Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश; मुख्य संचालक गुरविंदर शेरा सहित चार मैंबर काबू पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित

 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रगति’ बैठक की अध्यक्षता की

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 26 Apr 2017

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सक्रिय शासन और समय पर कार्यान्वयन के लिए सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) आधारित बहु-मोडल प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रगति की 18वीं बैठक अध्यक्षता की। जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव, बी आर शर्मा ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लिया। प्रधान मंत्री ने कई राज्यों में फैले रेलवे, सड़क और बिजली क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।रेलवे से संबंधित शिकायतों का निपटान और निवारण की प्रगति की समीक्षा करते समय प्रधान मंत्री ने सिस्टम को अधिक जवाबदेह बनाने पर जोर दिया। उन्होंने रेलवे को सभी शिकायतों के लिए एक एकीकृत एकल टेलीफोन नंबर की व्यवहार्यता पर काम करने और दुर्घटना के मामले में एक हेल्पलाइन के रूप में काम करने के लिए कहा। बच्चों के सार्वभौमिक प्रतिरक्षण के लिए ‘मिशन इंद्रधनुष’ की प्रगति की समीक्षा करते हुए, प्रधान मंत्री ने 100 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा और कोई बच्चा टीकाकरण के बिना न छूटे को, इसे सुनिष्चित करने के लिए नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) और नेहरू युवा केंद्र जैसे युवा संगठनों को आउटरीच कार्यक्रम के विस्तार में षामिल करने पर बल दिया। 

कायाकल्प और शहरी परिवर्तन (एएमआरयूटी) के लिए अटल मिशन पर, प्रधानमंत्री ने ऊर्जा बचाने के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से हासिल किए गए लाभों को मापने के लिए कहा, विशेष रूप से एलईडी बल्ब, के उपयोग को बढ़ावा दिया। स्वच्छता के संबंध में, उन्होंने 2019 तक महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती से पहले अधिकतम प्रयासों के लिए आग्रह किया और कहा कि हितधारकों को एक प्रतिरूप परिवर्तन लाने के लिए मानसिकता को बदलने पर जोर देना होगा।प्रधान मंत्री ने किशनगंगा पावर ट्रांसमिशन लाइन पर काम की गति की समीक्षा भी की और मुख्य सचिव द्वारा उन्हें विभिन्न मुद्दों पर प्रगति से अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री ने राज्यों को रणनीतियों, समयबद्ध कार्य योजना, और लक्ष्य हासिल करने के लिए एक निगरानी तंत्र के लिए रोडमैप के साथ आने के लिए कहा । उन्होंने काम की गति और गुणवत्ता में सुधार के लिए नवीनतम तकनीक के उपयोग के लिए कहा।प्रधान मंत्री ने समय पर परियोजनाओं को पूरा करने के महत्व को दोहराया, ताकि लागत में अधिक से अधिक बचा जा सके, और परियोजनाओं के लाभ लोगों तक पहुंच सके।

 

Tags: Narendra Modi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD