Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली

 

इनेलो हर हाल में करेगी एसवाईएल की खुदाई, सभी तैयारियां पूरी : अभय सिंह चौटाला

हरियाणा किसी से खैरात नहीं अपने हिस्से का पानी मांग रहा है : नेता प्रतिपक्ष

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटौदी , 03 Feb 2017

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों दल एसवाईएल के मामले को लटकाना चाहते हैं और उनकी कोई दिलचस्पी नहीं कि प्रदेश को एसवाईएल का पानी मिले और दक्षिणी हरियाणा की बंजर भूमि उपजाऊ हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा मात्र वोटों की खातिर एसवाईएल पर राजनीति कर रहे हैं और दोनों दलों का राष्ट्रीय नेतृत्व जहां इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है वहीं कांग्रेस व भाजपा के पंजाब के नेता एसवाईएल का जोरदार विरोध कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हरियाणा को अलग राज्य बनवाने में चौधरी देवीलाल की सबसे अहम भूमिका रही और इनेलो हर हालत में प्रदेश को उसके हिस्से का पानी दिलाएगी। इसके लिए पार्टी को चाहे कोई भी बड़ी से बड़ी कुर्बानी क्यूं न करनी पड़े। जलयुद्ध के अंतर्गत इनेलो की ओर से प्रदेशभर में जनजागरण अभियान जारी है और नहर खुदाई के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।नेता प्रतिपक्ष ने शुक्रवार को सोहना व पटौदी के हेलीमंडी में जनसभाओं को सम्बोधित किया और लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में 23 फरवरी को इस्माइलपुर पहुंचने का आह्वान किया ताकि प्रदेशवासियों को साथ लेकर जलयुद्ध के अंतर्गत इनेलो एसवाईएल की खुदाई कर सके। नेता प्रतिपक्ष ने शुक्रवार को गांव बुआपुर मैदावास में बाबा मोहन राम के मंदिर में मूर्ति की स्थापना की। इस अवसर पर उनके साथ विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत सहित अनेक प्रमुख नेता मौजूद थे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हरियाणा को अलग राज्य बने हुए 50 साल से ज्यादा समय हो गया है और आज भी प्रदेश अपने हिस्से के पानी से वंचित है। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा किसी से खैरात नहीं मांग रहा बल्कि अपने हिस्से का पानी मांग रहा है और सर्वोच्च न्यायालय भी इस मामले में दो बार हरियाणा के पक्ष में फैसला दे चुका है। अब सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र ने 23 फरवरी तक नहर का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया तो इनेलो अपने स्तर पर प्रदेशवासियों को साथ लेकर नहर की खुदाई करेगी ताकि हरियाणा में उसके हिस्से का पानी लाया जा सके। इनेलो नेता ने कहा कि एसवाईएल के निर्माण के लिए पंजाब में भूमि अधिग्रहण करने हेतू चौधरी देवीलाल की सरकार ने सबसे पहले पंजाब सरकार को पैसा जारी किया था और एसवाईएल का सबसे ज्यादा निर्माण कार्य भी चौधरी देवीलाल के कार्यकाल में हुआ था। यह बात चौधरी देवीलाल के विरोधी व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल ने भी विधानसभा में खुले तौर पर स्वीकार की थी जो कि सदन के रिकार्ड में दर्ज है। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की जोरदार पैरवी के चलते सर्वोच्च न्यायालय का फैसला 2002 में हरियाणा के पक्ष में आया था लेकिन पंजाब में उस समय कांग्रेस की सरकार ने एक असंवैधानिक बिल पास करते हुए इस मामले को लटकाने का काम किया लेकिन अब इस मामले का फिर से सर्वोच्च न्यायालय में निपटारा होकर हरियाणा के पक्ष में फैसला आ चुका है इसलिए नहर का निर्माण तुरंत शुरू करवाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दस साल तक केंद्र व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी और उस दौरान दो साल तक केंद्र व हरियाणा के साथ-साथ पंजाब में भी कांग्रेस की सरकार रही लेकिन हरियाणा के किसी भी नेता ने नहर के अधूरे निर्माण को शुरू करवाना और सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लागू करवाना तो दूर इस बारे में एक शब्द तक नहीं बोला। इनेलो नेता ने कहा कि अब पिछले अढाई सालों से केंद्र व हरियाणा में भाजपा की सरकार है और पंजाब में भी भाजपा सरकार की प्रमुख हिस्सेदार है। इसके बावजूद हरियाणा के भाजपा नेताओं को प्रदेश के हितों में कोई दिलचस्पी नहीं और भाजपा ने नहर का अधूरा निर्माण पूरा करवाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। इन बैठकों में स्थानीय लोगों ने नेता प्रतिपक्ष को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और कस्सी भेंट करते हुए भरोसा दिलाया कि 23 फरवरी को वे बढ़-चढक़र नहर खुदाई में हिस्सा लेंगे और इनेलो के साथ कोई भी बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने के लिए तैयार रहेंगे। 

इनेलो नेता ने भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि भाजपा ने लोगों के साथ जो भी वायदा किया था उनमें से कोई भी वायदा पूरा नहीं किया और आज समाज का हर वर्ग सरकार से बेहद दुखी और परेशान है। इन बैठकों में नेता प्रतिपक्ष व गोपीचंद गहलोत के अलावा पूर्व विधायक गंगाराम, चेयरमैन बद्रुद्दीन, रमेश दहिया, शमशेर कटारिया, राजिंद्र धनखड़, किशोर यादव, शैलेस खटाणा, बेगराज गुज्जर, राकेश गर्ग, राजकुमार सहरावत, सुरेंद्र तंवर, ताहिर हुसैन, कृष्ण यादव, गिरवर यादव, शेष गुप्ता व दीपक यादव सरपंच, महावीर त्यागी, सतवीर तंवर, राजबीर त्यागी, भवानी शर्मा, अनिल त्यागी, भरत त्यागी, सुनील त्यागी, रामकिशन त्यागी, मेहरचंद दायमा, सतप्रकाश त्यागी, भरत त्यागी, मनोज तंवर व विजय डागर सहित अनेक व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD