Thursday, 01 June 2023

 

 

खास खबरें पंजाब सरकार लोगों की समस्याओं का पहल के आधार पर कर रही है हल: ब्रम शंकर जिंपा दो करोड़ रिश्वत कांड मामले में चन्नी के बारे में हुए सनसनीख़ेज़ खुलासे, पीडि़त खिलाड़ी आया सामने गेहूं खरीद में संगरूर जिला रहा अग्रणी: लाल चंद कटारूचक ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलों को सम्मानित किया जरनैल सिंह कत्ल मामला : पंजाब पुलिस एजीटीएफ ने बंबीहा गिरोह के कारकुन गुरवीर गुरी को गिरफ्तार किया; पिस्टल बरामद पंजाब पुलिस ने लारेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित जबर वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया; तीन संचालक गिरफ्तार पंजाब पुलिस द्वारा ऑपरेशन क्लीन के तहत नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई विजीलैंस ब्यूरो ने एआईजी आशीष कपूर को आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में 43.34 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं थाईलैंड ओपन: किरण जॉर्ज ने वर्ल्ड नंबर 9 शि यू की को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े रंगदारी रैकेट का भंडाफोड़ किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना की जय भानुशाली ने 'हम रहे ना रहे हम' शो में प्यार होने के बारे में की बात विक्की कौशल का खुलासा- सारा अली खान ने 1600 रुपये का तौलिया खरीदने पर मां अमृता सिंह को डांटा विजीलैंस ब्यूरो ने एआईजी आशीष कपूर को आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल ने अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम, चिकित्सा सेवाएं निगम तथा महिला विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की हितेन्द्र सिंह सूचना एवं जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्त पंजाब के विद्यार्थियों का भविष्य सुनहरा बनाने के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगे‘ स्कूल आफ एमिनेंस’: भगवंत मान शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाना पंजाब सरकार की प्राथमिकता : हरभजन सिंह ईटीओ विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने अधिकारियों को फिरोजपुर मिर्च पट्टी के किसानों के लिए प्रोसैसिंग प्लांट लगाने की संभावनाएं ढूंढने को कहा ''परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार बुधवार को 90वें दिन जिला हिसार के उकलाना व नारनौंद विधानसभा क्षेत्रों के गांवों राखी शाहपुर, गामडा, हैबतपुर, खेड़ी जालान, खेड़ी लोहचब व कापड़ों में पहुंची राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

 

रूपनगर पुलिस ने गाँव डंगोली बेअदबी का मामला कुछ घंटों में ही किया हल

सिंह शहीदां गुरुद्वारा साहिब की सेवा संभाल करने वाले ग्रंथि सिंह ने ही की बेअदबी, रूपनगर पुलिस द्वारा मुलजिम गिरफ्तार

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रूपनगर , 10 Jun 2018

जि़ला रूपनगर की पुलिस ने जि़ले के गाँव डंगोली के सिंह शहीदां गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंगों की बेअदबी का मामला कुछ घंटों में ही हल कर लिया है और संबंधित गुरुद्वारा साहिब में सेवा एवं देख-रेख करने वाले ग्रंथि सिंह जगतार सिंह को इस मामले में गिरफ़्तार किया है।आज यहाँ एक प्रैस कॉन्फ्ऱेंस को संबोधित करते हुए स. राज बचन सिंह, सीनियर कप्तान पुलिस रूपनगर ने बताया कि 09 जून, 2018 गाँव डंगोली में घटी श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अंगों की बेअदबी संबंधी जसमेर सिंह, इंचार्ज चौकी, घनौली को सूचना प्राप्त हुई थी कि गाँव डंगोली, थाना सदर, रूपनगर के सिंह शहीदों के गुरूद्वारा साहिब में श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के अंग किसी ना मालूम व्यक्ति या व्यक्ति या शरारती तत्वों द्वारा फाड़ दिए गए हैं, जिससे सिख कौम की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।उन्होंने बताया कि इस मामले संबंधी मुकद्दमां नंबर 58 तारीख़ 09 -06 -2018 अ /ध 295 -भादसं थाना सदर रूपनगर में दर्ज करके कप्तान पुलिस इंनवैस्टीगेशन स. रमिन्दर सिंह, उप कप्तान, पुलिस इंनवैस्टीगेसन, स. वरिन्दरजीत सिंह, उप कप्तान पुलिस स्थानीय, स. मनवीर सिंह बाजवा और इंस्पेक्टर अतुल सोनी इंचार्ज, सी.आई.ए. स्टाफ रूपनगर और इंस्पेक्टर राजपाल सिंह मुख्य अफ़सर, थाना सदर रूपनगर की टीम द्वारा इस बेअदबी की घटना को कुछ ही घंटों में हल करने में सफलता हासिल की है।

स. राज बचन सिंह ने बताया कि गहरनता से जाँच करने पर पाया गया कि ग्रंथी जगतार सिंह पुत्र मंगत सिंह कौम सैनी निवासी डंगोली थाना सदर रूपनगर बार-बार अपने बयान बदल रहा था, जिसने पहले पुलिस को बताया कि वह तारीख़ 09 जून, 2018 प्रात:काल करीब 5:45 बजे गुरू घर से रोज़मर्रा की तरह सेवा संभाल करके गुरू घर का दरवाज़ा बंद करके अपने घर चला गया था परन्तु फिर कहने लगा कि मैंने जाते समय गुरू घर का दरवाज़ा बंद नहीं किया था। गं्रथी जगतार सिंह ने बताया था कि मैंने घटना संबंधी लोगों को अपने टैलिफ़ोन के द्वारा जानकारी दी थी परंतु जाँच के दौरान यह बात भी झूठी साबित हुई।उन्होंने बताया कि जाँच के दौरान यह बात भी सामने आई कि ग्रंथी जगतार सिंह प्रात:काल 5:45 बजे के करीब गुरू घर से अपने घर को चला गया था और करीब 6:15 बजे गाँव की महिलाएं गुरुद्वारा साहिब में आईं थी जिन्होंने सबसे पहले यह बेअदबी घटना देखी थी। उन्होंने बताया कि जाँच से यह बात सामने आई है कि गंरथी सिंह के गुरू घर से जाने और महिलाओं के गुरू घर आने से पहले अन्य कोई भी व्यक्ति गुरूद्वारा साहिब में नहीं आया था । 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गंरथी जगतार सिंह आज लिए गए मुख्य वाक्य और पन्ना नंबर बारे भी कुछ नहीं बता सका। गं्रथी जगतार सिंह से सख्ती के साथ की पूछताश के दौरान उसने माना कि वह ट्रक ड्राइवरी करता है और गाँव में एक ही गुरुद्वारा साहिब रखने बारे कई दिनों से उस पर दबाव पाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि मुलजिम ने यह बात मानी कि वह गुरूद्वारा साहिब की रोज़मर्रा की ड्यूटी से ऊब गया था और अपनी ट्रक ड्रायवरी के काम में से गुरूद्वारा साहिब के काम के लिए समय निकालना उसके लिए बहुत मुश्किल था। इस सबसे मानसिक तौर पर परेशान हो कर उसने इस घटना को अंजाम दिया और श्री गुरु गं्रथ साहिब के पास भोग लगाने के लिए रखी सर साहिब की साईड वाली पत्ती के साथ ही श्री गुरु गं्रथ साहिब के कई अंग फाड़ दिए और अन्य फिर लोगों को गुमराह करने के लिए गुरू घर का दरवाज़ा इस मंतव्य के लिए खुला छोड़ कर चला गया कि लोग यह समझने कि किसी जानवर ने गुरूद्वारा साहिब में दाखि़ल होकर गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की है। उन्होंने बताया कि गं्रथी जगतार सिंह को इस मुकदमे में आज 10 जून, 2018 को गिरफ़्तार कर लिया गया है और मुकदमे की जाँच जारी है।

 

Tags: CRIME NEWS PUNJAB , SSP Mohali ROPAR

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD