Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने भारत-अमरीका पुलिस प्रमुखों के सम्मेलन का शुभारंभ किया

अक्सर सीमा पार से होते हैं आतंकवादी हमले : शिंदे

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

नई दिल्ली , 04 Dec 2013

केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज यहां भारत-अमरीका पुलिस प्रमुखों के सम्मेलन का शुभारंभ किया। इसका आयोजन भारत के गृह मंत्रालय ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दोनों देशों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य के साथ यह सम्मेलन अमरीका के साथ हमारे द्विपक्षीय सहयोग के विस्तार में महत्वपूर्ण तत्व है। रणनीतिक भागीदारों के रूप में हम एक दूसरे की आतंरिक सुरक्षा मजबूत करने के लिए अधिक कार्य कर सकते हैं। श्री शिंदे ने कहा कि भारत और अमरीका जैसे देश आतंकवाद और अंतर्राष्ट्रीय अपराध के खतरे का सामना करने के प्रयासों में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हम ऐसे आतंकी समूहों और आपराधिक सिंडिकेट का प्रमुख लक्ष्य हैं। गृह मंत्री ने कहा कि इसी खतरे के मद्देनजर दोनों देशों को भारत अमरीका गृह सुरक्षा संवाद शुरू करने की प्ररेणा मिली। यह हमारे बढ़ते आपसी सुरक्षा सहयोग का मुख्य तत्व है। यह संवाद नवंबर 2010 में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के फलस्वरूप शुरू हुआ।शिंदे ने कहा कि हमारे गृह सुरक्षा संवाद का मुख्य क्षेत्र अपने शहरों को सुरक्षित बनाना है। उन्होंने कहा कि बड़े आतंकी हमले जानबूझकर खासतौर से बड़े और घनी आबादी वाले शहरी क्षेत्रो में किए जाते हैं ताकि अधिक से अधिक नुकसान हो। अमरीका न्यूयार्क में और भारत मुंबई आतंकी हमले का शिकार बना। 

गृह मंत्री ने कहा कि सुरक्षा संबंधी खुफिया जानकारी के बेहतर तालमेल की ज़रूरत है ताकि क्षेत्रीय एवं संघीय एजेंसी एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर सकें। उन्होंने कहा कि भारत अपराध की रोकथाम, अपराध का पता लगाने, फोरेंसिक विश्लेषण, बेहतर संचार प्रौद्योगिकियां एवं यातायात प्रबंधन साधनों के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों का इस्तेमाल करने में अमरीका के भागीदार के रूप में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री श्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन, भारत में अमरीका की राजदूत सुश्री नैंसी पावेल, अमरीकी गृह मंत्रालय में सहायक मंत्री श्री डेविड हेमैन, गृह सचिव श्री अनिल गोस्वामी, सीमा प्रबंधन की सचिव सुश्री स्नेह लता कुमार, अतिरिक्त सचिव श्री खुर्शीद अहमद गनई, राज्यों के डीजीपी, केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख और अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे। 

 

Tags: sushilkumar shinde

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD