़र

 

बिहार में भाजपा ने मुख्यमंत्री का अपहरण कर लिया है : गुलाम नबी आजाद

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटना (बिहार) , 25 Oct 2018

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यहां गुरुवार को कहा कि उन्होंने आज तक बिहार को छोड़कर कहीं दूसरी जगह मुख्यमंत्री का अपहरण होते नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपहरण कर लिया है। पटना के गांधी मैदान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) द्वारा आयोजित 'भाजपा हराओ-देश बचाओ' रैली में पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी सरकार का गलत फैसला था। आजाद ने कहा, "नोटबंदी और जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) से देश में बेरोजगारों की संख्या में 35 लाख का इजाफा हो गया।" उन्होंने कहा कि इसी गांधी मैदान में बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व महागठबंधन की रैली में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की गई थी, लेकिन उन्होंने अब पाला बदल लिया है।

उन्होंने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की। आजाद ने कहा, "भाजपा विरोधी सभी दलों को एकसाथ आना चाहिए जिससे संविधान की रक्षा हो।" इससे पहले वरिष्ठ नेता शरद यादव ने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। यादव ने कहा, "नीतीश कुमार ने जनता से विश्वासघात किया भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई।" उन्होंने कहा कि केंद्र में अगर दोबारा मोदी की सरकार बनी, तो भारत से लोकतंत्र का खात्मा हो जाएगा। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने देश में समान शिक्षा प्रणाली लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा, "आज अल्पसंख्यकों और दलितों पर लगातर हमले हो रहे हैं।" रैली में तकरीबन सभी विपक्षी दल के नेता पहुंचे लेकिन प्रमुख विपक्षी दल राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस रैली से अपनी दूरी बनाए रखी। 

 

Tags: Ghulam Nabi Azad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD