Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

जे पी नड्डा ने राष्ट्रीय वायरल हेपाटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम आरंभ किया

2030 तक वायरल हेपाटाइटिस के उन्मूलन की दिशा में दृढ़ता से प्रतिबद्ध : जे पी नड्डा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 28 Jul 2018

‘इस पहल के साथ, सरकार 2030 तक वायरल हेपाटाइटिस के उन्मूलन की दिशा में दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।‘ ये उद्गार केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री जे पी नड्डा ने आज यहां विश्व हेपाटाइटिस दिवस, 2018 के अवसर पर राष्ट्रीय वायरल हेपाटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम आरंभ करने के अवसर पर व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान, जे पी नड्डा ने राष्ट्रीय वायरल हेपाटाइटिस नियंत्रण कार्यक्रम के लिए परिचालनगत दिशानिर्देश, वायरल हेपाटाइटिस जांच के लिए राष्ट्रीय प्रयोगशाला दिशानिर्देश तथा वायरल हेपाटाइटिस की नैदानिकी एवं प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय दिशानिर्देश का भी अनावरण किया। इस अवसर पर केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने एक स्मारक टिकट भी जारी किया। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे एवं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, सचिव (स्वास्थ्य) श्रीमती प्रीति सुडान, डाक विभाग के सचिव श्री अनंत नारायण नंदा एवं डीजीएचएस डॉ. एस वेंकटेश भी लांच समारोह में उपस्थित थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री जे पी नड्डा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दिशानिर्देश में स्वास्थ्य मंत्रालय रोकथाम योग्य बीमारियों पर सक्रियतापूर्वक ध्यान दे रहा है। श्री जे पी नड्डा ने कहा कि मंत्रालय ने वैश्विक लक्ष्य से पांव वर्ष पहले ही, 2025 तक तपेदिक को समाप्त करने के लिए पहले ही एक कार्यक्रम आरंभ कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने ‘एचआईवी के लिए जांच एवं उपचार नीति‘ भी आरंभ की है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि जागरुकता इस कार्यक्रम का एक बेहद महत्वपूर्ण घटक है। कार्यक्रम में, एएस एवं एमडी (एनएचएम) श्री मनोज झालानी, भारत में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि डॉ. हेंक बेकेडम एवं मंत्रालय तथा राज्यों के वरिष्ट अधिकारियों ने भी भाग लिया।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , Ashwini Kumar Choubey , Anupriya Patel , Manoj Sinha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD