Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है

 

केबल टीवी उद्योग में प्रत्येक को एक समान मौका देने के लिए वचनबद्ध : नवजोत सिंह सिद्धू

'पारदर्शिता यकीनी बनाना सब से अहम काम, नामी वकील विनीत भक्त ने तथ्यों के साथ किया फास्टवे के गोरखधंदे का खुलासा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 02 Aug 2017

''पंजाब सरकार केबल टीवी उद्योग के क्षेत्र में प्रत्येक को एक समान मौका देने के लिए वचनबद्ध है और इस क्षेत्र में अजारेदारी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।यह बात स्थानीय निकाय संबंधी मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहां पंजाब भवन में प्रैस कान्फ्रेंस दौरान कही। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की तरफ से किये गए भ्रष्टाचार की गाथा बहुत लम्बी है जिस को उस के सही अंत तक लेजाया जायेगा।स. सिद्धू ने आगे कहा कि हर क्षेत्र में पारदर्शिता यकीनी बनाना उन के लिए सब से अधिक अहमीयत रखता है और वह इस बात के लिए वचनबद्ध है कि बीते समय दौरान केबल टीवी उद्योग के क्षेत्र में हुई बेनियमियों को लोगों के सामने उजागर किया जाये।इस मौके सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील श्री विनीत भक्त जो कि केबल टीवी उद्योग में अजारेदारी कायम कर चुकी बड़ी कंपनियों खि़लाफ़ छोटे केबल आपरेटरों केस लड़ते रहे हैं, ने तथ्यों सहित खुलासे करते कहा कि 1995 में प्रति टीवी मनोरंजन कर पंजाब में 50 रुपए था परंतु बीती सरकार ने फास्टवे को टैक्स के घेरे में से बाहर रखने के लिए टैक्स के प्रावधानों में संशोधन किया और केबल टीवी नेटवर्कों के मालिकों के लिए प्रति वर्ष केवल 15000 रुपए टैक्स निर्धारित कर दिया जो कि वह भी पूरा नहीं वसूला गया। 

सरकार को हुये राजस्व के नुकसान संबंधी रौशनी डालते हुए श्री भगत ने कहा कि साल 2012 के कंपीटीशन कमीशन आफ इंडिया की रिपोर्ट अनुसार यदि फास्टवे के 40 लाख कुनैकशनों को ध्यान में लिया जाये तो यह नुकसान 1440 करोड़  रुपये बैठता है जो कि जाना तो सरकारी खजाने में चाहिए था परन्तु यह कुछ निजी व्यक्तियों की तरफ से हड़प लिया गया। यह आंकड़े वर्ष 2010 से 2016 तक के अनुमानित हैं। उनहोंने यह भी कहा कि यह तो अभी कुछ भी नहीं है क्योंकि गहराई के साथ जाँच पड़ताल करने पर यह रकम 20,000 करोड़ रुपए तक भी पहुंच सकती है।श्री विनीत भक्त ने आगे और जानकारी देते बताया कि डी.टी.एच. क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के लिए डी.टी.एच. सेवाओं पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाया गया। इतना ही नहीं बल्कि 15 हज़ार का निगुना सा टैकस वसूलना बनता था वह भी नहीं वसूला गया क्योंकि फास्टवे पंजाब में और केबल टीवी नैटवर्क आपरेटरें खि़लाफ़ झूठे मामले दर्ज करवा कर पूरे सूबे में सभी बड़े केबल टीवी नैटवर्का पर बड़ा प्रभाव बनाने में सफल हो गया था। उन्होंने और विवरण देते हुए कहा कि अमृतसर के पप्पी भुल्लर खि़लाफ़ 8 मामले दर्ज किये गए और उस के कार्यालय में तोडफ़ोड़ भी की गई परंतु ऐसा करने वालों खि़लाफ़ कोई केस दर्ज नहीं हुआ। 

इस बारे सिद्धू ने मौके पर ही पुष्टि करते कहा कि वह सारा मामला जानते हैं। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि सूबे के सभी बड़े केबल नैटवर्क हड़पने के बाद भी फास्टवे ने 15 हज़ार रुपए प्रति वर्ष का निगूना सा टैकस नहीं अदा किया और फिर भी उस खि़लाफ़ कोई कार्यवाही नहीं हुई। आज के समय 80 लाख से अधिक कनैक्शन होने के बावजूद फास्टवे ने टेलीकाम रेगुलेटरी अथॉरटी आफ इंडिया (ट्राई) को 24 लाख कुनैकशनों की ही सूचना दी है।स. सिद्धू ने और विवरण देते कहा कि जिन सूबे में मलटीसिस्टम आपरेटरों में मुकाबलेबाज़ी है वहां स्थानिक केबल आपरेटरों (एल.सी.ओ.) के पास से उतर प्रदेश में 60 रुपए, राजस्थान में 75 रुपए परंतु पंजाब में 130 रुपए वसूले जा रहे हैं। वह भी बिना किसी इकरारनामे और बिना किसी इनवायस के काटे जाने के। एल.सी.ओज़ को टैलिफ़ोन पर महीनावार खर्चों बारे सूचना दी जाती थी और फिर उनके पास बतायी रकम संचित करवाने के इलावा और कोई चारा नहीं था बचता। यह बिना किसी लिखित इकरारनामो केबल टीवी सिगनल के फिर प्रसारन के तय कानून का उल्लंघना है। इस तरह अपनी अजारेदारी का इस्तेमाल करते हुए फास्टवे प्रति वर्ष बराडकास्टरों के पास से प्लेसमेंट /कैरेज़ राजस्व के तौर पर 200 करोड़ रुपए वसूलने में सफल रहा।इस मौके विभाग के सलाहकार डा.अमर सिंह और श्री एस.एल. गोयल भी उपस्थित थे।

 

Tags: Navjot Singh Sidhu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD