Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस को मिली बड़ी मजबूती; बैंस ब्रदर्स पार्टी में शामिल कांग्रेस ने हर गरीब परिवार को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का चुनाव प्रचार देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : सुखविंदर सिंह गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में अटारी में विशाल सभा आयोजित सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागी : सुखविंदर सिंह सुक्खू मालवे को रेल लिंक के माध्यम से चंडीगढ़ से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा : मीत हेयर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले फ्री बिजली, पानी और इलाज रोक देंगे- केजरीवाल गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा प्रत्याशी के हक में मोहाली में वोटरों से मांगा वोट अपना वोट डालते समय 1 जून 1984 को याद रखना: सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से कहा लोगों को गुमराह करने की बजाए विकास की बात करें कांग्रेस, भाजपा व आप : एन.के.शर्मा चंडीगढ़ में जन समर्थन अपार, लोग बोले इस बार भाजपा होगी पक्का 400 पार : जतिंदर पाल मल्होत्रा श्री आनंदपुर साहिब से खनन माफिया का नामोनिशान मिटा दूंगा : डा. सुभाष शर्मा आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए, बिजली-पानी मुफ्त किया, इसलिए मुझे जेल भेजा : अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ समझौता कर लिया है और वह केजरीवाल से अलग होकर आप (पंजाब) की अलग इकाई बनाने के लिए तैयार है : सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी बताए कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अरविंद केजरीवाल को क्यों बचा रही है : हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस की स्थिति और मजबूत हुई; पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा की पार्टी में वापिसी पूर्व सरपंच साथियों सहित अकाली दल को अलविदा कह कांग्रेस में हुए शामिल लोकसभा में जीत के लिए एकजुट होकर की कांग्रेस ने अपील

 

मंगलम टीवी पर कार्रवाई की सिफारिश

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

तिरुवनंतनपुरम , 22 Nov 2017

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बुधवार को कहा कि वह मलयालम समाचार चैनल मंगलम टीवी का लाइसेंस रद्द करने संबंधी न्यायमूर्ति पी.एस. एंटनी आयोग की सिफारिश पर चार सदस्यीय समिति नियुक्त करेंगे। केरल के पूर्व परिवहन मंत्री ए. के. शशींद्रन को क्लीन चिट देते हुए एंटनी आयोग ने कहा है कि मार्च में चैनल की लांचिंग के दिन जिस 'भद्दे ऑडियो टेप' का प्रसारण किया गया था और जिसके बाद मंत्री को अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था, वह चैनल 'गलत' दिखा रहा था। टीवी चैनल ने 26 मार्च को एक खबर प्रसारित की थी, जिसमें शशींद्रन को कथित तौर पर मोबाइल फोन पर एक महिला के साथ फूहड़ता के साथ बात करते दिखाया गया था। बताया गया था कि महिला पहले उनसे मिलने उनके पास गई थी। केरल सरकार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक मात्र कैबिनेट मंत्री, शशींद्रन को खबर प्रसारित होने के कुछ ही घंटे बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

विजयन ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि एंटनी ने दो खंडों में 405 पृष्ठों की अपनी रपट मंगलवार को सौंपी थी, जिसे मंत्रिमंडल ने स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, "रपट में मंत्री की कोई गलती नहीं पाई गई है, बल्कि टीवी चैनल ने गलत खबर दिखाई थी।"आयोग ने अपनी रपट में खासतौर से सूचना और प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर मंगलम टीवी का लाइसेंस रद्द करने और चैनल के सीईओ आर. अजितकुमार के खिलाफ मुकदमा चलाने की सिफारिश की है। आयोग का सुझाव है कि भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को अपने दायरे में लेना चाहिए और जिस तरह ब्रिटेन में मीडिया के निर्देशन के लिए कानून है, उसी तरह भारत में भी हो। विजयन जो सचिवों की चार सदस्यीय समिति बनाना चाहते हैं, उसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव करेंगे। समिति आयोग की 15 से 16 सिफारिशों की जांच करके उसपर अपनी रपट सौंपेगी। 

विजयन ने कहा कि प्रदेश के पुलिस प्रमुख की ओर से भी सिफारिशों में यह पड़ताल की जाएगी कि ऑडियो क्लिप किसी साजिश के तहत तैयार की गई थी या नहीं। आयोग की सिफारिशों के बारे में चर्चित मीडिया आलोचक व वकील एस. जयशंकर का कहना है इन सिफारिशों को कानून का स्वरूप प्रदान करने के लिए संवैधानिक संशोधन की आवश्यकता होगी। वहीं, शशींद्रन ने कहा कि उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री ने उनके ऊपर भरोसा किया है। उन्होंने कहा, "मुझे मंत्री बनने को लेकर कुछ नहीं कहना है। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मुख्यमंत्री ने मुझे पूरा समर्थन किया है।"शशींद्रन के इस्तीफे के बाद राकांपा ने उनकी जगह थॉमस चांडी को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए नामित किया था। भू-उपयोग के नियमों की अनदेखी के एक मामले में केरल उच्च न्यायालय की टिप्पणाी के बाद चांडी ने 15 नवंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

 

Tags: Pinarayi Vijayan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD