Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

वीरभद्र सिंह के आदेशों को ठेंगा, विकास को तरसता पालमपुर

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News (मनोज रत्न )

पालमपुर , 02 Aug 2017

वर्षों से राजनीती के पटल पर अपनी पहचान बनाने में अग्रणी रहने वाली चाय नगरी पालमपुर के  विधानसभा क्षेत्र में समस्याएं आज भी समाधान का इंतजार कर रही हैं. गत वर्षों में यहां पार्किंग, यातायात, कूड़ा निष्पादन जैसी समस्याएं पहले से भी ज्यादा गंभीर हो चुकी हैं. मल्टी स्टोरी पार्किंग का शिलान्यास मुख्यमंत्री के कर कमलों से हुआ था और इसे रहेजा ग्रुप द्वारा ट्रपल पी मोड पर बनाया जाना था. स्वयं मुख्यमंत्री महोदय ने उक्त काम्प्लेक्स को एक साल मे पूरा करने की घोषणा भी की थी। कॉम्पलेक्स का काम पूरा करना तो दूर उस काम पर एक ईंट तक नही लगी जिस से ये बात साफ हो जाती है कि पालमपुर में मुख्यमंत्री के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है जिस काऱण आम जनता में आक्रोश है और वे हताश हो चुके हैं. मज़े की बात ये है कि कांग्रेस का कार्यकाल पूरा होने से 6 माह पहले ये जमीन रहेजा ग्रुप के नाम हुई। स्थानीय लोगो का कहना है कि जब काँग्रेस सत्ता मे आई थी और बड़े जोर-शोर से घोषणाये हुई थी कि अब पालमपुर को नगर निगम का दर्जा मिलेगा जिस मुद्दे को पालमपुर के मीडिया ने भी काफी हवा दी थी और पत्रकारों का एक दल इस मुद्दे को ले कर मुख्यमंत्री महोदय  से मिला था मगर् आज ये भी ठंडे बस्ते में है। 

इस मुद्दे के लिये भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने भी अपनी सहमति जताई थी और कहा था कि स्थानीय विधायक को नगर निगम बनाने के लिए अगर हमारी किसी मदद की जरूरत होगी तो हम करने को तैयार है मगर हैरानी की बात है कि स्थानीय विधायक इस मुद्दे पर बात तक न कर पाए। आज-कल पालंमपुर के साथ लगती पंचायत लोहना मे कूड़ा निष्पादन की समस्या वहां के वाशिंदों के गले की फांस बना हुआ है मगर यहां के स्थानीय विधायक को शायद इस समस्या का ज्ञान तक नही है क्योंकि इस पंचायत के प्रधान, पंच, बी डी सी मेंबर उपमण्डल अधिकारी को इस समस्या से निजात दिलाने हेतु ज्ञापन तक दे चुके है मगर हैरानी की बात है कि विधायक महोदय ने इस समस्या के निदान हेतु एक बार भी गाँव वालों से मीटिंग तक नही की। पालमपुर की समस्याएं यही नही खत्म होती यहां का जिस अस्पताल की 200 बिस्तर करने की घोषणा की जा चुकी थी महज 100 बिस्तरों तक ही सीमित है और यहां का अस्पताल रेफरल अस्पताल बन कर रह गया है क्योंकि सुविधाओं के अभाव के कारण रोगी को चरण टांडा रेफर कर दिया जाता है। करीव पांच वर्ष पहले चिकित्स्कों के लिए आवासीय परिसर भवन बनाने के लिए शिलान्यास किया गया था लेकिन वहां भी आज दिनतक एक भी ईंट नहीं लग पायी। स्थानीय लोगों में इन सब समस्याओं को लेकर चर्चा है कि कभी देश एवं प्रदेश की राजनीती में अपनी पहचान बनाने वाले पालमपुर का विकास के लिए यूँ तरसना दुर्भाग्यपूर्ण है और वे अब नए नेतृत्व से ही उम्मीद लगाए बैठे हैं.

 

Tags: Problem

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD