Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश; मुख्य संचालक गुरविंदर शेरा सहित चार मैंबर काबू पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित

 

नोटबंदी से किस को फायदा हुआ - जाखड़ द्वारा जेतली को नामों का खुलासा करने की चुनौती

नोटबंदी से बड़े कॉर्पोरेट घरानों को ही लाभ पहुँचा जबकि आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भोआ (पठानकोट) , 26 Sep 2017

पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान और गुरदासपुर उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली को चुनौती देते हुऐ यह सूचना सामने लाने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ वास्तव में किस को फायदा हुआ है।भोआ क्षेत्र में कांग्रेसी वर्करों की मीटिंगों को संबोधन करते हुए जाखड़ ने नोटबंदी के प्रभाव बारे स्पष्टीकरण जेतली से मांगा है जो गुरदासपुर में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया की चुनाव मुहिम आरंभ करने जा रहे हैं। श्री जाखड़ ने चुनौती देते हुए कहा है कि जेतली को यहाँ आने दें और लोगों को यह बताये कि अम्बानियों और अडानियोंं के अलावा नोटबंदी का लाभ किस -किस को पहुँचा है।पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान जाखड़ ने पूर्व प्रधान मंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह द्वारा नोटबंदी के सम्बन्ध में उस समय  दी चेतावनी को भी याद किया जिस में उन्होंने कहा कि था इससे जी.डी.पी. दो प्रतिशत तक गिर जायेगा जिसका सीधा तात्पर्य यह था कि इससे 4 करोड़ नौकरियाँ छिन जाएंगी। उन्होंने कहा कि मोदी के शासन दौरान आम आदमी को तीन समय की रोटी के लिए बुरी तरह संघर्ष करना पड़ रहा है जबकि सिर्फ कॉर्पोरेट ही इस साल दिवाली बनाऐंगे।जाखड़ ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंडी में तेल की कीमतें गिरने से केंद्र सरकार ने तीन सालों में 9 लाख करोड़ रुपए की कमाई की है। इसमें से सिर्फ कॉर्पोरेट को ही रियायतों नहीं देनीं चाहिए बल्कि केंद्र द्वारा एक लाख करोड़ रुपए पंजाब को देने चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब एक सरहदी सूबा है परन्तु फिर भी केंद्र सरकार द्वारा रियायतें अन्य सूबों को दीं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार की पंजाब विरोधी नीतियां चलतीं रही तो कोई भी उद्योग यहां नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे सूबों को केंद्र द्वारा रियायतें दीं गई हैं परन्तु पंजाब को इनसे इन्कार किया जा रहा है। श्री जाखड़ ने माँग की कि यू.पी.ए. सरकार द्वारा शुरू की गई मनरेगा स्कीम केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उचित ढंग से लागू की जाये।क्षेत्र के समूचे विकास को यकीनी बनाने के लिए जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार सूबे के लोगों को प्राथमिक सुविधाएं यकीनी बनाने के लिए सख्त यत्न कर रही है। सरकार द्वारा पीने वाला साफ पानी और बढिय़ा सड़कों के लिए भी यत्न आरंभ किये हुए हैं।श्री जाखड़ ने बादल सरकार दौरान इस इलाके की हद से -अधिक बुरी सड़को का भी जिक्र किया क्योंकि उस शासन दौरान इस क्षेत्र की सड़कों की ओर भी ध्यान नहीं था दिया गया। उन्होंने कहा कि बादलों ने सात तारा होटल बनाने के लिए करोड़ो रुपए खर्च किए परन्तु पंजाब में बुनियादी सुविधाओंं को अनदेखा किया। उन्होंने कहा कि अकाली इस क्षेत्र में सड़कें बनाने में नाकाम रहे हैं और इस क्षेत्र के 25 किलोमीटर के घेरे में कोई भी कारखाना नहीं है।उन्होंने कहा कि बादलों ने सूबे में 25 साल राज्य करने का स्वप्न देखा था परन्तु उनकी जन विरोधी नीतियों कारण लोगों ने दस सालों में ही उनको गद्दी से उतार दिया। 

श्री जाखड़ ने कहा कि अकाली नेताओं ने सरकार को एक परिवार का कारोबार बना दिया था और अकाली सिर्फ अपनी, जेबें भरने में ही रूचि रखते थे और उन्होंने अपने लोगों को आटा -दाल स्कीम के तहत जाली नीले कार्ड दे कर लाभ पहुँचाया। श्री जाखड़ ने पिछले शासन दौरान गलत कामों में लिप्त रहे किसी भी दोषी विरुद्ध सख्त कार्यवाही करन का भरोसा दिलाया हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गलत कामों में लिप्त लोगों की शिनाख्त करने के लिए एक कमीशन की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसी भी तरह की राजनैतिक बदलाखोरी नहीं करेगी परन्तु अगर कोई किसी भी गलत कार्य में दोषी पाया गया तो उसे मआफ नहीं किया जायेगा।  श्री जाखड़ ने कहा कि पंजाब को नयी कृषि तकनीकों की जरूरत है जो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार मुहैया करवाएगी। श्री जाखड़ ने किसानों की दयनीय हालत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अकाली शासन दौरान किसानों को बुरी तरह अनदेखा किया गया जिस कारण उन्हें भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें आसमान को छूने कारण किसानी भाईचारे पर बहुत ज्यादा बुरा प्रभाव पड़ा है। कुल हिंद कांग्रेस समिति के सचिव हरीश चौधरी और भोआ के विधायक जोगिन्द्र पाल भी इन मीटिंगों दौरान मौजूद थे। चौधरी ने अपने भाषण दौरान मोदी सरकार द्वारा देश के हितों विरुद्ध लिए गए फैसलो की तीखी आलोचना की जिस के कारण एन.डी.ए. शासन दौरान बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दीनानगर और पठानकोट में आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए श्री जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा के मामलो में पूरी तरह असफल रही है जबकि मनमोहन सिंह सरकार ने सरहदों की रक्षा के सम्बन्ध में उच्च वर्ग की कारगुजारी की है।

 

Tags: Sunil Jakhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD