Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें ट्राइडेंट स्टैलियंस लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर विजय इंदर सिंगला ने खरड़ हलके के सभी मतदाताओं और समर्थकों का धन्यवाद किया संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की अमित शाह ने आज नई दिल्ली में मणिपुर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई : डॉ. जितेंद्र सिंह हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी : नायब सिंह लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना है मुख्य उद्देश्य : महिपाल ढांडा आजादी की पहली लड़ाई पर आधारित शहीद स्मारक के निर्माण कार्य में लाए तेजी - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह

 

मोटा भाई, गौरक्षा कानून बनाओ, वरना हटो : प्रवीण तोगड़िया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भिलाई (छत्तीसगढ़) , 26 Feb 2018

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भिलाई के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ललकारते हुए कहा, "मोटा भाई, रात 12 बजे जीएसटी पर कानून बना सकते हो, मुसलमान औरतों के लिए तीन तलाक का कानून बना सकते हो, तो गौरक्षा कानून क्यों पास नहीं करा सकते।" उन्होंने मोदी को चेतावनी दी, "यदि नहीं कर सकते, तो हटने के लिए तैयार रहो और अगर कानून बनाते हो, तो अगली बार झंडा लेकर हम सरकार बनवाएंगे।"भिलाई में विहिप के गौरक्षा विभाग की ओर से आयोजित अखिल भारतीय बैठक के समापन अवसर पर तोगड़िया ने प्रधानमंत्री से अपने संबंधों का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने मोटा भाई (नरेंद्र मोदी) को अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाया है। हम 12 साल से नहीं मिले। अब जल्दी दिल्ली जाकर मिलूंगा। गौरक्षा पर कानून बनाने की मांग और राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर तथा गौरक्षकों के खिलाफ सभी राज्यों में जारी एडवाइजरी को लेकर मिलूंगा।"उन्होंने कहा, "साढ़े तीन साल हो गए पूर्ण बहुमत की सरकार बने। अब कोई एक्सक्यूज नहीं। जब रात 12 बजे जीएसटी पर कानून बन सकता है। मुसलमान औरतों के तीन तलाक पर कानून बन सकता है तो गौरक्षा पर कानून बनाने में दिक्कत क्या है?"

तोगड़िया ने ललकारते हुए कहा, "यदि बचे हुए डेढ़ साल में गौरक्षा को लेकर कानून नहीं बना, तो मोटा भाई कुर्सी से हटाने के लिए तैयार रहें। यदि कानून बनाया तो प्रवीण तोगड़िया स्वयं भाजपा का झंडा लेकर सरकार बनाने देशभर में घूमेगा।"विहिप अध्यक्ष ने कहा कि स्कंद पुराण में गाय की महिमा का बखान है। गाय पूरा विज्ञान है। गौमूत्र और गोबर का इस्तेमाल वैज्ञानिक रूप से करके इसे उद्योग बनाना होगा, तभी किसान उन्नत होगा। देश में प्रतिदिन 15 करोड़ गायों का 150 करोड़ लीटर गौमूत्र जमीन में चला जाता है। गौमूत्र और गोबर से फिनायल, साबुन, शैम्पू, धूप और मच्छर मारने की अगरबत्ती का बड़ा उद्योग खड़ा किया जा सकता है। इसके उद्योग लगेंगे तो किसान को गौमूत्र का पैसा मिलेगा।उन्होंने कहा कि गाय को बचाना है तो प्रतिदिन गाय को रोटी खिलाने का संकल्प लेना होगा। दूध न देने वाली गाय को गरीब किसान बेच देता है। जब गाय बिकेगी नहीं, तो कटेगी भी नहीं। गाय बचेगी तो किसान बचेगा।विहिप प्रमुख ने कहा, "इस देश में मुसलमानों और ईसाइयों के आने के बाद गौमांस खाने के लिए गाय को काटा जाने लगा। यह दुर्भाग्य है कि गोपाल के देश में गायों की रक्षा नहीं की जा रही है।"तोगड़िया ने कहा कि 1966 में विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से देश में गौरक्षा कानून बनाने के लिए संसद को घेरा गया था, तब और अब में फर्क है। अब केंद्र में अपनी सरकार है, अब तो कानून बनना चाहिए।

 

Tags: PARVEEN TOGADIA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD