Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

व्यापमं घोटाले में मेडिकल कॉलेज अध्यक्ष गिरफ्तार

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भोपाल , 22 Mar 2018

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भोपाल के एल. एन. मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष जे.एन. चौकसी को व्यापमं व मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित प्री-मेडिकल टेस्ट 2012 में प्रवेश संबंधी अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। आरोपपत्र दाखिल होने के बाद से फरार चल रहे चौकसी को बुधवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। उन्हें यहां सीबीआई की अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें शनिवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सीबीआई का यह कदम एक निचली अदालत द्वारा चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी करने के बाद आया है। सर्वोच्च न्यायालय ने छह मार्च को उनकी अग्रिम जमानत का आवेदन खारिज कर दिया था। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने 18 मार्च को इसी घोटाले में शामिल चिरायु स्वास्थ्य और मेडिकर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अजय गोयनका और चार अन्य को जमानत दे दी थी। 

सीबीआई ने नवंबर में एक अतिरिक्त आरोपपत्र दाखिल किया था। अपने आरोपपत्र में सीबीआई ने आरोप लगाया था कि चौकसी के साथ एल. एन. मेडिकल कॉलेज और अन्य आरोपियों ने साजिश रची और भोपाल में चिकित्सा शिक्षा निदेशक (डीएमई) को दाखिले के संबंध में गलत जानकारियां मुहैया कराईं। जो जानकारी मुहैया कराई गई थी उसमें आरोपी उम्मीदवार पहले से ही पटना में 2011 के एमबीबीएस बैच का छात्र था।मेडिकल कॉलेज ने डीएमई को बताया था कि दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए केवल पांच सीटें खाली बची हैं जबकि 40 से ज्यादा सीटें खाली थी। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "आरोप यह भी है कि काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद 30 सितंबर 2012 को मेडिकल कॉलेज ने 40 से ज्यादा दाखिले लिए। डीएमई अधिकारियों की मिलीभगत से कॉलेज ने डीएमई को दाखिला लेने वाले छात्रों की सूची भेजी, जो डीएमई द्वारा आवंटित सूची से भिन्न थी।"

 

Tags: Vyampam scam , CBI

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD