Monday, 27 September 2021

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कुल्लू दशहरा समिति बैठक की अध्यक्षता की आनी विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से भेंट की पीर-सलूही से रक्कड़ वाया सीटपाक खड्ड पर पुल निर्माण पर व्यय होंगे 6.28 करोड़ः बिक्रम ठाकुर सुंदर शाम अरोड़ा ने भगवान परशुराम चौक के लिए श्री ब्राह्मण सभा प्रगति को दिया 5 लाख रुपए का चैक 'थलाइवी' रिलीज के बाद कंगना रनौत ने दिखाए स्ट्रेच मार्क्‍स कृषि कानून निरस्त करें: पंजाब के मुख्यमंत्री की केंद्र सरकार से अपील कैथरीन हीगल ने पर्दे के पीछे काम करने वाले लोगों के लिए उठाई आवाज ट्विटर स्पेस के लिए जोड़ने वाला है नया फीचर, होस्ट ऐड कर सकेंगे टॉपिक्स कोरोना के वैश्विक मामले बढ़कर 23.18 हुए पंजाब, हरियाणा में सैकड़ों किसानों ने हाईवे जाम किया आईपीएल 2021 : हर्षल की हैट्रिक के दम पर आरसीबी ने मुंबई को 54 रनों से दी शिकस्त आईपीएल 2021 : चेन्नई ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 2 विकेट से हराया विदेश, शिक्षा राज्य मंत्री, डॉ. राज कुमार रंजन सिंह ने 2 दिवसीय सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम सम्पन्न किया जम्मू, कश्मीर में स्थापित होंगे दो नए हवाई अड्डे : ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया अगले 2 से 3 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश आ रहा हैः राजीव चंद्रशेखर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मोटर वाहन विभाग की ऑनलाइन सेवाओं की शुरूआत की सलाहकार फारूक खान ने बडगाम में खेल बुनियादी ढांचे के विकास का जायजा लिया बसीर खान ने दून इंटरनेशनल स्कूल श्रीनगर में एम.एस. धोनी अकैडमी का शुभारंभ किया पर्यटन विभाग ने पत्नीटॉप में दो दिवसीय मानसून महोत्सव का आयोजन किया प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ज़िला में 1,68,312 राशनकार्ड धारक लाभान्वित : सरवीण चौधरी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में कांगड़ा में 3400 टन खाद्यान्न वितरित : किशन कपूर

 

लोगों को जोड़ने का माध्यम है संगीत : पी बालाजी

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरुग्राम , 20 Aug 2017

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (एक्सनर्ल अफेयर्स, सी.एस.आर) पी बालाजी का मानना है कि संगीत एक ऐसा माध्यम है जो लोगों को जोड़ता है। जेनेसिस फाउंडेशन की ओर से शनिवार शाम को आयोजित 20वें 'सीईओज सिंग फॉर जीएफ किड्स' कार्यक्रम के दौरान अपनी बेटी नितिका के साथ कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बालाजी का मानना है कि संगीत एक ऐसी कला है जो लोगों को जोड़ती है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य दिल की बीमारियों से जूझ रहे गरीब और अनाथ बच्चों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। जहां उन्होंने अपनी बेटी के साथ 'हवा के साथ-साथ' गीत गाकर समां बांध दिया।बालाजी ने आईएएनएस को बताया, "जब भी हमें मौका मिलता है, तो हम गाते हैं, संगीत व गाना एक जरिया है जो लोगों को जोड़ता है और अगर यह हमें एक ऐसे अच्छे काम से जोड़ सकता है, तो यह हमारी ओर से एक छोटा सा योगदान है। अगर काफी सारे नन्हें बच्चों की जान बच सकती है तो यह एक अच्छी बात है।" बालाजी ने कहा, "सभी को किसी न किसी तरह से इस तरह के नेक काम में योगदान देना चाहिए। " बालाजी प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया व स्किल इंडिया अभियान से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, " प्रधानमंत्री ने एक विजन रखा है हमारे देश के लिए चाहे वह स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया हो या चाहे डिजिटल इंडिया हो हम यहीं कहना चाहंगे कि उनका जो पूरा विजन है, उसे साकार करने को लेकर हम प्रतिबद्ध हैं।" 

बालाजी ने इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री ली है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले वह टाटा के लीडरशिप प्रोग्राम से जुड़े और वहां उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। टेलीकॉम सेक्टर में उन्हें शुरुआत में थोड़ा संघर्ष देखना पड़ा, लेकिन बाद में लोगों का समर्थन मिलना शुरू हो गया। बालाजी ने कहा, "1990 के दशक में जब टेलीकॉम सेक्टर की शुरुआत हुई थी तो उस समय लोग कहते थे कि इस सेक्टर में कुछ रखा नहीं है, यह नया क्षेत्र है, लेकिन मुझे लगा कि यह एक विजन था टाटा ग्रुप का और सरकार का कि टेलीकॉम आगे जाकर देश के लिए बहुत कुछ करेगा उस समय में मैं जब इस सेक्टर से जुड़ा तो मुझे लगा कि हम भी कुछ नया बना रहे हैं और भारत में बदलाव आ सकता है। शुरुआत में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। शुरू में समस्याओं को अवसर के रूप में देखा और अवसर का फायदा उठाया। ऐसे ही करते-करते आज टेलीकॉम सेक्टर इतना बड़ा हो गया है कि इसने एक अरब लोगों को जोड़ दिया है।" युवाओं के लिए संदेश में उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पैशन को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए और शुरुआती दौर में में बहुत मेहनत करनी चाहिए और अपने जीवन के अनुभव से जितना सीख सकें सीखना चाहिए। अपना एक विजन रखना चाहिए कि पांच साल में क्या करना है या 10 साल में क्या करना है, जिससे वे अपना सपना सच कर सकें। 

 

Tags: COMMERCIAL

 

 

related news

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL01229
Copyright 2011-2021 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD