Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना नगर निगम का क्लर्क जन्म प्रमाण पत्र में सुधार के लिए 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार माईक्रो आब्जर्वर करेंगे नाजुक व संवेदनशील बूथों की निगरानी अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार

 

अभय चौटाला ने दादरी, धनाना व झज्जर में धरनास्थल पर जाकर दिया जाट आंदोलन को समर्थन

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से लोगों से किए वायदे तुरंत पूरे करने की मांग दोहराई

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चरखी दादरी , 13 Feb 2017

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सरकार से जाटों सहित पांच जातियों को आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों से किए गए वायदे पूरे करने की मांग करते हुए धरना दे रहे जाटों को खुला समर्थन दिए जाने की घोषणा की है। अभय चौटाला आज चरखी दादरी, धनाना व झज्जर में जाटों द्वारा दिए जा रहे धरने में इनेलो पार्टी के 36 बिरादरी के कार्यकत्र्ताओं के साथ पहुंचे और आह्वान किया कि जब तक सरकार आंदोलनकारियों की सभी मांगों को पूरी नहीं कर देती तब तक आंदोलन को शांतिपूर्वक जारी रखना चाहिए क्योंकि पहले भी भाजपा सरकार अपनी वायदाखिलाफी कर चुकी है। उन्होंने आंदोलनकारियों को कहा कि हमें षड्यंत्रकारियों से भी बचकर रहना है क्योंकि पहले भी कांग्रेस ने हरियाणा में आग लगाने का काम किया था और भाजपा ने उस आग में घी डाला था जिसके कारण हरियाणा में 31 निर्दोष शहीद हुए थे व हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हो गया था। इनेलो नेता ने कहा कि अब भी सरकार अधिकारियों की कमेटी बनाकर मामले को लटकाना चाहती है। इस मामले में बातचीत व समस्या के समाधान के लिए खुद मुख्यमंत्री को आगे आना चाहिए। 

इनेलो नेता ने कहा कि आज प्रदेशभर में मजबूरन इन लोगों को धरने पर बैठना पड़ रहा है ताकि सरकार को उनके द्वारा एक साल पहले किए गए वायदों को पूरा करने के लिए याद दिलाया जा सके। इनेलो नेता ने कहा कि पिछले साल 22 फरवरी को सरकार ने आंदोलनकारियों की जो मांगें स्वीकार की थी उन्हीं वादों को पूरा करने की मांग को लेकर ये धरने चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं कि धरने पर बैठे लोग खाली हैं या इनके पास कोई कामकाज नहीं है। सरकार को इनके साथ किए गए सभी वायदे तुरंत पूरे करने चाहिए और बिना किसी बात के अपने वायदों से पीछे हटकर कोई नया विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसी कमेटी के गठन का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि सीएम को सभी मांगों व वायदों की जानकारी है और उन्हें बजाय कमेटी के गठन करने के किए गए वायदे पूरे करके मामला जल्द सुलझाना चाहिए। उन्होंने लोगों से एकजुट होने व शांति बनाए रखने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार में बैठे कुछ लोग व अधिकारी जानबूझकर माहौल को ठीक नहीं होने देना चाहते इसलिए हमें बेहद सतर्क रहने की भी जरूरत है।

आज भाजपा व कांग्रेस के नेतागण झूठी वाहवाही लूटने के लिए आरक्षण का समर्थन कर रहे हैं यदि ये लोग वास्तव में बिरादरी के साथ है तो उन्हें खुले तौर पर हमारी तरह धरनास्थल पर पहुंचकर जाट आरक्षण की मांग का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने भाजपा व कांग्रेस के कुछ नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे सिर्फ घर बैठकर अखबारी बयान देने में जुटे हुए हैं अगर उनके सहित कांग्रेस व भाजपा के अपने आपको जाट नेता कहलाने वाले जनप्रतिनिधियों को समाज के लोगों से सचमुच लगाव है तो उन्हें इन धरनास्थलों पर आकर इनके साथ बैठना चाहिए। पिछली बार कांग्रेस व भाजपा के कारण प्रदेश में हुए आंदोलन दौरान 31 लोगों की बेशकीमती जानें गई और करोड़ों रुपए की संपत्ति बर्बाद हो गई। उन्होंने कहा कि इनेलो ने प्रदेश का भाईचारा तोडऩे के प्रयासों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए प्रदेशभर में सद्भावना बैठकें आयोजित की और लोगों में फिर से आपसी विश्वास व भाईचारा को कायम करने में सफल रहे। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा चौधरी देवीलाल का बनाया हुआ प्रदेश है और वे किसी भी हालत में किसी को भी प्रदेश का आपसी भाईचारा बिगाडऩे नहीं देंगे। इनेलो नेता ने कहा कि आज प्रदेश का किसान जहां अन्न पैदा करके देश का पेट भरता है वहीं हमारे जवान सीमा पर पहरा देते हुए अपनी कुर्बानियां देने में हमेशा अग्रणी रहते हैं। इसके बावजूद सरकार का जो रवैया है वह उचित नहीं और लोगों को आपस में लड़ाकर राजनीतिक रोटियां सेंकने तक सीमित हो गया है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की नीयत में खोट है और अगर सरकार की मंशा ठीक होती तो आज जो लोग धरने पर बैठकर आंदोलन कर रहे हैं उन्हें धरना देने की जरूरत ही न पड़ती। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने धरना दे रहे लोगों से अपनी मांगों को लेकर पूरी तरह शांतिपूर्वक धरना देने और किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह करते हुए कहा कि कोई शरारती तत्व उन्हें बदनाम करने के लिए तरह.तरह की अफवाहें फैला सकते हैं इसलिए वे किसी के भी बहकावे में न आएं और पूरी तरह शांति, सद्भाव व आपसी भाईचारा बनाए रखें। झज्जर के धरने में नेता प्रतिपक्ष के अलावा रोहतक के जिलाध्यक्ष सतीश नांदल, पूर्व सांसद कैप्टन इंद्र सिंह, पूर्व विधायक बलवंत मायना, हरियाणा लोक सेवा आयेाग के पूर्व सदस्य रणबीर सिंह हुड्डा सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। दादरी के धरने में नेता प्रतिपक्ष के अलावा विधायक राजदीप फौगाट, जिलाध्यक्ष सुनील लांबा, सतीश नान्दल, विधायक ओमप्रकाश गोरा, रामनिवास मिर्च, नितिन जांघू, पूर्व विधायक रणबीर मंदौला, नरेश द्वारका, सज्जन बलाली, राजेश फौगाट, देवेंद्र बिगोवा, नरेश बिगोवा, शशि शर्मा चरखी, विजय सांगवान मंदौला, बब्लु श्योराण, राजेश सरपंच, बब्लु खातीवास, नवीन सांगवान, रणबीर रावलधी, आनंद पार्षद, जयसिंह लांबा, इश्वर फतेहगढ़, अशोक सिहाग, मनफूल शर्मा, सत्यवान फौजी, वेदपाल कादयाण, रमेश वर्मा, विनोद मौडी, कुलदीप दलाल, ऋषिपाल आर्य, जगदीश यादव, सुरेंद्र कालूवाला, जगदीश डोहका, रणबीर अटेला, सूरज बैनीवाल, प्रदीप गिल भी उनके साथ थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD