Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें भाजपा वाले नकली गोरक्षक, हम कर रहे गोसंरक्षण : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट

 

कटक एकदिवसीय : विराट कोहली की कप्तानी में पहली श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कटक , 18 Jan 2017

पुणे में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में रोमांचक जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के इरादे से गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा एकदिवसीय खेलने उतरेगी। बाराबती स्टेडियम में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच खेला जाएगा, जिसमें भारत 1-0 से बढ़त ले चुका है।भारतीय टीम की कोशिश दूसरा मैच जीत कर श्रृंखला अपने नाम करने की होगी।कोहली ने केदार जाधव के साथ मिलकर पहले एकदिवसीय मैच में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। कोहली ने पूर्ण रूप से भारतीय टीम की कमान संभालने के बाद पुणे में पहला मैच खेला था. जहां उन्होंने 122 रनों की पारी खेली और जाधव (120) के साथ पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की साझेदरी निभाई।

यह साझेदारी उस समय आई जब भारत, इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 63 रनों पर ही चार विकेट गंवा बैठी थी।कटक की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जा रही है, इस लिहाज से इस मैच में भी रनों की बरसात की उम्मीद की जा सकती है।भारत का पलड़ा इस मैच में मेहमान टीम पर भारी रहेगा। पहला कारण यह है कि उसके पास बढ़त है और दूसरा कारण इस मैदान पर भारत का रिकार्ड। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 17 मैच खेले हैं और 11 में उसे जीत मिली है जबकि दो मैच रद्द हुए हैं।हालांकि इंग्लैंड और भारत के बीच इस मैदान में कुल चार मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।इस मैच में टॉस भी काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। शाम को ओस पड़ेगी जिसके कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को आसानी होगी। 

इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत जरूर हासिल की, लेकिन ऊपरी क्रम पूरी तरह से विफल रहा था। शिखर धवन और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी पिछले मैच में असफल साबित हुई। इस मैच में टीम को उनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। टीम प्रबंधन इन दोनों में किसी एक को बाहर कर अंजिक्य रहाणे को भी मौका दे सकता है।वापसी कर रहे युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी पहले मैच में बल्ले से कुछ नहीं कर पाए। दोनों अनुभवी बल्लेबाजों पर टीम के मध्य क्रम की जिम्मेदारी रहेगी।कोहली और जाधव ने जिस तरह की बल्लेबाजी पहले मैच में की थी उसको देखकर भारतीय क्रिकेट प्रेमी एक बार फिर इन दोनों से रनों की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज इस बार बेशक कोहली और जाधव के खिलाफ रणनीति बनाकर उतरेंगे।

पहले मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी हर मोर्चे पर नाकाम रही थी। गेंदबाज न शुरुआती ओवरों में विकेट ले पाए और न अंत के ओवरों में रन रोकने में सफल रहे थे।टीम की गेंदबाजी का नेतृत्व करने वाले रविचंद्रन अश्विन एक भी विकेट नहीं ले सके। तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पहले मैच की गलतियों से सीखकर ज्यादा नियंत्रित गेंदबाजी करना चाहेंगे।जो समस्या भारतीय टीम के साथ है उससे इंग्लैंड भी परेशान है। पहले मैच में उसके बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर को बचा नहीं पाए।जेसन रॉय, जोए रूट और बेन स्टोक्सने पहले मैच में अर्धशतक जड़े। भारतीय गेंदबाजों के लिए इन तीनों के अलावा एलेक्स हेल्स और कप्तान इयान मोर्गन भी बड़ी चुनौती होंगे।इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजी करने के अलावा उसके बड़े बल्लेबाजों से निपटने की बड़ी चुनौती है।

टीमें (संभावित) : 

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, युवराज सिंह, अंजिक्य रहाणे, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव।

इंग्लैंड :- इयान मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक बॉल, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जोए रूट, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जॉन बेयरस्टो, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, डेविड विले।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD